Sudarshan Today
मुरैना

मुरैना विधायक राकेश मावई जी के अथक प्रयासों से मुरैना में 10 करोड़ की लागत से बनेगा इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स कंपलेक्स एवं मल्टीग्रेड हेल्थएटेक 400 मीटर सिंथेटिक ट्रैक..

मुरैना से ब्यूरो चीफ विजय सिकरवार की रिपोर्ट

जनता के हितों की लड़ाई लड़ने वाले मुरैना के लोकप्रिय विधायक राकेश मावई के अथक प्रयास से मुरैना विधानसभा एवं मुरैना जिले के खिलाड़ियों की मांग पर 1 वर्ष से निरंतर प्रयास करते रहने के परिणाम स्वरूप इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स कंपलेक्स ऑल एवं मल्टीग्रेड हेल्थएटेक 400 मीटर सिंथेटिक ट्रैक के लिए मंत्री महोदय खेल एवं युवक कल्याण विभाग मध्यप्रदेश से 100000000 (दस करोड़) की राशि स्वीकृत कराई गई है एवं मुरैना विधानसभा मुरैना जिले के होनहार खिलाड़ी जिससे राज्य स्तरीय एवं राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तैयारी मुरैना में ही कर सकते हैं जिले के स्पोर्ट्स खिलाड़ियों को अब बाहर जाने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी इस इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का निर्माण 10 करोड़ रुपये की लागत से होगा। जिसमें विभिन्न निर्माण कार्य किये जायेंगे जो खेल तथा खिलाड़ियों को उच्च स्तर की सुविधा प्रदान करेंगे। इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के लिए खेल के आधार पर जरूरी उपकरण भी खरीदे जाएंगे।निश्चित रूप से इन अधोसंरचनाओं के निर्माण होने से मुरैना क्षेत्र में खेलों के प्रति जागरूगता आयेगी तथा युवा खिलाडियों को उचित एवं पर्याप्त सुविधायें मुहैया होने से क्षेत्र की खेल प्रतिभायें निखर कर सामने आयेंगी, जो प्रदेश एवं देश में खेलों का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर मुरैना क्षेत्र को गौरवांवित कर सकेंगी। खिलाडियों की योग्यता को निखारने के लिये पर्याप्त सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु विधायक राकेश मावई जी द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे है। इन्ही प्रयासों के परिणाम स्वरूप मध्यप्रदेश शासन द्वारा मुरैना क्षेत्र के खेल के विकास हेतु ये सौगातें प्रदान की गई है। जो खिलाडियों का निश्चित रूप से उत्साहवर्धन करेंगी।

मुरैना में स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स बन जाने से यहां खोखो,कुश्ती,कबड्डी,टेबल,टेनिस,बैडमिंटन,वॉलीबॉल, फुटबॉल,बास्केटबॉल आदि खेल की प्रतियोगिताएं होंगी। जिससे नगर व क्षेत्र के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा। वहीं क्षेत्र के खेल प्रेमियों को भी यहां अनेक खेलों की प्रतियोगिताएं एवं गतिविधियां देखने को मिलेंगी। वहीं काम पूरा होने के बाद बच्चों को मुरैना विधानसभा एवं मुरैना से दूसरे शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। सभी खिलाड़ियों मे हर्ष की लहर दौड़ गई है यह मुरैना जिले के खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ी सौगात है विधानसभा क्षेत्र मुरैना और जिला के अंतर्गत मध्यप्रदेश शासन खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा स्वीकृत किये गये कार्यों के लिये मध्यप्रदेश शासन के खेल मंत्री का मुरैना विधायक राकेश मावई जी द्वारा विधानसभा क्षेत्र की जनता की ओर से हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया गया है।

2021 के शुरूआती दिनों में ही विधायक आदरणीय राकेश मावई जी ने खेल और युवा कल्याण मंत्री जी को पत्र लिखकर मुरैना के खिलाडियों के लिए इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स हॉल एवं मल्टीग्रेटेड एथलेटिक्स सिंथेटिक ट्रेक की मांग की थी। विधायक श्री राकेश मावई ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पीछे तर्क बताते हुए पत्र में लिखा था कि मुरैना के प्रतिभावान खिलाडियों को राष्ट्रीय व अतंर्राष्ट्रीय तैयारी के लिए बाहर जाना पड़ता है। विधायक मावई जी ने अपने पत्र में 400 मीटर सिँथेटिक ट्रेक स्वीकृत करने की मांग की थी।

Related posts

पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की जयंती पर हुये अनेक कार्यक्रम

Ravi Sahu

रामप्रसाद बिस्मिल जी की जयंती के शुभ अवसर पर

Ravi Sahu

मुरैनाकिसान सम्मान निधि को लेकर सुमावली मंडल में किसान मोर्चा की बैठक संपन्न सुमावली

Ravi Sahu

अभी करो अर्जेंट करो,हमको परमानेंट करो-संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी।

Ravi Sahu

मुरैना के थाना नूराबाद पुलिस ने देसी मसाला शराब पकड़ी…

Ravi Sahu

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खडियाहार के अंतर्गत उप स्वास्थ्य केंद्र बावरी पुरा पर सी एच ओ सुजाता वह लापरवाही सामने आई है

asmitakushwaha

Leave a Comment