Sudarshan Today
rajgarh

विकास यात्रा में पहले दिन ही दिखाई दी कमियां।

विकास की बात लेकर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों को करना पड़ा शिकायतों का सामना।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़ मध्य प्रदेश सरकार के माध्यम से हाल ही में शुरू हुई विकास यात्रा के पहले दिन यात्रा की शुरुआत राजगढ़ जिला पंचायत से की गई जिसमें जिला कलेक्टर हर्ष दीक्षित, जिला पंचायत सीईओ अक्षय तेम्रवाल सहित जिले के जनप्रतिनिधियों ने विकास यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखाते हुए यात्रा की शुरुआत की। यह यात्रा 5 फरवरी से 25 फरवरी तक जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायतों में निकाली जाएगी।

पहले दिन नेसड़ी पंचायत पहुंची यात्रा,सिकायतो का दिखा अंबार।

जिला पंचायत राजगढ़ से शुरू हुई विकास यात्रा पहले दिन पाटन रोड से होते हुए यात्रा नेसडी ग्राम पंचायत पहुंची जहां जनप्रतिनिधियों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी गण व पंचायत अमला मौजूद था। लेकिन जैसे ही यात्रा चौपाल में पहुंची ग्रामीणों द्वारा शिकायतों का अंबार लगा दिया गया कोई पीएम आवास के लिए आवाज उठा रहा था तो कोई पीने के पानी के लिए अपनी बात रख रहा था। कोई एक व्यक्ति अपनी बात पूरी कर पाए इसके पहले ही दर्जनों आवाजें शिकायतों के साथ ही आवेदन हाथ में खड़े किए जनप्रतिनिधियों से गुहार लगा रहे थे। ऐसे में जल निगम के अधिकारी मौके पर लेट पहुंचे जिससे शिकायतों का निराकरण होने में भी काफी तकलीफे आई।

जनप्रतिनिधियों ने आश्वस्त करते हुए कहा सब की बात सुनी जाएगी।

नेसडी पहुंची विकास यात्रा के दौरान ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर हंगामा करने लगे उस वक्त वहां मौजूद जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए बताया कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय की जनकल्याणकारी योजनाओं से कोई वंचित नहीं रहेगा आपकी सभी समस्याएं यही सुनकर उनका त्वरित निराकरण कराया जाएगा आप शांति से बैठ कर अपनी बात रखें ताकि सभी समस्याओं का निराकरण हो सके।

जनप्रतिनिधियों में आपस में हुई तू तू मैं मैं

जिस वक्त यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखानी थी उस वक्त वहां मौजूद जनप्रतिनिधियों में सूचना आदान-प्रदान वह प्रभारियों को लेकर कहासुनी हो गई ऐसे में नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू व मंडल अध्यक्ष मनीष जोशी के बीच में हुई तू तू मैं मैं मैं माहौल बिगड़ रहा था तब ही मौके पर उपस्थित वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने मामले को शांत किया यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पाटन कला के सरपंच को धारा 40 का नोटिस सचिव व रोजगार सहायक निलंबित के निर्देश

यात्रा जब नेसडी के बाद पाटन कला पहुंची तो वहां पर उपस्थित हितग्राहियों ने कई प्रकार की शिकायतें कलेक्टर वा जनप्रतिनिधियों के समक्ष की जिसमें काली तलाई की एक महिला ने 20 हजार रुपए सरपंच के द्वारा लिए जाने संबंधित शिकायत की जिस पर कलेक्टर श्री दीक्षित ने सरपंच को धारा 40 का नोटिस देने सहित पंचायत सचिव व रोजगार सहायक को मौके पर ही निलंबित करने के आदेश जारी करने के निर्देश दिए वही यात्रा जब वहां से आगे बढ़ी तो यात्रा का रूट चेंज करते हुए यात्रा को रामगढ़ की जगह सांगी ले जाया गया।इसअवसर पर पूर्व विधायक रघुनंदन शर्मा, प्रताप मंडलोई ,भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष दिलबर यादव, नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू ,सहित जिला पंचायत सदस्य गण व भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधि सहित सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

अनियंत्रित होकर पलटा भूसे से भरा ट्रैक्टर,लगा जाम।

Ravi Sahu

विधायक ने की नगरीय प्रशासन आयुक्त से मुलाकात।

Ravi Sahu

के.एन.गुप्ता वैश्य समाज के जिला अध्यक्ष नियुक्त।

Ravi Sahu

जल जीवन मिशन की योजना कागजों पर, गर्मी में पानी के लिए हाहाकार-

Ravi Sahu

युवा कांग्रेस ने नियुक्त किए मंडलम अध्यक्ष , बूथ जोड़ो विधानसभा स्तरीय बैठक का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

सोशल मीडिया पर जानकारी मिलते ही रक्तदान कर लखन ठाकुर ने बचाई प्रसूति महिला की जान। ब्लड बैंक में मौजूद नहीं था ए बी पॉजिटिव रक्त।

Ravi Sahu

Leave a Comment