Sudarshan Today
दामजीपुरा

कस्तूरबा बलिका छात्रावास दामजीपुरा का जनपद अध्यक्ष ने किया दौरा!

दामजीपुरा से हरीश लालन राठौर की रिपोर्ट

दामजीपुरा -25 अगस्त को भैयालाल इरपाचे जनपद भीमपुर अध्यक्ष को सूचना मिली की छात्रावास में वायरल फीवर की समस्या छात्राओं में बहुत तीव्र गति से फैल रही है! सूचना मिलते ही अध्यक्ष अपने निजी निवास स्थान से प्रातः काल 7:00 बजे छात्रावास के लिए रवाना हो गए! छात्रावास निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कुल 150 बच्चों में से 35 बच्चे वायरल फीवर से पीड़ित पाए गए! निरीक्षण के समय छात्रावास में जलभराव एवं गंदगी को देखते हुए अध्यक्ष ने नाराजगी जताई एवं कर्मचारियों को सफाई के लिए आदेश दिया! पीड़ित बच्चे को तत्काल प्रभाव से बीएमओ भीमपुर से संपर्क कर चिकित्सा की व्यवस्था करवाई! कुछ बच्चो को पालकों द्वारा घर भिजवाया गया मौके पर बच्चों की इस कठिन परिस्थिति के समय छात्रावास की अधिक्षिका श्रीमती लता करोचे पिछले 18 अगस्त से अनुपस्थित है एवं अनुपस्थित होने के दौरान अधिक्षिका लता ने अपना कार्यभार किसी को नहीं सौंपा इस प्रकार की लापरवाही को देखते हुए जनपद अध्यक्ष ने जिला कस्तूरबा विभाग एवं बीईओ विभाग, तहसीलदार ,जनपद सीओ ,एसडीएम भैंसदेही एवं जिला शिक्षा विभाग को सूचना से अवगत करवाया!अधिक्षिका पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की!

अधिक्षिका का कहना है! अधिक्षिका श्रीमती लता करोचे ने बताया की 23को जिला शिक्षा अधिकारी बैतूल को तबियत ख़राब होने से अवगत कराया! मे किडनी पेसेंट हु 24 को मेरी तबियत ज्यादा ख़राब होने के कारण मुझे हॉस्पिटल सिम्स बैतूल मे भर्ती किया गया!25 को 8 बजे मुझे जानकारी मिलने पर मे बीमार स्थिति मे दामजीपुरा पहुंची जनपद अध्यक्ष ने रास्ते मे मेरी हालत भी देखि!मेरी उपस्थिति प्राथमिक शाला दामजीपुरा में 23/8/2022तक उपस्थिति है! 23/8/2022 को मेरे द्वारा प्राथमिक शाला मैं आवेदन दिया गया! छात्रावास उपस्थिति रजिस्टर में 23/8/ 2022 को इलाज हेतु बेतूल जाने लिखा गया!अधिक्षिका का कहना है कि जनप्रतिनिधियों द्वारा मुझे नजरअंदाज कर पूरी तरह प्रताड़ित किया जा रहा है!

वर्तमान में बालिका छात्रावास का निर्माण कार्य चल रहा है, जहा मटेरियल निचे से ऊपर ले जाया जा रहा है!वही दिवालो की तराई की जा रही है! दामजीपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार 19/8/2022/से रोज लगातार छात्राओं की जांच की जा रही है!जिसमे 35 छात्राएं को नॉर्मल वायरल फीवर सर्दी खांसी थी!जिनका इलाज किया गया,जिसमे 5 लड़कियों को बुखार था जिसे अलग अलग कक्ष मे रखा गया था!अब ठीक स्थिति में है! स्वास्थ्य विभाग से एमबीबीएस डॉ पंकज उइके,के राकेश मिश्रा लैब टेक्नीशियन, एएनएम अंतिम बाला आँखरे, सेक्टर सुपरवाइजर रामलाल काकोड़िया द्वारा जांच की गई!

पालको का कहना है! प्रेमलाल चीरा,प्यारेलाल झिरना बटकी, फुलवंती बाई भूरभर, का कहना है कि इधर कस्तूरबा कन्या छात्रावास मैं बिना किसी अनुमति के जनपद अध्यक्ष भैयालाल इरपाचे के प्रवेश को लेकर पालाको मैं बहुत ज्यादा रोष है! गुरुवार सुबह 7:00 बजे कन्या छात्रावास में जनपद अध्यक्ष के जाने से ग्रामीणों के मन में कई सवाल खड़े हो रहे हैं!इतना बड़ा होस्टल जहा बिना अनुमति भारी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता वहां एक पढ़ा लिखा जनपद अध्यक्ष इतना सुबह लड़कियों के बीच जाएगा कभी सोचा नहीं था!

छात्राओं का जनपद अध्यक्ष पर यहां आरोप! कस्तूरबा कन्या छात्रावास की छात्राओं का कहना है की इतने सुबह 7 बजे भारी व्यक्ति बिना अनुमति के होस्टल के अंदर आ गए जिससे हम जानते भी नहीं हम बुरी तरह से डर गए! जहा हम ऐसी स्थिति मे थे हमें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा!जिसका हम कड़ा विरोध करते है!

Related posts

पश्चिम वन मंडल के अंतर्गत तावडीरेंज के तहत पाठ सर्किल लेङदा और पाट,के,बीच में वानर की मौतहोगई,है

Ravi Sahu

देवलघाट शिवमन्दिर में पुरानी पेंशन हेतु आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने मांगी मन्नत

Ravi Sahu

आदिवासी भाइयों बहनों ने शांति पूर्वक मनाया पोला का त्यौहार

Ravi Sahu

भीमपुर दामजीपुरा संवद्ता हरीश लालन राठौर आगामी त्यौहार को देखते हुए ग्रामीणों ने बजरंग मंदिर मे ली बैठक!

Ravi Sahu

दामजीपुरा भाजपा कार्यकर्ताओ ने मनाई पं.दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती

Ravi Sahu

Leave a Comment