Sudarshan Today
rajgarh

अब अवधेश कुमार गोस्वामी एसपी के साथ डीआईजी की भी संभालेंगे कमान।

 

6 माह में ही पुलिस विभाग की बदल दी सूरत।

कई अपराधियों ने बदले अपने धंधे , अवैध शराब माफियाओं पर भी चलाया बुलडोजर।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़ पुलिस विभाग जिस पर भरोसा करते हुए लोग अपनी फरियाद लेकर सबसे पहले थाने, चौकी या एसडीओपी कार्यालय तक पहुंच कर न्याय की गुहार लगाते हैं वा अपनी परेशानी का हल सबसे पहले पुलिस के सामने रखते हुए उन से न्याय की अपील करते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता था जब कोई भी परेशान व्यक्ति थाने तक जरूर पहुंचता था लेकिन उसके आवेदन पर एफ आई आर करने की बजाय वा मुजरिम पर कार्यवाही करने की बजाय मुजरिम से सांठगांठ कर ली जाती थी। जिससे आए दिन मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लगने वाली जनसुनवाई में लोगों का तांता लगा रहता था।लेकिन जब से राजगढ़ जिले की कमान एसपी के रूप में अवधेश कुमार गोस्वामी ने संभाली है तब से जहां पुलिस महकमे में उनकी कार्यपद्धती को देखते हुए इमानदारी का वातावरण दिखाई देने लगा है वही जनसुनवाई में लगने वाली भीड़ भी अब बहुत ही कम मात्रा में वहां दिखाई देती है। जून माह में राजगढ़ एसपी के पद पर पदस्थ हुए गोस्वामी ने जहां काया क्लब के माध्यम से पुलिस विभाग की सभी इमारतों का नवीनीकरण करा दिया है, वही उन्होंने ग्राम पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव को भी निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने में बड़ी भागीदारी निभाई है।

6 महा में यह रही उपलब्धियां

राजगढ़ पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी के 6 माह के कार्यकाल में जहां उन्होंने नगरी निकाय चुनाव को निष्पक्ष रुप से संपन्न कराया है वहीं उन्होंने शराब माफियाओं के खिलाफ मुहिम चलाते हुए जहां उन पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किए वही नई दिल्ली, कटारिया खेड़ी, दूधी, गुलखेड़ी, जैसी जगहों में पनप रहे शराब माफियाओं पर अंकुश लगाते हुए उनके मकानों सहित ठिकानों को नेस्तनाबूद भी किया है। इसी के साथ चोरी की अगर बात करें तो जहां माचलपुर के चोरी हुए 10 टैंकरों को पकड़ा गया था। वही खिलचीपुर की 40 लाख की चोरी भी इन्हीं के कार्यकाल में ट्रेस हुई है। वही माचलपुर से एटीएम से चोरी हुए नोटों को भी पकड़ा गया था। इतना ही नहीं गोस्वामी के कार्यकाल में छोटे बच्चों की जो गुमशुदगीया थाने में पेंडिंग थी उनमें भी प्रदेश में सबसे ज्यादा बच्चों को दस्त याद करने में बड़ी सफलता हाथ लगी है वही एक कैमरा शहर के नाम मुहिम के माध्यम से शहर में 1400 कैमरे लगाकर चोरियों को रोकने की एक बड़ी मुहिम चला रखी है जो कि निरंतर जारी है और यह प्रदेश में नंबर वन की कड़ी में भी दर्ज हुआ है।

अब एसपी के साथ ही संभालेंगे डीआईजी की कमान।

राजगढ़ एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी अब जिले की कमान के साथ डीआईजी की कमान भी संभालेंगे शुक्रवार को मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी हुवे आदेश में जहां उनकी पदोन्नति डीआईजी के पद पर की गई है वहीं आगामी आदेश तक वह राजगढ़ में भी एसपी का पदभार संभाले रहेंगे।

अपराधियों में बना है खौफ।

जिले में कई प्रकार के आपराधिक धंधे वर्षों से प्रचलन में थे जिनमें जुआ,सट्टा, कच्ची शराब, चोरी ,डकैती सहित कई ऐसे मामले जो पुलिस की पीठ पीछे चलते रहते थे लेकिन जब से अवधेश कुमार गोस्वामी ने जिले की कमान संभाली है तब से जहां अपराधियों ने अपने धंधे बदल दिए, वहीं कई प्रकार के अपराधों पर एक बड़ा अंकुश भी लगा है। साथ ही पुलिस महकमे में भी आपसी समन्वय से काम करने की पद्धति को भी उन्होंने बढ़ावा दिया है।

Related posts

खेल ग्राउंड का करेंगे विस्तार, ताकि यहां कि प्रतिभा निखर सके!मंत्री पंवार

Ravi Sahu

बंध पड़े कामों को शुरू करने विधायक के साथ जनपद अध्यक्ष व सरपंचों ने की कलेक्टर से मुलाकात।

Ravi Sahu

राजगढ़ विधायक ने पहुंचकर साफा बंधवाते हुए माला पहना कर किया स्वागत।

Ravi Sahu

सुकली गांव के युवा भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पेश की गई मिशाल

Ravi Sahu

के.एन.गुप्ता वैश्य समाज के जिला अध्यक्ष नियुक्त।

Ravi Sahu

समय सीमा का पालन नहीं करने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहे, कानून से उपर कोई नहीं ! मंत्री श्री पंवार पुलिस जनसंवाद में राज्यमंत्री ने सीधे शब्दों में अधिकारियों को दी चेतावनी, जनता परेशान नहीं होना चाहिए,,

Ravi Sahu

Leave a Comment