Sudarshan Today
Other

जिला सहकारी बैंक बेलकुण्ड में पदस्थ रामसिंग उईके पर किसानों ने लगाए गम्भीर आरोप जिला कलेक्टर के नाम तहशीलदार आठनेर को सौपा शिकायती पत्र

जिला सहकारी बैंक बेलकुण्ड में पदस्थ रामसिंग उईके पर किसानों ने लगाए गम्भीर आरोप

जिला कलेक्टर के नाम तहशीलदार आठनेर को सौपा शिकायती पत्र

बैतुल/आठनेर :- आठनेर ब्लॉक के बाबजई ग्राम के किसान अपनी समस्याओं को लेकर तहसील कार्यालय आठनेर पहुंचे जहां उन्होंने तहसील कार्यालय में जिला कलेक्टर के नाम शिकायती पत्र सौंपकर उनके साथ हुई धोखाधड़ी पर न्याय दिलाने की गुहार लगाई।

शिकायती पत्र में बताया कि हम निम्न हस्ताक्षरकर्ता कृषकगण ग्राम बाबजई के निवासी होकर खेती किसानी करते हैं। सभी कृषकगण आदिवासी बाहुल्य के लोग है हमे जिला सहकारी बैंक शाखा बैलकुण्ड सेरा कृषि लोन एवं खाद बीज आदि प्राप्त होता है तथा हमारी केसीसी भी बेलकुण्ड से ही बनी है। कि विगत एक माह पहले जिला सहकारी बैंक बेलकुण्ड के रामसिंग उईके बाबूजी से हमे हमारे खेल की यही केडिट कार्ड, बैंक पास बुक लेकर बैंक बुलाया था एवं कोरे विड्राल फार्म पर हमारे हस्ताक्षर/ जगूठा लेकर हमारी पास बुक एवं विड्राल तथा खेत की बही एवं केडिट कार्ड उसके पास रख लिया है। जो वापस नहीं दिया है। तथा विड्राल भरी हुई राशि भी हमारे खाते में जमा नहीं की है। रामसिंग उईके बाबूजी द्वारा हमारी फसल बीमा की राशि का गबन करने का हमे पूर्ण शक है। तथा उक्ताबाई पति कुंवरलाल बराहे निवासी कावला का सन 2015-16 में 36000 +44000 इस प्रकार कुल 80,000 रुपये दो वर्ष का फसल बीमा आया था। जो बाबू जी ने कहा था कि कर्ज में काट देंगे लेकिन राशि नही काटी और खाते में जमा बीमा राशि का गबन कर लिया है। इस प्रकार ऐसे कई किसानों के साथ धोखाधडी की है। रामप्रसाद वन्द रामजी वाडिया निवासी केलबीहरा के पर 36000/रुपये का कर्ज था जो कर्ज माप हो चुका है। रामप्रसाद के पास कर्ज माफी का प्रमाण पत्र भी है। लेकिन रामप्रसाद पर कर्ज वसूली का नोटिस भी दिया गया है। ऐसा भी बहुत से कृषकों के साथ किया गया है। इस प्रकार रामसिंग उईके बाबूजी द्वारा हमेशा भ्रष्टाचार कर राशि का गबन किया जा रहा है जिससे हम गरीब कृषकगण परेशान है।आवेदकों ने रामसिंग उईके बाबूजी के विरूद्ध उच्च स्तरीय जांच कर कृषकों को न्याय दिलाने का निवेदन किया है।

Related posts

कमिश्नर ने ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का किया निरीक्षण तीव्र गति से सर्वे करने के कमिश्नर ने दिए निर्देश

Ravi Sahu

ग्रामीण क्षेत्रों के पंडालों में विराजीं मां जगत  जगदंबे शक्ति की आराधना मय हुआ अंचल

Ravi Sahu

जवेरा जनपद के ग्राम गड़िया से खेड़ार नदी पुल तक अटका सड़क निर्माण का कार्य

Ravi Sahu

शबरी के बेर का प्रसाद वितरण कार्यक्रम हुआ संपन्न

Ravi Sahu

बहेरिया में चल रही भागवत कथा में सम्मिलित हुए राज्यमंत्री 

Ravi Sahu

50 से 60 फिट की ऊंचाई से गिरकर युवक की दर्दनाक मौत

asmitakushwaha

Leave a Comment