Sudarshan Today
bhainsdehi

भैंसदेही जनपद पंचायत की कौड़ी पंचायत में पुलिया निर्माण में हुई धांधली

,,घटिया सामग्रियों से किया पुलिया का निर्माण,,,

भैंसदेही/मनीष राठौर

भैंसदेही जनपद कौड़ी ग्राम पंचायत अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत में लगभग पुलिया निर्माण कार्य कार्य करवाया गया जिसमें सरपंच सचिव रोजगार सहायक ने नियम कायदों को ताक पर रखककर पुलिया का घटिया निर्माण कार्य करवा डाला जबकि ग्रामीणों का आरोप है की घटिया सामग्रियो से पुलिया बनाई गई और पुलिया कार्य ठेके पर ठेकेदार को दिया गया था ।पुलिया को स्टीमेट अनुसार नही बनाया गया इस पुलिया में पास के नालो की मिट्टी युक्त रेत एवं मिट्टी युक्त गिट्टी तथा डस्ट का उपयोग भारी मात्रा में किया गया सरपंच ने खरीदी और वह मिट्टी युक्त रेत से घटिया निर्माण करवाया गया।पुलिया के क्रांकिट मसाले की गिट्टियां उखड़ गई है ।
सड़क में क्रांकिट कार्य मे नाम मात्र के लिए बाइब्रेटर रखा गया जबकि उसका उपयोग किया ही नही गया।
पुलिया की चौड़ाई को लेकर ग्रामीणों ने आरोप लगाए है की सचिव पूर्व सरपंच रोजगार सहायक द्वारा नियम कायदों को ताक पर रखककर स्टीमेट के हिसाब से पुलिया बनाई ही नही गई है ।वही पुलिया निर्माण कार्य भी बेहद घटिया करवाया गया और पुलिया का पूर्ण निर्माण भी नही किया गया ।

ग्राम के लोगो ने बताया नाली सहित पुलिया निर्माण की जाच होनी चाहिए । पंचायत के सरपंच सचिव रोजगार सहायक लाखो की सड़क के निर्माण में फर्जीवाड़ा कर रहे है पुलिया मैं लगाई गई पाइप तथा मटेरियल की जांच होना चाहिए कार्य की जाच होनी चाहिए।

कौड़ी पंचायत में घटिया कार्यो की पूर्व में भी हुई शिकायते,,
गौरतलब होगा की ग्राम पंचायत में घटिया कार्यो की शिकायतें पूर्व में भी कई मर्तबा हुई है लेकिन जाच और कार्यवाही नही होने से सरपंच सचिव के हौसले बुलंद है । पँचायत में बनाए गए पुलिया निर्माण के बाद ही दम तोड़ चुके है लोगो को खुले में शौच जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है ।ग्राम के लोगो ने बताया पुलिया सहित अन्य निर्माण कार्यो में सरपंच सचिव द्वारा लोकल मिट्टी युक्त रेत लगाई जाती है और फर्जी फर्म जिनके कोई प्रतिष्ठान ही नही है उनके फर्जी बिल लगाकर अधिक दाम रेत गिट्टी व अन्य सामग्रियो के लगाए जाते है ।

Related posts

स्वामी विवेकानंद से सीखें एकाग्रता और लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रयास करना : प्राचार्य श्री दवंडे

Ravi Sahu

स्व. डॉ विजय मिसर की स्मृति में आयोजित होंगा कवि सम्मेलन

Ravi Sahu

शनिवार को क्वार्टर फाइनल जीतकर तीसरी सेमीफाइनल पहुंचने वाली टीम बनी रेड रोज पाथाखेड़ा

Ravi Sahu

तीन परिवारों को प्रदान की सहायता राशि

Ravi Sahu

नगर में सर्द हवाओं ने आमजनों को कपकपाया

Ravi Sahu

जितेन्द्र सिंह ठाकुर बने शांति एवं विवाद निवारण शिविर समिति के अध्यक्ष

Ravi Sahu

Leave a Comment