Sudarshan Today
सिरोंज

ग्राम सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में भारी आक्रोश, मतदान केंद्रों पर लगी लंबी कतारे

सुदर्शन टुडे ज़िला ब्यूरो चीफ रिमशा खान

सिरोंज। ग्राम सरकार चुनने मतदाताओं में भारी उत्साह दिखा, सुबह से ही मतदान करने लोग पहुंचने लगे थे। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के तहत शुक्रवार को दूसरे चरण के मतदान में सिरोंज विकासखंड में पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान किया गया। पहली बार वोट डाल रहे युवाओं के साथ उम्र के अंतिम पड़ाव में पहुंचे बुजुर्गों ने भी मतदान कर अपने मत के महत्व को सिद्ध किया। सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान के समय के बाद भी कई जगह मतदान कराया गया। जो मतदाता समय से पहले केंद्र पर पहुंच गए थे, उन्हे टोकन बांटकर समय के बाद तक मतदान का अवसर दिया गया। सिरोंज विकासखंड में सुबह से दोपहर तक कहीं तेज तो कहीं धीमा गति से मतदान हुआ। पहली बार मत का उपयोग कर रहे नव मतदाताओं में उत्साह देखा गया। वोट के बाद अर्चना अहिरवार ने कहा कि अभी तक तो वोट डालने का सुनते ही थे, आज पहली बार वोट डाला, अब हम भी लोकतंत्र के पहरियों में शािमल हो गए हैं, इसका हमें गर्व है। मतदान करना अच्छा अनुभव रहा। हमारा एक वोट न केवल उम्मीदवार के भाग्य का फैसला करेगा, बल्कि लोकतंत्र को मजबूत भी बनाएगा। अंत तक सिरोज विकासखंड में 79.41 प्रतिषत मतदान हुआ। खास बात यह रही कि मतदान में ग्रामीण युवाओं के साथ महिलाओ में भी खासा उत्साह दिखाया। मतदान के बाद वोटों की गिनती शुरू हुई। जो की देर शाम तक चलती रही। पच, सरपंच, जनपद सदस्यों तथा जिला पंचायत सदस्यो की मतगणना के परिणाम 14 जुलाई को सरणीकरण होगा और वही 15 जुलाई को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

 

237 केन्द्रो पर सम्पन्न हुए मतदान- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सिरोंज जनपद के अन्तगर्त आने वाली 89 पंचायतो में मतदान संपन्न हुए। विकासखण्ड में सुव्यवस्थित रूप से मतदान प्रक्रिया को सम्पन्न कराने हेतु कुल 237 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। सभी केन्द्रो पर 465 मतदान कर्मी तैनात किए गए थें, इसके अलावा पुलिस सुरक्षा की दृष्टिकोण को देखते हुए 600 पुलिस कर्मी सभी मतदान केन्द्रो पर तैनात रहे। वहीं 40 सवंदेनषील मतदान केन्द्रो पर कोटवार सहित दो पुलिस कर्मी तैनात रहें। 25 अति संवेदनषील केन्द्रो पर कोटवार सहित 3 पुलिस कर्मी तैनात रहे। वहीं 89 पंचायतो में 23 सेक्टर मोबाइल पुलिस कर्मियों के वाहन दिन भर भ्रमण रही। इसी प्रकार 11 मजिस्ट्रेट के वाहन दिन भर सभी केन्द्रो का भ्रमण करतें रहे।

ये रही मतदान की स्थिति – सिरोज जनपद में सुबह सात बजे से पहले ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था,जो करीब 3 बजें तक चलता रहा। वही जिला कलेक्टर उमाषंकर भार्गव, पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला, एसडीएम प्रवीण प्रजापति, पुलिस एसडीओपी सौरभ तिवारी, निर्वाचन अधिकारी हर्ष विक्रम सिंह, नायब तहसीलदार चन्द्र कुमार ताम्रकार थाना प्रभारी ब्रजेष भार्गव द्वारा दिन भर मतदान केंन्द्रो का निरीक्षण किया और मतदान की व्यवस्थाए देखी।
बाजार में सन्नाटा, सूने रहे मार्ग – चुनाव के चलते बाजार में सन्नाटा पसरा रहा है। नगर व ग्राम पंचायत की सड़कें जहां सूनी रही है। वहीं मतदान केन्द्रों के बाहर लोगों की भीड़ लगी रही है। इसके साथ ही बाहर मतदान को लेकर जगह जगह चौपाल लगी रही है। बताया जा रहा है कि मतदान को लेकर बड़ी संख्या में गुजरात व अन्य प्रदेशों में काम करने गए लोग लौट आए है। और अपना मत दिया।

Related posts

छात्राओं की शिकायत पर भीम आर्मी ने खोला मोर्चा भीम आर्मी प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

युवा कांग्रेस की विधानसभा स्तरीय बैठक संपन्न समृद्धि कार्ड कैंपिंग का किया विमोचन

Ravi Sahu

नगर के कई मुख्य जगहों सहित अथॉंई पर विराजे श्री गणेश

Ravi Sahu

कचरे के ढेर से निकल रही दुर्गंध, लोग परेशान

Ravi Sahu

छात्र-छात्राओं में हो नेतृत्व क्षमता का विकास इसी उद्देश्य से होता है छात्र संघ और कन्या भारती का गठन- प्राचार्य संजय पारासर

Ravi Sahu

पीओएस में सर्वर की समस्या नहीं हो रही खत्म, राशन के लिए परेशान हो रहे उपभोक्ता

Ravi Sahu

Leave a Comment