Sudarshan Today
khargon

*बिजली के मामले में मप्र प्रदेश बना आत्मनिर्भर प्रदेश- प्रभारी मंत्री श्री पटेल

 

*सुदर्शन टूडे के लिए खरगोन से शाहिद खान की रिपोर्ट*

 

 

प्रदेश के कृषि व जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा कि मप्र प्रदेश बिजली के मामले में आत्मनिर्भर हो गया है। प्रदेश में किसानों को बिजली 10 घंटे और गांवो में 23 घंटे उपलब्ध करा पा रहे हैं। उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य एक अभियान है। इस अभियान से 24 घंटे किसानों और उद्योगों को बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही हम पर्यावरण की रक्षा करने वाली बिजली की ओर भी तेजी से बढ़ रहे हैं। यह बातें प्रभारी मंत्री ने सेल्दा के एनटीपीसी पॉवर प्लांट में उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम् की अध्यक्षता करते हुए कही। कार्यक्रम को क्षेत्रीय सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, क्षेत्रीय विधायक श्री सचिन बिरला ने भी सम्बोधित किया।

 

बिजली बचाना ही बिजली का उत्पादन है

 

कृषि मंत्री श्री पटेल ने बिजली बचाने का आव्हान करते हुए कहा कि एक समय था। जब बिजली आती कम थी। आज हम बिजली सरप्लस वाले राज्य में शामिल है। लेकिन हमें बिजली बचाने पर भी ध्यान देना होगा। क्योंकि बिजली बचाना ही बिजली उत्पादन भी है। कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री श्री पटेल आदिवासी नर्तक दल द्वारा प्रस्तुत किये गए नृत्य पर थिरके भी और नर्तकों को ईनाम स्वरूप सभी को राशि भी भेंट की। प्रभारी मंत्री श्री पटेल ने कार्यक्रम में दीप प्रज्जवलित कर और कन्यापूजन करते हुए विधिवत शुभारंभ किया।

 

पीएम श्री मोदी ने नेशनल रूफटॉप सोलर पोर्टल सहित करोड़ो की योजनाओ का किया शुभारम्भ

 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कार्यक्रम के माध्यम से देश के विभिन्न प्रदेशों के 5 हितग्राहियों से संवाद किया। साथ ही प्रधानमंत्री श्री मोदी ने 305000 करोड़ की लागत से पुनरुत्थान आधारित वितरण क्षेत्र स्कीम राष्ट्र को समर्पित की। इसके अलावा रामागुंडम फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट 100 मेगावाट का भी लोकार्पण किया। साथ ही नेशनल रूफटॉप सोलर पोर्टल का शुभारंभ किया।

 

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

 

उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य के अंतर्गत आयोजित हुए कार्यक्रम में संयुक्त सचिव श्री रघुराम राजेंद्रन, ऊर्जा विभाग के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री अमित तोमर, कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम, स्टेट नोडल अधिकारी श्री एके पांडे, सीईओ श्री दिव्यांक सिंह, एनएचडीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री व्हीके सिन्हा, एनटीपीसी के श्री आरके कनोजिया, पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन, श्री राजेन्द्र राठौड़, सीसीबी के चेयरमेन श्री रंजीत डंडीर सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का स्वागत संबोधन एनएचडीसी के वरिष्ठ प्रबंधक श्री अखिलेश पाटीदार ने किया। कार्यक्रम के दौरान केपिसिटी एडिशन, विलेज इलेक्ट्रीफिकेशन फिल्म का प्रदर्शन किया गया। साथ ही स्कूली बच्चों ने नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किए।

Related posts

देश के सबसे बड़े मानवाधिकारों की रक्षा करने वाले मानवाधिकार सहायता संघ भारत की महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्षा बनी नीमा गौर।

Ravi Sahu

खंडवा लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के समर्थन में पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव ने किया संबोधन

Ravi Sahu

राष्ट्रीय क्रांति मोर्चा UCC यूनिफॉर्म सिविल कोड के विरोध में आज कलेक्टर ऑफिस ज्ञापन देंगें

Ravi Sahu

गेस्ट लेक्चर का पूल कलेक्टर से अप्रूव कराना होगा पॉलिटेक्निक की जनभागीदारी समिति बैठक हुई

Ravi Sahu

पाँच बूथ की व्हीव्हीपेट की पर्चियों से किया जायेगा ईव्हीएम के वोटों का मिलान

Ravi Sahu

देसी पिस्टल लेकर घूमने वाले 1 आरोपी को खरगोन पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ravi Sahu

Leave a Comment