Sudarshan Today
khargon

खरगोन महिलाओं को देवी अहिल्या से प्रेरणा लेनी चाहिएः नपा अध्यक्ष छाया जोषी

सुदर्शन टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन लालू जामलकरकी रिपोर्ट

खरगोन देवी श्री अहिल्याबाई होलकर की 227वी पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित हुए

-देवी अहिल्या की दुरदर्षी सोच आज के युग में भी सार्थक है। महिलाओं को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। यह बात मंगलवार को अहिल्योत्सव समिति द्वारा सिद्धि विनायक गणेष मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में नगर अध्यक्ष छाया जोषी ने कही। उन्होंने महिलाओं को देवी अहिल्या के त्याग और बलिदान से प्रेरणा लेकर स्वास्थ्य और षिक्षा की जागरूकता के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

समिति जिलाध्यक्ष अनिल कोकणे ने बताया कि देवी अहिल्याबाई होल्कर की 227वीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी श्रंृखला में रविवार से विभिन्न कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हें। वहीं मंगलवार को हल्दी कुंकु का कार्यक्रम आयोजित किया गया। क्षत्रिय मराठा समाज महिला मंडल अध्यक्ष मंदा कराले ने अहिल्याबाई का जीवन परिचय दिया। समाजसेवी कल्पना पेंढणेकर, कार्यक्रम संयोजिका सुश्री स्नेहलता लांडगे, वीणा जायसवाल, आदि ने महिलाओं को देवी अहिल्या के चित्र भी भेंट किए। इस दौरान समाजसेवी मंगला साखरीकर, सुनंदा पंवार, रेखा अव्हाड, भारती कोकणे, डोरा पाठक, किरण बडोले, अलका निगोले, पूजा मावकर, ज्योति शर्मा, भानूप्रिया कानूनगो आदि मौजूद रहे। संचालन सुश्री लांडगे ने किया आभार श्रीमती कराले ने माना।

बाक्स में

निकलेगी पालकी यात्रा

श्री कोकणे ने बताया कि 26 अगस्त शुक्रवार को देवी अहिल्या बाई की पालकी यात्रा निकाली जाएगी। जो प्रतिवर्षानुसार उत्कृष्ट विद्यालय परिसर से होते हुए शहर के विभिन्न मार्गों पर पहुंचेगी। इसमें विभिन्न समाजसेवी संगठनों को शामिल होने की अपील भी की गई है।

Related posts

16-17 जनवरी को होगी कलेक्टर्स-कमिश्नर्स कॉन्फ्रेंस

Ravi Sahu

तीरंदाज मैं मध्य प्रदेश खरगोन जिले के झिरनिया के अल्तमस भुट्टो ने नाम रोशन किया

Ravi Sahu

लोकसभा प्रत्याशी 10 हजार से अधिक का नकद भुगतान नहीं कर सकेंगे उम्मीदवार

Ravi Sahu

*खरगोन जिले के झिरनिया मे बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद की बैठक का आयोजन*

Ravi Sahu

20 मोतियाबिंद के रोगियों को निशुल्क ऑपरेशन के लिए इंदौर किया रवाना

Ravi Sahu

वर्षों से रोड़ की मांग कर रहे ग्रामीणों ने रोड़ नही तो वोट नही का नारा लगाते हुवे सोपा ज्ञापन

Ravi Sahu

Leave a Comment