Sudarshan Today
bhayana

बजट 2023 पर क्या बोले विपक्षी दलों के नेता, विपक्ष को कैसा लगा ये बजट

बजट मिडिल क्‍लास के लिए बोनांजा…अमृत काल में रखेगा नए भारत की नींव

पवन पाटीदार भ्याना—केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में बजट पेश किया। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये बजट काफी अहम था। देशवासियों को इस बजट से काफी उम्मीदें थीं। बजट को लेकर नेताओं और लोगों की अलग-अलग राय सामने आ रही है। आइए बताते हैं बजट को लेकर किसने क्या कहा।केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में बजट पेश किया। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रपति से मुलाकात की। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले ये बजट सरकार के लिए काफी अहम था। उम्मीदें जताई जा रही थीं कि बजट में वित्त मंत्री कई बड़े ऐलान कर सकती हैं। इस बजट से हर वर्ग के लोगों को काफी उम्मीदें थीं। बजट को लेकर क्षेत्र के नेताओं के भी रिएक्शन सामने आ रहे हैं। आइए बताते हैं किसने क्या कहा।

 

कैसा रहा बजट अच्छा या फीका जानिए क्या है पक्ष-विपक्ष के नेताओं की प्रतिक्रिया

इनका कहना है बजट पर

अमृत काल का यह बजट सर्वग्राही, सर्वस्पर्शी, सर्वव्यापी है, हर वर्ग हर घर, जाती महिलाओं के लिए यह बजट ऐतिहासिक है, और जिस प्रकार से यह बजट बना है, यह पूरे भारतवर्ष के लिए हर आवश्यकता को पूरी करने वाला है, और अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक यह बजट पहुंच रहा है बजट बहुत ही सराहनीय है

घनश्याम नागर भाजपा मंडल अध्यक्ष संडावता

बजट गरीबों के लिए नहीं बल्कि अमीरों के लिए है
महंगाई को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा
उन्होंने कहा राशन से लेकर पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम तक देख लीजिए इससे गरीबों का कितना फायदा हुआ है। ये बजट गरीबों के लिए नहीं बल्कि अमीरों के लिए है आगे कहा कि मनरेगा में कटौती क्यों की गई। बजट में शिक्षा के लिए कुछ नहीं है बजट में महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं स्वास्थ्य क्षेत्र में कोई नया नही
रोजगार के अवसर शून्य है

रोशन खत्री
कांग्रेस राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि

बजट से महिलाओ का सम्मान बढ़ा नीलम सक्सेना ने कहा, ‘इस बजट से महिलाओ का सम्मान बढ़ा, बच्चों और किशोरों के लिए डिजिटल लाइब्रेरी की घोषणा से ज़िला स्तर पर बच्चे कैसे पढ़ेंगे और बढ़ेंगे इसका उल्लेख किया गया है। नारी शक्ति एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण कैसे कर सकती है इसका प्रतिबिंब आज के बजट में दिखता है। ये बजट मध्यम वर्ग के हित में है, इससे भारत प्रफुल्लित है भले ही विपक्ष नाराज़ हो।

नीलम सक्सेना महिला मोर्चा महामंत्री राजगढ़

बजट को दिशाहीन व गरीब विरोधी बताते हुये आयकर में छूट को मात्र छलावा करार दिया। उन्होनें कहा कि बजट में किसानों एवं महिलाओं की उपेक्षा की गयी है। बजट में छोटे व्यापारियों के लिए कोई सुविधा नही होने तथा रोजमर्रा की वस्तुओं पर किसी तरह की छूट नही होने से आम व्यक्ति निराश हुआ है।

गिरिराज किशोर गुप्ता जिला कांग्रेस महामंत्री

गांव, गरीब, किसान, मध्यम वर्ग सभी के सपनों को पूरा करेगा बजट पवन पाटीदार ने कहा कि अमृत काल का पहला बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा। ये बजट वंचितों को वरीयता देता है। ये बजट आज की आकांक्षी समाज, गांव, गरीब, किसान, मध्यम वर्ग सभी के सपनों को पूरा करेगा।

पवन पाटीदार युवा मोर्चा सहा मीडिया प्रभारी राजगढ़

उम्मीद पर खरा उतरेगा बजट
शहीद मंसूरी कहा, ‘समाज के सभी तबकों के उम्मीदों वाला बजट होने वाला है। ये बजट सब की उम्मीद पर खरा उतरेगा।’
मध्यम वर्ग को इस बजट से बहुत राहत’आम आदमी के लिए ये बजट बहुत अच्छा है, ये एक ऐतिहासिक कदम है। मध्यम वर्ग को इस बजट से बहुत राहत मिलेगी।’

शहीद मंसूरी जनपद सदस्य सारंगपुर

किसान एवं माध्यम वर्ग के लिए बजट बहुत ही अच्छा रहा। बजट सराहनीय एवं इस बजट में सभी वर्गों का ध्यान रख कर माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत को नई दिशा एवं समृद्ध बनाने वाला राष्ट्रीय बनाने वाला बजट है।

गिरीश चंद सक्सेना वरिष्ठ भाजपा नेता भ्याना

Related posts

गांव में गंदगी का अंबार, सफाई व्यवस्था पर लगा ग्रहण

Ravi Sahu

धाम धूम से मनाया श्री दांगी का जन्मदिन

Ravi Sahu

विकास यात्रा के दौरान ग्राम पंचायत भ्याना अनियमितताओं की शिकायत

Ravi Sahu

सरस्वती शिशु मंदिर एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भुमका में भूमि पूजन*

Ravi Sahu

हर दिन 6 से 7 गांव पहुंचेगी विकास यात्रा ग्रामीण, जनप्रतिनिधियों व अफसरों से कह सकेंगे मन की बात

Ravi Sahu

बूथ विस्तारक योजना अभियान:बूथ विस्तारक अभियान के अंतर्गत हुआ कार्यक्रम

Ravi Sahu

Leave a Comment