Sudarshan Today
katni

गुरजीकला नहर की पाइप का सुधार कार्य 24 घंटे के भीतर पूर्ण

कलेक्टर श्री प्रसाद के प्रति किसानो ने जताया आभार

राजेंद्र खरे कटनी

कटनी (06 दिसंबर) – कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देश के बाद रीठी विकासखंड के गुरजीकला तालाब की नहर की क्षतिग्रस्त पाइप लाइन का शुक्रवार को सुधार कार्य पूर्ण हो गया। इसके लिए क्षेत्रीय किसानो ने कलेक्टर श्री प्रसाद के प्रति आभार जताते हुए धन्यवाद दिया है।
कलेक्टर अवि प्रसाद को रीठी विकासखंड के गुरजीकला तालाब की नहर की पाईप लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण पानी के रिसाव से क्षेत्रीय किसानों की फसलों के नुकसान होने तथा पानी के व्यर्थ बहने की जानकारी प्राप्त होने पर विकासखंड रीठी के गुरजीकला टैंक की नहर के एक्वाडक्ट की मरम्मत कराने के निर्देश जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री जेपी बघेल को दिए गए थे।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा गुरुवार को रीठी विकासखंड दौरे के दौरान ग्रामीणों द्वारा गुरजीकला तालाब की नहर की क्षतिग्रस्त पाइप के संबंध में जानकारी दी गई थी। जिसपर कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा जनपद पंचायत अध्यक्ष अर्पित अवस्थी एवं ग्रामीणों के साथ करीब ढाई किलोमीटर उबड़खाबड़ सडक की दूरी को मोटर बाइक की सवारी कर फिर पैदल पगडंडियों में चलकर गुरजीकला टैंक का निरीक्षण किया जाकर जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री जेपी बघेल को शुक्रवार से ही नहर के क्षतिग्रस्त पाइप के सुधार का कार्य प्रारंभ कराने हेतु निर्देशित किया गया था।
जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री जेपी बघेल ने बताया कि निर्देश के परिपालन में आज शुक्रवार को नहर की क्षतिग्रस्त पाइप के सुधार का कार्य करा दिया गया है।
किसानों ने जताया आभार
कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पश्चात 24 घंटे के भीतर गुरजीकला की नहर के पाइप का सुधार हो जाने पर स्थानीय किसान ओंकार पटेल, बेड़ी लाल चौधरी और डीलन सिंह निवासी गुरजीकला ने कलेक्टर श्री प्रसाद के प्रति आभार जताया है।

Related posts

जिले के सभी छात्रावासों में पुस्तकालय स्थापित करने कलेक्टर की पहल को मिल रहा जनसहयोग

Ravi Sahu

5वीं ओपन राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जबलपुर के खिलाड़ी 8 पदक जीतने में हुए सफल

Ravi Sahu

जिले भर के सर्व आदिवासी समाज के निर्वाचित जनप्रतिनिधि एवं मुकद्दम कटनी में होंगे एकत्र, समान नागरिक संहिता एवं सीधी की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन की करेंगे रूपरेखा तैयार

Ravi Sahu

कछार गांव बड़ा में निकली घट यात्रा

Ravi Sahu

सूखे कुॅये, खुले बोर और ट्यूबवेल को बंद करने जिले मे लागू है प्रतिबंधात्मक आदेश

Ravi Sahu

गरीब परिवारों को समय पर राशन प्रदाय करने कलेक्टर की पहल ला रही रंग

Ravi Sahu

Leave a Comment