Sudarshan Today
मंडला

ग्राम सुडगाँव के लोगों ने जनपद सीईओ को सौंपा ज्ञापन बनिया तारा बांध से नहर निर्माण सकरहा नाला एवं मोटो टोला झोडी तक

 

मंडला से सुदर्शन टुडे न्यूज जिला ब्यूरो चीफ हीरा सिंह उइके की रिपोर्ट

मंडला:-जिले के जनपद पंचायत मोहगाँव अंतर्गत ग्राम पंचायत सुड़गांव में जो बनिया तारा बांध से नहर आती है इस नहर को डोंगरगांव सकरहा नाला पर मिलाना है एवं दीवान टोला से एक कैनाल को मोटो टोला झोड़ी पर मिलाना है नहर अधूरी होने से किसानों को हो रही आए दिन रबि- खरीफ फसलों को नुकसानी हो रही है। लेकिन नहर अभी भी अधूरी बनी हुई है l रबी और खरीफ की फसल को अधिक पानी होने की वजह से पूरी फसल नष्ट हो जाती है l जल संसाधन विभाग को आदेशित करने का कष्ट करें l नहर ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा है गुणवत्ता विहीन बनाई जा रही है l जो कि नहर निर्माण कार्य की गुणवत्ता पूर्ण बनाई जाए।

देवगाँव सिंगारपुर मुख्य मार्ग से सुडगाँव पहुँच मार्ग बदहाल

जनपद पंचायत मोहगाँव अंतर्गत ग्राम पंचायत सुडगाँव को जोडने वाली सड़क इस समय बदहाली का शिकार हो गया है जिसमें बड़े बड़े गड्ढे होने से आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि सड़क जर्जर स्थिति में होने से आये दिन दुर्घटना हो रहे हैं।

सुडगाँव खुर्री टोला में मिनी खेल मैदान की मांग

ग्राम सुडगाँव के लोगों द्वारा जनपद पंचायत मोहगाँव सीईओ को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराते हुए मिनी खेल मैदान की स्वीकृत कराने की मांग की गई है लोगों ने बताया कि ग्राम सुडगाँव खुर्री टोला में मिनी खेल मैदान नही होने से स्कूली बच्चों को विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं से वंचित हो जाते हैं। जिससे ग्राम के युवाओं को विभिन्न खेलों से संबंधित भर्तियों से प्रवाहित हो जाते हैं।

29 नवम्बर 2022 दिन मंगलवार को ग्राम सुडगाँव के लोगों द्वारा कार्यालय जनपद पंचायत मोहगाँव पहुँच कर जनपद सीईओ आर एस कुशवाहा एवं जिला पंचायत सदस्य शिव पुषाम को तीन बिंदुओं पर ज्ञापन सौंपा गया है, ज्ञापन पर जनपद पंचायत सीईओ ने संबंधित विभाग को कार्यवाई हेतु आदेशित करने के लिए कहा गया है।
ज्ञापन के दौरान समाजसेवी इन्द्रमेन मार्को, दमरी परते, शिव कुमार सोनवानी, अंतराम मलगाम, शिवप्रसाद परते, मंगल परते, हन्नू सिंह आर्मो, सुखमती परते, संजू परते, सुखदीन मलगाम, सुरेंद्र परते, प्रमेश्वरदीन धुर्वे, प्रभु दयाल आर्मो, राजकुमार धुर्वे, सहित अन्य ग्रामीण जन मौजूद रहे।

Related posts

वरिष्ठ पत्रकार दीपक सोनी का दुखद निधन

asmitakushwaha

भुआबिछिया में आफत की बारिश सरही,कटंगा, भानपुर खेड़ा में हुई ओलावृष्टि बारिश से मकान में भरा पानी

Ravi Sahu

निर्माण श्रमिकों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के संकल्प के साथ हो रहा योजनाओं का संचालन भवन एवं अन्य संनिर्माण कल्याण मंडल के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने की समीक्षा

Ravi Sahu

मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल और वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती जमुना मरावी का मंडला हुआ आगमन

Ravi Sahu

विकास खण्ड स्तरीय समारोह मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद मोहगाँव की बैठक 

Ravi Sahu

पोस्ट ऑफिस मोहगाँव का थाला तोड़ कर कंप्यूटर ले गये चोर

Ravi Sahu

Leave a Comment