Sudarshan Today
HARANA

विकास यात्रा में कलेक्टर, विधायक ने भाग लिया

लापरवाही पर सेमली पंचायत सचिव एवं पूर्व में पदस्थ सचिव निलंबित

वंचित लोगों को हित लाभ दिलाना यात्रा का उद्देश्य

धर्मेंद्र श्रीवास्तव हराना

विधानसभा क्षेत्र सारंगपुर के ग्राम पंचायत सेमली में कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित एवं क्षेत्रीय विधायक श्री कुवंर कोठार ने विकास यात्रा में भाग लेकर हितग्राहियों को हितलाभ स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किए। विकास यात्रा में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सारंगपुर श्री राकेश मोहन त्रिपाठी, बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों सहित त्रि-स्तरीय पंचायतों के जनप्रतिनिधि एवं तहसील स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित ने ग्राम पंचायत सेमली में शिकायत मिली की अन्तोष्टी (अनुगृह) की राशि को ग्राम पंचायत सचिव द्वारा पात्र व्यक्तियों को लाभ नहीं दिया गया। जिस पर कलेक्टर श्री दीक्षित ने ग्राम पंचायत सचिव श्री देवीलाल गुर्जर एवं पूर्व में पदस्थ सचिव श्री पुनमचन्द्र नागर को निलंबित करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को जाना और ग्रामीणों ने ग्राम में खेल मैदान एवं समेली से भुमका तक सुदुर सड़क कि मांग कि जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्क कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों से फौती नामान्तरण, पी.एम.आवास, पेंशन, राशन आदि कि जानकारी भी ली। यात्रा के दौरान उन्होंने स्कूल का निरीक्षण भी किया। साथ ही छात्र-छात्राओं से अध्ययन की जानकारी ली।
इस अवसर पर विधायक कुंवर कोठार. पूर्व विधायक श्री गौतम टेटवाल सहित अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित रहे।।

Related posts

छात्रों के साथ ग्रामवासियों ने भी जाने योगाभ्यास के लाभ

Ravi Sahu

आदर्श एवं स्वस्थ जीवन के लिए अनिवार्य हे योगाभ्यास

Ravi Sahu

पालकी (डोली) में बिठाकर आज निकालेगे मां बिजासन की शोभायात्रा

Ravi Sahu

संत रविदास जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम संपन्न

Ravi Sahu

विकास यात्रा का मतलब सरकार की उपलब्धियां जनता तक – विधायक कोठार

Ravi Sahu

Leave a Comment