Sudarshan Today
Other

जवेरा जनपद के ग्राम गड़िया से खेड़ार नदी पुल तक अटका सड़क निर्माण का कार्य

संवाददाता रानू जावेद खान
जवेरा दमोह

जिले की दो विधानसभाओं जबेरा एवं हटा की सीमाओं से जुड़े सलैया से गढ़िया चार किलोमीटर के सड़क निर्माण का मामला कई वर्षों से अटका हुआ था। जिसके लिए कई बार ग्रामीणों द्वारा जनप्रतिनिधियों सहित अधिकारियों को इस सड़क का निर्माण कराने के लिए आवेदन दिया गया। लेकिन दो विधान सभाओं में फंसने के कारण कई वर्षों से सड़क निर्माण का मामला अटका हुआ था। ग्रामीणों की इस समस्या को देखते हुए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग दमोह विभाग द्वारा हटा विधानसभा की ग्राम पंचायत सलैया से खेड़ार नदी के पुल तक करीब ढाई किलोमीटर के सड़क मार्ग मुरमी कारण कर करीब दो वर्ष पूर्व करा दिया गया,लेकिन जबेरा विधानसभा के ग्राम पंचायत घटेरा के ग्राम गढ़िया से खेड़ार नही के पुल तक सड़क निर्माण का कार्य अभी भी अटक हुआ है। जिसकी वजह से बनवार चौबीसा से दमोह-कटनी स्टेट हाईवे जुड़ते जुड़ते रह गया। यदि ग्राम गड़ियां से खेड़ार नदी पुल तक सड़क का निर्माण ओर हो जाए,तो घटेरा बनवार क्षेत्र के विकास के लिए अहम रहेगा। इस सड़क निर्माण से क्षेत्र में आवागमन की सुविधा तो बढ़ेगी ही साथ ही रोजगार के नए आयाम बनेंगे एवं दमोह कटनी स्टेट हाईवे तक पहुंचने में समय की बचत भी होगी। हटा विधानसभा क्षेत्र के जनपद पंचायत पटेरा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत सलैया से खेड़ार नदी तक लगभग लाखों रुपये की लागत से करीब ढाई किलोमीटर लंबी एवं 30 फीट चौड़ाई वाली सड़क का निर्माण ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग दमोह विभाग द्वारा कराया गया। जिससे यह मार्ग आवागमन के लिए काफी हद तक सुलभ हुआ है। वहीं दूसरी ओर जबेरा विधानसभा की जनपद पंचायत जबेरा अंतर्गत ग्राम गडियां से खेड़ार नदी पुल तक सड़क निर्माण का मामला अब भी अटका हुआ है,क्योंकि इस डेढ़ किलो मीटर वाले सड़क मार्ग में ग्राम गड़िया के किसानों की निजी खेतिहर जमीन बीच मे आ रही है। ग्रामीणों का मानना है कि इस सड़क के निर्माण से बनवार,घटेरा सहित पूरे क्षेत्र के लोगो के लिए आवागमन का साधन तो सुगम होगा ही साथ ही ग्रामीण युवाओ को रोजगार भी मिलेगा ।

इनका कहना है

ग्राम गढ़िया से खेड़ार नदी के पुल तक सड़क मार्ग का सर्वे करने कोई टीम आई थी,जिसे पंचायत द्वारा प्रस्ताव दिया गया है।

विजय पटेल, सचिव

ग्राम पंचायत घटेरा

इनका कहना है

आरईएस विभाग के द्वारा जवेरा जनपद के माध्यम से घटेरा पंचायत से प्रस्ताव एवम अन्य जानकारियां मागी गई थी जो जल्द ही जमा कर दी जाएगी।

राघवेंद्र सिंह ,सरपंच

ग्राम पंचायत घटेरा

Related posts

स्वच्छता टीम सहित सहयोगी संस्था के कार्यकर्ताओं ने बड़े तालाब सहित मंदिर पर उपस्थित होकर की घाटों की सफाई

Ravi Sahu

श्रद्धालुओ ने जगह जगह किया स्वागत, ग्राम   मुहली जुझार में निकाली गई कलश यात्रा

Ravi Sahu

टाईम्स महाविद्यालय में मनाया गया श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह एवं अयोध्या से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

Ravi Sahu

आज नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी में मतदाता जागरूकता रैली निकाली,

Ravi Sahu

लूट के आरोपी गिरफ्तार, पंजाब बैंक कियोस्क संचालक से 65 हजार रुपए सहित लैपटॉप की लूट के अपराधी कोतवाली थाना और उनाव थाना पुलिस टीम द्वारा पकड़े

Ravi Sahu

चौथा फरवरी को हुए भव्य मातृ पितृ पूजन कार्यक्रम और मां सरस्वती वंदन

Ravi Sahu

Leave a Comment