Sudarshan Today
katniमध्य प्रदेश

गरीब परिवारों को समय पर राशन प्रदाय करने कलेक्टर की पहल ला रही रंग

 राजेंद्र खरे कटनी

 

जिले में नवीन प्रदाय केंद्र स्थापित करने मध्य प्रदेश वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कार्पोरेशन भोपाल ने दी सहमति

कटनी। गरीब परिवारों को शासन द्वारा प्रदाय किए जाने वाला खाद्यान्न जिले में समय पर मिल सके इसके लिए कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद द्वारा की गई पहल रंग लाती नजर आ रही है। कलेक्टर श्री प्रसाद की विशेष पहल पर जल्द ही विजयराघवगढ़ क्षेत्र में नवीन प्रदाय केंद्र स्थापित होने जा रहा है। कलेक्टर श्री प्रसाद की मांग पर प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कार्पोरेशन भोपाल ने नवीन प्रदाय केंद्र खोले जाने को सहमति प्रदान करते हुए आगामी आवश्यक कार्यवाही के प्रबंध संचालक म. प्र. स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन लिमिटेड भोपाल को पत्र लिखा है।

*कलेक्टर के गंभीर प्रयास से हल होगी इस क्षेत्र के हितग्राहियों की समस्या*

वर्तमान में जिले में मध्यप्रदेश स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन लिमिटेड के दो प्रदाय केंद्र संचालित हो रहे हैं। जिनमें से एक कटनी और दूसरा स्लीमनाबाद में क्रियाशील है। चूंकि इन दोनों केंद्रों से विजयराघवगढ़, बरही और बड़वारा क्षेत्र की उचित मूल्य की दुकानों की दूरी अधिक होने के कारण इन क्षेत्रों में समय पर खाद्यान्न परिवहन एक चुनौती बना हुआ था, साथ ही खाद्यान्न वितरण में प्रतिकूल प्रभाव पड़ने से हितग्राहियों को हो रही परेशानी के मद्देनजर कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा इसके स्थायी निराकरण के लिए पहल करते हुए विजयराघवगढ़ क्षेत्र में एक नवीन प्रदाय केंद्र स्थापित किए जाने का प्रस्ताव एक माह पूर्व 25 अप्रैल को संचालक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग भोपाल को प्रेषित किया था। साथ ही इस विषय में विभाग के प्रमुख सचिव को भी अवगत कराते हुए हितग्राहियों के हितों की रक्षा और सुविधा के मद्देनजर नवीन प्रदाय केंद्र खोले जाने की मांग की थी। कलेक्टर श्री प्रसाद के इन गंभीर प्रयासों से क्षेत्र के गरीब परिवारों की समस्या जल्द ही हल होने जा रही है।

*आगामी कार्यवाही के लिए स्टेट सिविल सप्लाइज कॉरपोरेशन को लिखा पत्र*

कलेक्टर श्री प्रसाद के प्रस्ताव पर प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कार्पोरेशन भोपाल द्वारा अपनी सहमति प्रदान करते हुए प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन लिमिटेड भोपाल को आगामी कार्यवाही के लिए पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने आवश्यक कार्यवाही के लिए जिला प्रबंधक म प्र स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन लिमिटेड कटनी को इस संबंध में निर्देश प्रदान करने कहा है।

Related posts

एग्जिट पोल तथा इसके परिणाम के प्रकाशन या प्रचार पर 30 नवम्बर तक है पूर्ण प्रतिबंध

Ravi Sahu

सामाजिक बंधु पंचायत सचिव पूनम चंद तिवारी के साथ की हुई मारपीट के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए ब्राह्मण समाज द्वारा एसपी को ज्ञापन सौंपा गया

Ravi Sahu

स्वतंत्र निष्पक्ष शांतिपूर्वक ढंग से जिले में निर्वाचन संपन्न करने के लिए आवश्यक कदम जिला प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे हैं

Ravi Sahu

पंचम दिन भी किसी ने नही भरा नाम निर्देशन फार्म वही 55 फार्म अभी तक गए है।

Ravi Sahu

*हाई स्कूल में आयोजित हुआ बाल दिवस का कार्यक्रम*

Ravi Sahu

asmitakushwaha

Leave a Comment