Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

जिला न्यायधीश अम्बुज पाण्डेय ने आंगनबाड़ी आशा कार्यकर्ताओं से व्ही.सी.के माध्यम से किया संवाद

 

 

दमोह

श्री अम्बुज पाण्डेय, जिला न्यायाधीश/सचिव दमोह द्वारा बताया गया कि आम जनमानस से जुड़ने और सहयोग करने का एक अच्छा माध्यम आपके पास है इसलिए अपनी जिम्मेदारी को समझें और सहयोग करने की भावना से कार्य करें यह बात जिला न्यायधीश अम्बुज पाण्डेय ने दमोह आंगनवाड़ी एवं आशा कार्यकर्ता को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनमानस तक प्रत्येक पात्र हितग्राहियों तक पहुंचे और साथ ही कानून और अधिकारों की भी जानकारी प्रत्येक नागरिक तक पहुंचे इसके लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना है। उन्होंने न्यायपालिका शासन-प्रशासन के उद्देश्यों के साथ मनसा को सामने रखा।

विशेष अभियान, कानून और अधिकार

 

ज्ञात हो कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा तय कार्यक्रमों के अनुसार अभियान चलाया जा रहा है। कानून जागरूकता और पहुंच अभियान के माध्यम से नागरिकों का सशक्तिकरण जैसे विषय को लेकर लगातार कार्य चल रहा है। किसी विषय पर दमोह जिले की आंगनवाड़ी/आशा कार्यकर्ता एवं सुपरवाईजर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया गया। जिला न्यायधीश अम्बुज पाण्डेय ने जहां जानकारी प्रदान की तो वहीं दूसरी ओर सीधे प्रश्नों के उत्तर दिये व शंकाओं का समाधान भी किया। इस अवसर पर महिला बाल विकास विभाग से श्री संजीव मिश्रा ने आयोजन के प्रयोजन के संबंध में जानकारी दी। यूनिसेफ की तरफ से दमोह में कार्य देख रहे वीरेंद्र जैन ने कहा लगातार जमीन पर कार्य हो रहे हैं डेढ़ सौ से अधिक बाल विवाह रोके गए हैं उन्होंने मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जिन बच्चों के माता-पिता इस दुनिया में नहीं है उनको इस योजना का लाभ दिलाया जा सकता है इसलिए इस दिशा में भी प्रयास करें। स्थानीय एडीआर भवन के सभाकक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी आंगनवाड़ी/आशा कार्यकर्ता से संवाद किया गया इस अवसर पर , सहायक जितेंद्र अवस्थी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार का कोई स्थान नहीं कोई सुविधा शुल्क मांगे तो मुझे सूचित करें – प्रियंका पेंची

Ravi Sahu

विद्यालय समय 10 बजे से 5 तक नहीं होंगी कोचिंग संचालित-बीईओ बंसल।

Ravi Sahu

मध्यप्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री दर्जा) और ब्यौहारी विधायक ने तैयारियों का लिया जायजा

Ravi Sahu

कार्यस्थलों में पर्याप्त पत्थर होने के बावजूद परिवहन के नाम पर लाखो रू का भुगतान

asmitakushwaha

वोटर नंबर को आधार कार्ड से कर रहे लिंक बीएलओ अलग-अलग वार्डो में जाकर कर रहे आधार डाटा संग्रहण वोटर एप से आमजनता भी जोड़ सकती है अपने नाम

Ravi Sahu

कन्नौद में लोकसभा चुनाव कार्यालय का शुभारंभ

Ravi Sahu

Leave a Comment