Sudarshan Today
हरदोई

पिता की छत्र छाया में समस्त परिवार फलता फूलता है : रमेश जी

 

हरदोई।जीवन के पथ पर धैर्य और संयम के साथ परिवार की सुरक्षा और आकंक्षाओ को समर्पित पिता परिवार का मुखिया होने के साथ-साथ वह वट वृक्ष होता है उसकी छत्रछाया में समस्त परिवार फलता और फूलता है पिता के सम्मान में उक्त उद्गार अखंड समाज सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अजय सोनी ने वृद्धाश्रम, अल्लीपुर , हरदोई में पितृ दिवस पर आयोजित भोज कार्यक्रम में कहे।
संघ के राष्ट्रीय सलाहकार श्री रमेश जी ने कहा कि आज के परिवेश में जहां कई बच्चों को मिलकर एक माता पिता को रखना कठिन प्रतीत होता है। ऐसे में सार्वजनिक शिक्षोन्नयन संस्थान के संस्थापक प्रबंधक डॉ सुशील चंद्र त्रिवेदी”मधुपेश” जी के द्वारा हरदोई, सीतापुर , लखनऊ ,कानपुर ,झांसी 5 जनपदों में एक सौ 750 बुजुर्गों की सेवा करने वाले करने का सौभाग्य मिला है । डॉ मधुपेश जी की प्रेरणा से ही संस्थान परिवार के समस्त कार्यकर्ता पूर्ण मनोयोग से वृद्धाश्रम में रहने वाले बाबा दादी की सेवा अपने परिवार के बुजुर्गों की तरह करते हैं।
क्षेत्रीय ब्लाक प्रमुख रत्ना सिंह ने कहा कि यह संस्थान क्षेत्र का ही नहीं वरन देश के सर्वश्रेष्ठ संस्था के रूप में महामहिम राष्ट्रपति जी द्वारा बुजुर्गों की सेवा के लिए वयोश्रेष्ठ सम्मान से सम्मानित किया जा चुका संस्थान है ।
अखंड समाज सेवा संघ के जिला अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमको आज पितृ दिवस के अवसर पर यहां पर संघ के माध्यम से यह कार्यक्रम आयोजित करने का अवसर मिला और साथ 108 बुजुर्गों का आशीर्वाद हम सब को प्राप्त हुआ।
अखण्ड समाज सेवा संघ के मीडिया प्रभारी कमल बाजपेई जी ने हम सबका दायित्व कि इस वृद्धाश्रम का प्रचार प्यार अपने स्तर करे जिससे जनपद के किसी भी क्षेत्र का निराश्रित बुजुर्ग एकाकीपन का जीवन जीने बच सके । साथ ही जन्म दिन आदि समाजिक कार्यक्रम वृद्धाश्रम मे कार्यक्रम मनाने ।
कार्यक्रम का संचालन प्रबंधक पारुल गुप्ता ने किया इस अवसर पर वृद्धाश्रम के समस्त कार्यकर्ता पूजा, सीता,नैतिक निर्भय,रमाकांत,शिवम आदि उपस्थित रहे।

Related posts

हल्की ही बारिश ने खोली ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों की पोल।

Ravi Sahu

प्रधान व सेक्रेटरी के द्वारा ठेके पर कार्य कराकर सरकारी धन का हो रहा दुरूपयोग

Ravi Sahu

डीएम व एसपी ने भारी पुलिस फोर्स के साथ नगर में पैदल मार्च किया

asmitakushwaha

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया गौशाला का निरीक्षण।

Ravi Sahu

नीरज मिश्रा हैं ऐसे सचिव जिनके लिए योजनाएं बन जाती हैं आमदनी का जरिया

Ravi Sahu

राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने हेतु प्रभारी नोडल अधिकारी ने की प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक

Ravi Sahu

Leave a Comment