Sudarshan Today
bhopalमध्य प्रदेश

रक्तदान शिविर में एक्सीलेंस के स्वयंसेवकों ने किया अद्भुत प्रदर्शन

सपना माली

"उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान, भोपाल" कि "राष्ट्रीय सेवा योजना" इकाई द्वारा दिनाँक 04/04/2024 को संस्थान परिसर के कौटिल्य भवन में 'एक दिवसीय रक्तदान शिविर' का आयोजन किया गया

भोपाल – रक्तदान शिविर का आयोजन ब्लड सेंटर, गांधी चिकित्सा महाविद्यालय एवं हमीदिया अस्पताल भोपाल के सहयोग से किया गया । गतिविधि में मुख्य अतिथि के रूप में पुनीत टंडन( हमीदिया अस्पताल ब्लड बैंक) उपस्थित रहे। गतिविधि की शुरुवात सरस्वती पूजन कर प्रारंभ की गयी। इसके पश्चात स्वयंसेवकों द्वारा संस्थान के विद्यार्थी व संकाय को रक्तदान हेतु जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक कि प्रस्तुति के साथ – साथ विभागों के विभिन्न कक्षाओं में जा कर कैँम्पेनिंग कि एवं सभी को रक्तदान करने से होने वाले लाभों के बारे में बताया।पुनीत टंडन जी द्वारा लगाय गये शिविर की अत्यंत सराहना की । शिविर में कुल 337 लोगों का पंजीयन किया गया जिसमें से कुल 173 विद्यार्थियों द्वारा रक्तदान किया गया एवं 15 प्राध्यापकों ने भी शिविर में रक्तदान किया। स्वयंसेवकों द्वारा रक्तदान करने से पहले लोगों का तिलक से स्वागत किया गया एवं रक्तदान करने के बाद उनके हाथो में “रक्तदान महादान”की सील लगाई गयी एवं उनको धन्यवाद दिया गया।

गतिविधि का सफल संचालन डॉ. प्रज्ञेश कुमार अग्रवाल (संस्थान संचालक) व डॉ.इंदिरा बर्मन (रा.से.यो कार्यक्रम अधिकारी) एवं वरिष्ठ स्वयंसेवकों के नेतृत्व में इकाई के समस्त स्वयंसेवकों द्वारा किया गया।

Related posts

दुर्घटना का कारण बन सकता है अतिक्रमण कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकता है रुका हुआ नाला

Ravi Sahu

आदिवासी गांव में मनाई दीपावली

Ravi Sahu

नगरीय निर्वाचन में आज 169 नामांकन दाखिल हुए

Ravi Sahu

11000 रुद्राक्ष से शिवलिंग का निर्माण कर लघु रूद्र अभिषेक किया जाएगा

Ravi Sahu

कोतवाली पुलिस ने दबोचा अवैध शराब सहित चोरी की मोटरसाइकिल चोर

Ravi Sahu

प्रोत्साहन राशि का तुरंत भुगतान की मांग एनएचचएम कार्यालय भोपाल पर आशाओं ने कियाप्रदर्शन

Ravi Sahu

Leave a Comment