Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

टूटी पड़ी नाली की जालियां, वाहन चालक परेशान

सुदर्शन टुडे जिला ब्यूरो चीफ रिम्सा खान

सिरोंज। नगर पालिका अधिकारियों की अनदेखी के कारण शहर में बनी नालियों से गुजरने वाले वाहनों चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभागीय लापरवाही के कारण कई क्षेत्रों में बनी नाली पर जालियां तक नहीं लगाई गई है और कई नालियां ऐसी है जहां लगी जाली को टूटे हुए काफी समय हो गया है, लेकिन अभी तक बदला नहीं गया है। जालियां टूटी होने के कारण आए दिन दो पहिया वाहन चालक फंसकर गिरते रहते हैं।
उल्लेखनीय है कि किडी मोहल्ला के पास बनी नाली की जाली टूटे हुए काफी समय हो गया है। लेकिन अभी तक जाली को नहीं बदला गया है। नाली चौड़ी होने के कारण दो पहिया वाहनों को निकालने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। पीड़ित क्षेत्रवासी जिम्मेदार अधिकारियों को कई बार सूचित कर चुके हैं, लेकिन अभी तक समस्या का निराकरण नहीं हो सका है।
काफी समय से टूटी पड़ी है जालियां – नगर पालिका की अनदेखी के कारण शहर में ऐसी कई नालियां है जिन पर लगी जालियां लंबे समय से टूटी पड़ी है, लेकिन अभी तक बदलवाया नहीं गया है। राजवी पथ की नालियों पर लगी जाली कई महीने पूर्व टूट चुकी है। जबकि इस मार्ग पर दिनभर दोपाहिया व चार पहिया वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। इसी रास्ते से स्कूली छात्राएं भी गुजरती है। इस संबंध में कई बार वार्डवासी जालियां लगाने की मांग कर चुके है मगर इस ओर कोई ध्यान नहीं है। इसी तरह के हालात नयापुरा,बड़ापुरा,कस्टम पथ,भवानी नगर,एमपी नगर वाली सडक के है।
आए दिन होती है दुर्घटनाएं – एमपी नगर निवासी सचिन पटेल ने बताया कि नाली पर जाली को टूटे हुए काफी समय हो गया है और क्षेत्रीय पार्षद को इस बारे में अवगत करा दिया गया है, लेकिन अभी तक जाली को बदलवाया नहीं गया है। नाली पर जाली टूटी होने के कारण कई वाहन दुर्घटना का शिकार हो गए है। सबसे ज्यादा परेशानी रात के समय होती है, क्योंकि अंधेरा होने के कारण टूटी जाली दिखाई नहीं देती है।

Related posts

नामांकन पर्चा निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपते गीता कोडा

Ravi Sahu

प्रश्नमंच,निबंध, चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को किया गया पुरुस्कृत,

Ravi Sahu

महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

asmitakushwaha

अज्ञात ट्रक से बालिका की मृत्यु

Ravi Sahu

शिवपुरी पुलिस द्वारा बिजली तार चोरी करने बाली गैंग का पर्दाफाश कर 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार ।

asmitakushwaha

बबीना क्षेत्र में डिग्री कॉलेज एवं बालिका इंटर कॉलेज का निर्माण कराया जाएगा- यशपाल सिंह यादव

sapnarajput

Leave a Comment