Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

स्वास्थ्य मंत्री का पुतला दहन

संवाददाता बिलाल मोहम्मद तहसील कुरवाई जिला विदिशा

कर जनसमस्याओं के निराकरण हेतु तहसीलदार को महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा ।
कुरवाई :- मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री सुभाष बोहत एडवोकेट के नेतृत्व में आज वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने तहसील के बाहर एक रैली निकालकर स्वास्थ्य विभाग का पुतला दहन किया एवं कुरवाई तहसील में स्वास्थ्य विभाग की अव्यवस्थाओं को सुधारने हेतु तहसीलदार को महामहिम राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा । सुभाष बोहत एडवोकेट ने इस अवसर पर तहसील के बाहर पुतला दहन के अवसर पर कहा कि दुर्भाग्य की बात है स्वास्थ्य विभाग में कोई भी कार्य नियमानुसार नहीं हो रहा है । डॉक्टर और अन्य कर्मचारी अपनी ड्यूटी जिम्मेदारी से नहीं निभा रहे हैं इसी का कारण है कि अनेकों बार महिलाओं की डिलीवरी या तो रास्ते में हो जाती है या स्वास्थ्य विभाग के प्रांगण में ही उन्हें बच्चे को जन्म देना पड़ जाता है इसके अलावा कई डॉक्टर दूसरे स्वास्थ्य केंद्रों पर अटेच हैं और जहां उनकी ड्यूटी है वहां पर कार्य नहीं कर रहे इतना ही नहीं कुरवाई और पठारी में महिला चिकित्सक न होने की वजह से छोटे छोटे कार्यों के लिए उन्हें रिफर करना पड़ता है कई बार जच्चा और बच्चा को जीवन से हाथ धोना पड़ता है स्वास्थ्य विभाग में पर्याप्त मात्रा में दवा इंजेक्शन आदि की भी व्यवस्था नहीं है उन्होंने कहा की यह दुर्भाग्य की बात है भाजपा की सरकार और यहां के नेता स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं को सुधारने में नाकारा साबित हो रहे हैं । बोहत ने कहा कि शीघ्र अति शीघ्र स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं को नहीं सुधारा गया तो कुरवाई तहसील की प्रत्येक पंचायत में जन आंदोलन कर मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री का पुतला दहन किया जाएगा । इस अवसर पर आंदोलन एवं पुतला दहन प्रदर्शन को पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष गिरजेश साहू प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हनीफ खान डालडा सेवा दल के पूर्व अध्यक्ष नजीर खान मंसूरी नितिन जैन पूर्व पार्षद, महेंद्र सिंह जाट,कमलेश सप्रे ने संबोधित किया ।
सभी ने स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं को सुधारने हेतु शासन प्रशासन से मांग की इस अवसर पर माखन सिंह केवट,आसाराम केवट, जोधा राम केवट, शाहरुख खान मंसूरी, हनीफ खा ,रवि अहिरवार, दीपकअहिरवार मानव अधिकार संरक्षण परिषद के एडवोकेट अरविंद श्रीवास्तव अल्पसंख्यक विभाग के जिला अध्यक्ष पार्षद रहीम खां मंसूरी अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष बाबूलाल अहिरवार पूर्व पटवारी,राजेश सैनी नगर एनएसयूआई के नगर अध्यक्ष मुजीब खान राजीव साहू आदि मुख्य रूप से धरना प्रदर्शन पुतला दहन एवं ज्ञापन में शामिल थे ।

Related posts

लगातार दूसरी बार चुनाव जीत कर ब्यौहारी विधानसभा की सालों पुरानी परम्परा को शरद ने तोड़ा शरद जुगलाल कोल को क्या आने वाली सरकार मे मिल सकती हैं अहम् जिम्मेदारी

Ravi Sahu

हर कदम गाँव एवं पे-बैक टू सोसायटी की ओर

asmitakushwaha

मध्य प्रदेश में दिखा मोदी मैजिक, बीजेपी की बढ़त पर वीडी शर्मा ने जताई खुशी

Ravi Sahu

कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 17 हजार की वेतन वृद्धि सहित 20 हजार मिलेंगे बोनस, बेसिक सैलरी में 6 हजार की बढ़ोतरी

Ravi Sahu

योजनाओं में ऋण स्वीकृति और वितरण की समीक्षा डीएलसीसी व डीएसएलआर बैठक में हुई

Ravi Sahu

अध्यक्ष नीति शिवेंद्र यादव उपाध्यक्ष गोविंदा सोनी और सभी पार्षद गण मौजूद रहे

Ravi Sahu

Leave a Comment