Sudarshan Today
KASRABAD

पुलीया निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग से भड़का ग्रामीण ने रुकवाया काम तो ठेकेदार और सचिव पुत्र ने की मारपीट जिसकी रिपोर्ट खामखेड़ा चोकि पर की गई

सुदर्शन टुडे से संवाददाता सेवकराम चौबे

कसरावद जनपद पंचायत के ग्राम कमोदवाडा के सेजला मैं पुलिया निर्माण में घटिया सामग्री लगाए जाने से ग्राम के ग्रामीण ने विरोध किया तो ठेकेदार एवं सचिव पुत्र ने स्थानीय ग्रामीण से की मारपीट जिसकी एफ आई आर खामखेड़ा चौकी पर की गई! ग्रामीण बताते हैं कि ऐसी घटिया निर्माण संबंधित पुलिया निर्माण कहीं पर नहीं देखी गई है जिसकी शिकायत मैंने सचिव सरपंच और ठेकेदार से की तो उन्होंने मेरे साथ मारपीट की जिसकी f.i.r. खामखेड़ा चौकी पर मेरे द्वारा की गई है और पंचायत सचिव पुत्र और ठेकेदार ने भी मेरे खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है! पुलिया निर्माण में साइड में जो दीवारें खड़ी की जा रही है वह दीवारों में कंक्रीट की जगह पत्थरों का निर्माण भी किया जा रहा है रेट की जगह मिट्टी वाली ट्रेन उपयोग की जा रही है जिसकी मेरे द्वारा बोलने पर मेरे साथ मारपीट की गई है और मुझे डराया धमकाया जा रहा है ! ग्रामीण जब भी भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध करता है तो उसे मारपीट की जाती है और उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाती है! हमारे हक की लड़ाई हम नहीं तो कौन लड़ेगा और भ्रष्ट अधिकारी आंख मूंदकर अपना परसेंटेज पर ही निर्भर रहते हैं! नाले में पंचायत पुलिया निर्माण में लगी हुई! उनकी आधार दीवार इन दिनों खड़ी की जा रही है! ग्रामीण ने आरोप लगाया है कि पुलिया की आधार दीवारों में पत्थर और मिट्टी वाली रेत लगाई जा रही है दीवारों में पत्थर लगाने के लिए भी उत्खनन हो रहा है पंचायत द्वारा नाले पर आवागमन के लिए बनाई गई पुलिया के पत्थर भी उत्खनन से निकाल लिए जिसे पुलिया क्षतिग्रस्त होगी अब लोगों गोआ भवन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है जिस से नाराज ग्रामीण ने विरोध किया तो निर्माण स्थल पर पंचायत सचिव पुत्र एवं ठेकेदार द्वारा ग्रामीण से मारपीट की गई उच्च अधिकारियों को शिकायत की गई जिसके बावजूद भी ठेकेदार और पंचायत पुत्र की दबंगई का नजारा यह है कि काम प्रगति पर चालू है और उच्च अधिकारी का कोई भी नुमाइंदा मौका स्थल पर जांच करने नहीं पहुंचा है! रोजगार सहायक और सरपंच की मिलीभगत से सरपंच की पत्नी अर्चना पति राजेश मीणा और सरपंच का भाई महेश मीणा के भी जॉब कार्ड मास्टर चलाएं जा रहे हैं ! जिसकी शिकायत को लेकर कसरावद जनपद सीईओ मीना झा को की गई जिसमें अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है! ऐसा ही मिलीभगत से कार्य चलता रहा तो पंचायत के ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान होंगे!
जबकि पंचायत में सचिव को पैरालाइज होने से सचिव पंचायत पर नहीं कार्य कर रहे और पंचायत के कार्य सचिव पुत्र भी कर रहे हैं!

सचिव पुत्र से जानकारी लेना चाहे तो जानकारी देने से किया इनकार

जनपद पंचायत सीईओ मीना झा द्वारा बताया गया कि हमारे संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं आया है और आप के माध्यम से मेरे संज्ञान में मामला आया है जिसकी हम जांच कराएंगे और जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर कार्रवाई होगी! जब भी ही पंचायतों का ऐसा मामला सामने आता है तो जनपद पंचायत सीईओ मीना झा द्वारा पंचायत संबंधित एक ही सवाल का जवाब दिया जाता है! जबकि पंचायत स्तर पर भी इंजीनियर की देखरेख में कार्य होता है !और इंजीनियर और सरपंच सचिव रोजगार सहायक जनपद सीईओ की मिलीभगत से कार्य में जमकर भ्रष्टाचार किया जाता है !और कोई कार्यवाही जनपद के द्वारा नहीं की जाती है! अब देखना यह होगा कि जिला पंचायत जिओ कसरावद जनपद पंचायत इंजीनियर एवं सीईओ पर कार्यवाही करती है या नहीं!

Related posts

मजदूरों का प्रदर्शन पीडीपीएल कंपनी के सामने हड़ताल पर बैठे

Ravi Sahu

संगठन गड़े चलो। सुपंथ पर बड़े चलो।

Ravi Sahu

भारतीय पत्रकार संघ ए आई जे संगठन का गठन।।

Ravi Sahu

शिवरात्रि पर मंदिर में पूजा करने से रोका मामला दर्ज।

Ravi Sahu

मौसम ने बनाया खरगोन जिले को कश्मीर गिरे बर्फ नुमा ओले

Ravi Sahu

उप सरपंच गुड की चाय का हुआ ओपनिंग विधायक का जन्मदिन मनाया गुड़ की चाय दुकान पर

Ravi Sahu

Leave a Comment