Sudarshan Today
baitul

रेत-कोयला माफिया के खिलाफ घोड़ा डोंगरी विधायक ने कलेक्टर को लिखा पत्र,सख्त कार्यवाही की मांग की

सुदर्शन टुडे समाचार जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे बैतूल

अवैध खनन से बढ़ रहा भृस्टाचार और शासन को हो रही राजस्व की हानि

पत्र से मचा हड़कंप,रेत कारोबारियों ने ढाबे पर की बैठक

बैतूल ।अवैध खनन को लेकर हमेशा मुखर रहने वाले घोड़ा डोंगरी विधायक ब्रहम्मा भलावी ने जिला कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस को रेत ओर कोल माफिया के खिलाफ पत्र लिखकर सख्त कार्यवाही की मांग की है ।
विधायक ब्रहम्मा भलावी ने कलेक्टर से मिलकर उन्हें सौंपे पत्र में लिखा है कि मेरे विधान सभा क्षेत्र घोड़ा डोंगरी में रेत-कोयला प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है ।ठेकेदार द्वारा रेत ठेका लेने के लगभग दो माह बीतने पर भी वैध तरीके से रेत निकालने में कोई रुचि नही ली जारही जिसकी वजह से वन ओर राजस्व से बड़े पैमाने पर रेत खनन किया जारहा है जिससे शासन को प्रतिदिन राजस्व की हानि हो रही है । आपके प्रयास से शासकीय कार्य और खास तौर पर प्रधान मंत्री आवास के हितग्राहियो को ध्यान में रखते हुए कुछ छूट दी थी ।इस छूट का रेत माफिया ने गलत फायदा उठाया और वन ओर राजस्व क्षेत्र से बेख़ौफ़ होकर रेत्त खनन में जुटे हुए है ।एक तरफ अवैध रेत निकाले जाने से भृष्टाचार को बढ़ावा मिला है वन्ही रेत के रेट आसमान छू रहे है ।आम आदमी मॅहगी रेत की वजह से निर्माण कार्य नही करा पा रहा है जिससे आपकी मंशा भी पूरी नही हो रही है ।
आपके अधीन आने वाला खनिज अमला जिधर रेत् नही है उधर रात्रि गश्त कर दबिश देता है ।
चोपना क्षेत्र में बादलपुर, डेरी आम ढाना, फुलबेरिया और शिवसागर ,डूलारा,शिवन पाट क्षेत्र से भाजपा के जनप्रतिनिधि
ओर बाहरी कबाड़ी के साथ मिलकर तवा नदी से कोयला और रेत के अवैध उत्खनन में लगे हुए है ।
इस अवैध कारोबार को रोकने के लिए जिला स्तर पर वन, राजस्व ओर पुलिस की टीम गठित करने की महती आवश्यकता है जिससे सरकार को होने वाली राजस्व हानि को भी रोका जा सकता है ।

रेत माफिया बैठक कर पहुंचे बैतूल

विधायक ब्रहम्मा भलावी के जिला कलेक्टर को लिखे पत्र की सूचना के बाद रेत कारोबारियों में हड़कम्प मच गया है ।चोपना सारणी के रेत माफिया ओर बैतूल के रेत कारोबारियों ने जिला मुख्यालय पर एक ढाबे पर बैठक की है ।बहरहाल बैठक में क्या तय हुआ इसकी जानकारी नही मिल सकी है ।

Related posts

आरोप: स्कूल प्रबंधन ने फीस का दबाव बनाकर पालक से लिया ब्लैंक चेक, मनचाही राशि भरकर कराया बाउंस आवेदक ने कलेक्टर, एसपी से की शिकायत, कार्यवाही की मांग

Ravi Sahu

सांसे हो रही कम,इसीलिए आओ वृक्ष लगाए हम – मधु चौहान 

Ravi Sahu

ग्रामीणों ने धामन्या में नदी से रेत भरते 4 ट्रेक्टर पकड़े,पुलिस ने रेत खाली कर ट्रेक्टर लाये थाने

Ravi Sahu

अमर शहीद दीपक यादव के 18 वे शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि एवं एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन 9 जनवरी 2023 को

Ravi Sahu

आमला ग्रामीण मंडल में लोकसभा चुनाव में मंडल अध्यक्ष यशवंत यादव ने झोकी अपनी ताकत मंडल के प्रत्येक क्षेत्र में भाजपा को किया मजबूत

Ravi Sahu

मेढाछिदवाड में रोजगार मूलक कार्यों पर चल गई जेसीबी मशीन मूक दर्शक बना जंप का तकनीकी अमला

Ravi Sahu

Leave a Comment