Sudarshan Today
गंजबासौदा

स्व-सहायता समूहों पर कार्यवाही की मांग को लेकर छात्र संघ का ज्ञापन

 

सुदर्शन टुडे 9827371124

गंजबासौदा (नितीश श्रीवास्तव) //

शहरी क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों में छोटे-छोटे बच्चों की भोजन व्यवस्था करने वाले चार स्व सहायता समूह मानस स्व सहायता समूह, राशि स्व सहायता समूह, ओम शांति स्व सहायता समूह एवं शिव साधना स्व सहायता समूह को महिला एवं बाल विकास के द्वारा 2 माह पूर्व औचक निरीक्षण में गुणवत्ताहीन भोजन वितरित करने एवं हल्दी की जगह रासायनिक रंग का प्रयोग करने का नोटिस दिया गया था और औचक निरीक्षण की वीडियोग्राफी भी की गई थी। किंतु विभाग द्वारा समूहों पर 2 माह बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं ने मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था तो वही इस मामले की जांच के लिए शनिवार को जिला कलेक्टर के निर्देश पर आए जांच दल ने खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर जांच हेतु लैब भेजने की बात कही। परंतु जिले से आए जांच दल की उपरोक्त कार्यवाही पर भी सवालिया निशान उठे। क्योंकि जांच दल ने जो खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए हैं वह 2 माह पूर्व के सैंपल नहीं है ऐसा बताया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को मां सरस्वती छात्र संघ ने अनुविभागीय अधिकारी रोशन राय को कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन सौंपा । जिसमें मांग की है कि दो माह पूर्व में

 

हुई जांच और वीडियोग्राफी को आधार मानकर निष्पक्ष कार्रवाई की जाए एवं बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले दोषियों पर कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही छात्र संघ ने चेतावनी दी की सात दिवस में दोषियों पर कार्यवाही नहीं की जाती है तो बाल संरक्षण अधिकार आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो से उपरोक्त मामले की शिकायत कर निष्पक्ष जांच एवं कार्यवाही की मांग मां सरस्वती छात्र संघ करेगा। छात्र संघ द्वारा ज्ञापन की एक प्रतिलिपि राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रिंयक कानूनगो को भी प्रेषित की गई है।

ज्ञापन देते वक्त निखिल राजपूत, रुपेश कुशवाह, सोनू रघुवंशी, संजय राजपूत, गजेंद्र दांगी, चंद्रेश कुर्मी, सत्यम भार्गव, मोनू मीना, जितेन दांगी, भूरा वकील, लालू राजपूत, विकास बघेल, अनुज रघुवंशी, प्रदुमन ठाकुर, ऋषभ कुशवाह, गंगा सिंह, आशीष साहू, सत्यम रघुवंशी, अनुज दांगी, सुमित भावसार, चेतन माथुर आदि उपस्थित रहे।

Related posts

कलेक्टर के निर्देश पर जांच के लिए पहुंचा खाद्य विभाग, पंचनामा बनाकर जप्त किये आठ नमूने

Ravi Sahu

डीआईजी से मिला पीड़ित परिवार, पुलिस को कार्यवाही करने के दिये निर्देश

Ravi Sahu

बैंक मैनेजर की मनमानी, लंच टाइम में ग्राहकों को निकाला बाहर

Ravi Sahu

राशन स्टॉक में गड़बड़ी व अंतर पाए जाने पर संबंधित विक्रेता पर एफआईआर दर्ज

Ravi Sahu

श्री बालाजी योग केंद्र पर योग के महत्व पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन 

Ravi Sahu

नोटिस दिये बीते दो माह, महिला बाल विकास ने नहीं की समूह संचालकों पर कोई कार्यवाही

Ravi Sahu

Leave a Comment