Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

झिरनिया ब्लॉक केपाडल्या, में बारह दिवसीय पोषण मेला कैंप में शामिल सभी बच्चो के वजन में हुई अच्छी वृद्धि

सुदर्शन टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन

खरगोन जिले में आधार आँगन कार्यक्रम के अंतर्गत जन साहस, आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड और महिला बाल विकास के सयुंक्त सहयोग से , खरगोन जिले के झिरन्या ब्लॉक के पाडल्या सेक्टर के ग्राम गाड़ज्ञाम की आंगनवाड़ी क्रमांक – 1 में 12 दिवसीय पोषण मेला रखा गया जिसका समापन आज दिनांक 25/06/2023 को रहा ।इस मेले में स्क्रीनिंग के माध्यम 13 मध्यम कुपोषित बच्चों का चयन हुआ जिसमें से सभी 13 बच्चो के वजन में 200 से 800 ग्राम तक कि बढ़ोत्तरी हुई है। इसी कैंप के दौरान मध्यम कुपोषित बच्चों के साथ- साथ बारह दिन तक लगातार 3 गंभीर कुपोषित बच्चों को भी पौष्टिक आहार खिलाया गया और इसी बारह दिवसीय कैंप में इन बच्चो को स्वास्थ्य कर दिया गया है। इसी बीच पहले से बीमार बच्चो का CHO एवम ANM द्वारा इलाज करवाया गया।इसी बीच समुदाय एवम हितग्राहियों को कुपोषण, पोषण, हाइजीन, स्वास्थ्य ,एवम स्वस्थ्य रहने के तरीकों के बारे में पोषण विशेषज्ञ द्वारा बताया गया।इस मेले में ICDS सुपरवाइजर कार्यकर्ता,सहायिका,CHO,ANMगांवकामुखिया ,हितग्राही,समुदाय,एवम जन साहस टीम सभी ने उपस्थित एवम भागीदारी दी।

Related posts

अपेक्स मॉरल्स पब्लिक स्कूल में बाल दिवस एवं स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन बड़े उत्साह के साथ मनाया गया।

Ravi Sahu

ग्राम मिटावल में ब्रम्हाकुमारी सुरेखा दीदी के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया

asmitakushwaha

धूमधाम से मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव __

asmitakushwaha

गैरतगंज में पीजी कॉलेज खोले जाने की मांग को लेकर विधार्थी परिषद ने किया विरोध प्रदर्शन के बीच नारेबाजी के साथ फूंका पुतला 

Ravi Sahu

PSC Exam : 15 मई को जारी होंगे एडमिट कार्ड, 26 से आयोजित होगी परीक्षा, 171 पदों पर होनी है भर्ती

Ravi Sahu

अनन्तचतुदर्शी पर विशाल चलमारोह में दिखेगी सीहोर की गौरवशाली परम्पराऐं

Ravi Sahu

Leave a Comment