Sudarshan Today
rajgarh

जिले के भाजपा पार्षदों का हुवा प्रशिक्षण, पढ़ाया नैतिकता के साथ कार्य पद्धति का पाठ।

 

प्रताप सिंह सिसोदिया ने थामा भाजपा का दामन।

रिटायर्ड एसडीओ, रेंजर, लिपिक पोस्ट मास्टर सहित 15 सरपंच वा निर्दलीय पार्षदों ने भी ली भाजपा की सदस्यता।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़।शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के जिला स्तरीय पार्षद प्रशिक्षण शिविर का आयोजन महादेव खोयरी परिसर में आयोजित किया गया जिसमें जिलेभर के नगर पालिका के अध्यक्ष , उपाध्यक्ष व पार्षदों को प्रशिक्षण दिया गया जिले के इस बड़े आयोजन में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, भाजपा प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी, राजगढ़ सांसद रोडमल नागर, सुरेश जैन, अरुण चतुर्वेदी, राघवेंद्र शर्मा, शुभम वर्मा, सहित भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष दिलबर यादव प्रशिक्षण जिला प्रभारी नपा अध्यक्ष राजगढ़ विनोद साहू ने प्रशिक्षण में पहुंचे सभी पार्षदों को अलग-अलग क्षत्र के माध्यम से प्रशिक्षित किया। वही कार्यक्रम के दौरान रिटायर्ड एसडीओ प्रताप सिंह सिसोदिया,रिटायर्ड रेंजर घनश्याम, जल संसाधन विभाग के रिटायर्ड एसडीओ नरेंद्र सिंह चावला, रिटायर्ड पोस्ट मास्टर रामनारायण सोलंकी, सेवानिवृत्त प्रधान शिक्षक पुर सिंह चौहान, रिटायर्ड लेखापाल रामचरण पिपलोटिया, सहित 15 सरपंच अनेक निर्दलीय पार्षदों सहित कई पूर्व सरपंचों व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की इन सभी को मंचासीन अतिथियों ने सदस्यता ग्रहण कराते हुए उन्हें बधाई दी।

सिसोदिया के आने से पार्टी को मिलेगी नई उर्जा।

रिटायर्ड एसडीओ प्रताप सिंह सिसोदिया के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद जिले की राजनीति को नई ऊर्जा मिल सकती है। क्योंकि प्रताप सिंह सिसोदिया जहां जिले में बहुसंख्यक समाज के राष्ट्रीय महासचिव हैं वही उन्होंने कई सामाजिक कार्यों में अपनी अहम भूमिका निभाते हुए अपने आपको कई बार सिद्ध भी कर रखा है। यही नहीं रिटायरमेंट के पहले तक वह इंजीनियर संघ के जिला अध्यक्ष के पद पर रहते हुए भी उन्होंने संगठन के प्रति युवा संगठन के माध्यम से समाज हित में कई काम किए हैं।

समाज नीति निर्धारक के रूप में जाने जाते हैं सिसोदिया

राजगढ़ जिले में सबसे बड़े समाज के रूप में जाने जाने वाले सोंधिया समाज जो कि राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र में करीब 1.50 लाख मतदाताओं के साथ निवासरत है जो की लोकसभा क्षेत्र की 4 विधानसभा ब्यावरा, राजगढ़, खिलचीपुर, वा सुसनेर में निवासरत हैं और इस समाज का हस्तक्षेप विधानसभा चुनाव में बहुत बड़ा हस्तक्षेप होता है। ऐसे में प्रताप सिंह सिसोदिया जोकि सोंधिया समाज के लंबे समय से राष्ट्रीय महासचिव के पद पर रहते हुए उन्होंने जहां प्रत्येक गांव में ग्राम उत्थान समितियां बनाकर उन गांव में स्वयं लोगों के बीच पहुंचे हैं, वही कुप्रथा मुक्त समाज निर्माण में एक बड़ी पहल शुरू करते हुए उन्होंने गांव-गांव तक अलख जगाई है इतना ही नहीं उन्होंने समाज के लिए कई परिसरों का निर्माण कराया है वहीं विद्यार्थियों के लिए छात्रावास की योजनाओं से लेकर कई योग्य छात्र-छात्राएं जो पढ़ने में होनहार दिखाई देते थे लेकिन पैसों की कमी के कारण वह पढ़ नहीं पाते थे ऐसे अनेक छात्र-छात्राओं का जीवन भी उन्होंने संवारा है। यही कारण है कि समाज उन्हें समाज नीति निर्धारक व्यक्तित्व के नाम से नवाज रहा है। एवं सामाजिक कार्यों के माध्यम से सिसोदिया अन्य समाजों में भी अपना अपना वर्चस्व रखते हैं क्योंकि उनका व्यवहार इतना शीतल है कि उनसे मुलाकात के बाद हर कोई उनको अपना मानने लगता है।

कार्यक्रम के दौरान शत्र के माध्यम से प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें अलग-अलग वक्ताओं ने शत्र लेते हुए भाजपा के विचार,कार्यपद्धती एवं समन्वय पर मौजूद पार्षदों के समक्ष अपने विचार रखे। वही पार्षदों को भी प्रशिक्षण के माध्यम से अवगत कराया कि भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति सहित जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें।इसी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता वा पार्टी के विश्वसनीय पद चिन्हों पर चलते हुए सोशल मीडिया पर पोस्टों का आदान प्रदान करते रहे। इस अवसर पर नरसिंहगढ़ विधायक राजवर्धन सिंह, सारंगपुर विधायक कुंवर कोठार ,पूर्व विधायक रघुनंदन शर्मा, पूर्व विधायक अमर सिंह यादव,हजारीलाल दांगी सहित भाजपा समर्थित सभी नगर पालिकाओं के अध्यक्ष उपाध्यक्ष व पार्षद गण मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष केपी पवार ने किया।

Related posts

भाजपा मंडल ब्यावरा के द्वारा होली मिलन कार्यक्रम आयोजित,,,

Ravi Sahu

साहब,,,, 2 किलोमीटर रोज संघर्ष कर शिक्षा ग्रहण कर रहा हू!दिव्यांग छात्र दोनों पैरों से विकलांग दूसरी क्लास का बच्चा पसीना बहा कर कर रहा संघर्ष।

Ravi Sahu

10 से 15 जनवरी तक मनेगा महिला सशक्तिकरण सप्ताह। मुख्यमंत्री  डॉ. यादव आज करेंगे लाड़ली बहनों के खातों में 1576.61 करोड़ अंतरित।

Ravi Sahu

एड्स दिवस: जेल में जागरुकता कार्यक्रम।

Ravi Sahu

कालीपीठ पुलिस ने एक स्थाई वारंटी को किया गिरफ्तार

Ravi Sahu

बिना संसाधन जान जोखिम में डालकर काम कर रहे ठेकेदार के कर्मचारी।लगभग 40 फीट की ऊंचाई पर ना बेल्ट ना कोई सपोर्ट।

Ravi Sahu

Leave a Comment