Sudarshan Today
raisen

क्षेत्रों का दौरा कर शासकीय योजनाओं तथा निर्माण कार्यो का करें निरीक्षण- कलेक्टर श्री दुबे टीएल बैठक में कलेक्टर ने की सीएम हेल्पलाईन शिकायतों तथा विभागीय पत्रों की समीक्षा

जिला जनसम्पर्क कार्यालय, रायसेन (म0प्र0)
समाचार

रायसेन, 02 जनवरी 2023

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर श्री अरविंद दुबे द्वारा विभिन्न विभागों के समय सीमा वाले लंबित पत्रों तथा सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों की विस्तृत समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर श्री दुबे ने सभी अधिकारियों को नव वर्ष 2023 की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि जिले, प्रदेश के विकास के साथ ही शासकीय योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन हेतु सभी को और अधिक ऊर्जा के साथ मिलकर मेहनत करनी है।
कलेक्टर श्री दुबे ने सभी जिला अधिकारियों से कहा कि संज्ञान में आने वाली किसी भी प्रकार की शिकायतों को गंभीरता से लें, उन्हें टाले नहीं। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को क्षेत्रों का दौरा कर निर्माण कार्यो, शासन की विभिन्न योजनाओं तथा कार्यक्रमों का निरीक्षण करने के लिए भी कहा। सीएम हेल्पलाईन शिकायतों की समीक्षा के दौरान विभागवार प्रदेश में जिले की रैंकिंग पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को प्राथमिकता के साथ शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने 50 दिवस, 100 दिवस और 300 दिवस की समयावधि की शिकायतों की भी समीक्षा करते हुए व्यक्तिगत रूचि लेकर शिकायतों को नियमानुसार निराकृत करने के लिए कहा। बैठक में आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास योजना, संबल योजना सहित शासन की अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए कार्यप्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री आदित्य रिछारिया ने जिले में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के संबंध में शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह रायसेन में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में आयोजित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा शासन की योजनाओं पर केन्द्रित चलित झांकियां भी निकाली जाएगी। टीएल बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, नगरीय प्रशासन, पीएचई, शिक्षा, स्वास्थ्य, जल संसाधन, राजस्व, कृषि सहित अन्य विभागों की विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

उदयपुरा विधानसभा में बारहवें दिन कुचवाडा से प्रारंभ हुई विकास यात्रा

Ravi Sahu

घायलों का हालचाल जानने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे एडिशनल एसपी,कोतवाली पुलिस थाना टीआई

Ravi Sahu

भोजपुर विधानसभा के ग्राम थाना में कन्यापूजन और दीप प्रज्जवलन कर विधायक श्री पटवा ने प्रारंभ की विकास यात्रा

Ravi Sahu

आबकारी बरेली की टीम ने नर्मदा नदी किनारे स्थित गांवों ढाबों में दी दविश शराब माफियाओं में मची हड़कंप

Ravi Sahu

विकास यात्रा के दूसरे दिन स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने 10 करोड़ रू से अधिक राशि के कार्यो का किया भूमिपूजन तथा लोकार्पण

Ravi Sahu

जनकल्याण के साथ-साथ प्रदेश का हो रहा चहुॅमुखी विकास- स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी

Ravi Sahu

Leave a Comment