Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

15वें वित्त योजना में किया गए फर्जीवाड़ा की शिकायत हकीम पटेल द्वारा सीएम हेल्पलाइन मै की गई

 

सुदर्शन टुडे जिला ब्यूरो सिवनी

 

सिवनी-ऐसा लगता है कि भ्रष्ट अधिकारियों के लिए सिवनी जिला सबसे सुरक्षित जिला है जहां सत्ता पक्ष के साथ साथ विपक्ष की निष्क्रियता के कारण भ्रष्टाचार का कीर्तिमान स्थापित किया जा रहा है। गत दिवस केवलारी तहसील कार्यालय में लगभग 11 करोड़ 16 लाख के गबन का मामला सामने आया जिसमें पुलिस ने बाबू स्तर के कर्मचारी सचिन दहायत के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए जांच में ले लिया। बताया जाता है कि इन दिनों सिवनी जनपद में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक कुमार भी फर्जीवाड़ा को लेकर सुर्खिया बटोर रहे है जिनकी प्रमाण सहित शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई लेकिन अभी तक इस मामले की जांच प्रारंभ नहीं की गई है।

बताया जाता है कि जब से सिवनी जनपद में मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर अभिषेक कुमार पदस्थ हुए हैं तब से उन्होंने 15 वें वित्त आयोग की कार्ययोजना को बदलते हुए अपने करीबी ठेकेदारों को उपकृत करने लगभग 01 से 02 करोड़ की राशि का नियम विरूद्ध वितरण कर गबन किया है।

जिसमें कुछ निर्माण कार्य स्वीकृत किये गये थे। बताया जाता है कि प्रशासकीय समिति में स्वीकृत कार्ययोजना में छेड़छाड़ करते हुए सीईओ अभिषेक कुमार के द्वारा अपने चहेते ठेकेदारों और निर्माण एजेंसियों को दो पूरक कार्ययोजना बनाते हुए बिना तकनीकी स्वीकृति के निर्माण एजेंसियो तथा ठेकेदारों से सांठगांठ करते हुए लगभग 1 से 2 करोड़ का फर्जी भुगतान कर दिया गया। विभाग में चर्चा है कि यदि उच्च अधिकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक कुमार की पदस्थापना लेकर वर्तमान तक विभिन्न योजनाओं के तहत किये गये काम और भुगतानो की जांच प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 जून 2021 करें तो कई बड़े फर्जीवाड़ा सामने आ सकते है। देखना यह है कि विभाग के आला अधिकारी इस फर्जीवाड़ा को लेकर कब तक जांच करते हैं?

Related posts

वृद्ध आशा बाई को नहीं मिला राशन तो कलेक्टर ने दुकान से ख़रीदकर घर पहुँचाया अनाज

Ravi Sahu

मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने दमोह में कलेक्टर के मार्गदर्शन में निकाली गई कलश यात्रा

Ravi Sahu

सुदर्शन टुडे ..अमृत उत्सव अंतर्गत बनाए गए भ्रष्टाचार के अमृत सरोवर में शुरू हो गया लीपापोती का खेल अपनी कार गुजारियो को छिपाने जिम्मेदार उतरे मैदान में

Ravi Sahu

समर्थन मूल्य पर अभी तक शुरू नहीं हुई मूंग की खरीदी सौंपा ज्ञापन

asmitakushwaha

गोहद चौराहा पुलिस ने घर से भटक कर चौराहे पर घूम रहे 3 वर्ष के बालक को किया पिता के सुपुर्द* 

Ravi Sahu

टिकरिया पुलिस प्रशासन सुस्त , अवैध कारोबार चरम सीमा पर 

Ravi Sahu

Leave a Comment