Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरायसेन

स्लग-03-स्वास्थ्य मंत्री ने किया 412 लाख के राजीवनगर रोड का भूमिपूजन, 32 साल से रोड निर्माण को लेकर परेशान थे ग्रामीण भोपाल विदिशा मुख्यमार्ग से 2.60 किलोमीटर लंबा बनेगा रोड,स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी का ग्रामीणजनों ने गांव गांव में फूलमालाओं से किया स्वागत

दिनांक 22-10-2022 शनिवार

32 साल से रोड निर्माण का इंतज़ार कर रहे सलामतपुर पंचायत के राजीवनगर वासियों को अब धूल और कीचड़ से निजात मिल जाएगी। मध्यप्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने भोपाल विदिशा मुख्यमार्ग से 2.60 किलोमीटर लंबे राजीवनगर मार्ग का भूमिपूजन कर दिया है। यह मार्ग 412.35 लाख रुपए की लागत से बनाया जाएगा। इसका टेंडर लोक निर्माण विभाग संभाग रायसेन द्वारा भोपाल के किसी ठेकेदार को दिया गया है। भूमिपूजन के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष यशवंत बब्लू मीणा, सुनारी सरपंच प्रतिनिधि शेर सिंह राजपूत, विमल जैन एडवोकेट, गंगाराम चौकसे, राकेश शर्मा, मनोज अग्रवाल, शानू अग्रवाल, हरीश मालवीय, राजेश लोधी, रणधीर दांगी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

सड़क निर्माण को लेकर 32 सालों से परेशान थे ग्रामीण….

यहां के ग्रामीण पिछले 32 सालों से रोड की समस्या से जूझ रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि रोड नही बनने के कारण सूखे मौसम में धूल मिट्टी और बारिश में सर्वाधिक कीचड़ और गंदगी के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां से प्रतिदिन रेलवे का रेक पॉइंट होने के कारण पर 50 वाहन से अधिक निकलते हैं। जिसके कारण आसपास के मुख्य सड़क पर रहने वाले ग्रामीणों को धूल मिट्टी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण सर्वाधिक महिलाओं और बच्चों को दिक्कतें होती हैं। इस संबंध में ग्रामीणों ने सैकड़ों बार जनसुनवाई सहित नेताओं को आवेदन भी दिए थे। अब भूमिपूजन होने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

मज़दूर संगठन ने बंद पड़ी फेक्ट्री को चालू कराने दिया ज्ञापन…

सलामतपुर क्षेत्र के मज़दूर संगठन ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी को ज्ञापन देते हुए 18 साल से बंद पड़ी सूर्या फेक्ट्री को पुनः शुरू कराने एवं कस्बे में नए उद्योग शुरू कराने को लेकर एक ज्ञापन दिया है। यह ज्ञापन संगठन अध्यक्ष सुरेन्द्र मेहरा, देवेन्द्र शर्मा, मुस्तकीम मंसूरी, जितेन्द्र सेन, भवेंद्र दुबे, प्रकाश कुशवाह, प्रकाश पाल, नबल सिंह, सलाम मंसूरी, भीकम सिंह, बलराम मीणा, खिलान सिंह ने दिया है।जिसमें कहा गया है कि फेक्ट्री बंद होने से 35 गांवों के लोग बेरोज़गार हो गए हैं। जिन्हें काम की तलाश में यहां से पलायन करना पड़ा। मज़दूर संगठन पहले भी फेक्ट्री शुरू कराने व नए उद्योगों को सलामतपुर क्षेत्र में लगवाने के लिए धरना आंदोलन कर चुका है। स्वास्थ्य मंत्री ने ज्ञापन लेते हुए आश्वासन देते हुए कहा कि सलामतपुर में नए कारखाने लगवाने को लेकर वह मुख्यमंत्री से भी चर्चा कर चुके हैं।

Related posts

बड़वाह में संगोष्ठीआयोजन व भोज्य सामग्री भेट की

Ravi Sahu

पिपलेश्वर महादेव मंदिर परिसर पर शिव पंचायत और शिखर कि स्थापना कर यज्ञ की पूर्णाहुति

Ravi Sahu

उन्नाव डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अखिलेश यादव को लेकर दिया बड़ा बयान

Ravi Sahu

शासन द्वारा 37 प्रकार की योजनायें निर्धारित की गई हैं, उनका शत-प्रतिशत निराकरण कैंप के माध्यम से 31 अक्टूबर तक किया जाये-कलेक्टर श्री चैतन्य

Ravi Sahu

ट्राइडेन्ट लिमिटेड बुधनी की सामाजिक कार्य विभाग द्वारा डॉ. ऐनी बेसेन्ट मेमोरियल शिक्षण संस्था का किया भ्रमण

Ravi Sahu

खरगोन पुलिस द्वारा अवैध हथियार खरीद बैचने वालों पर बड़ी कार्यावाही

Ravi Sahu

Leave a Comment