Sudarshan Today
देशबदनावर

40 करोड़ की लगभग लागत से बनेंगा सीएम राइज स्कूल

 

 

बदनावर

। निजी स्कूलों की तर्ज पर प्रदेश में सरकार द्वारा चलाए जा रही सीएम राइज स्कूल योजना के लिए भूमि आवंटित हो गई है। बीज निगम की भूमि पर भवन का निर्माण होगा। इसकी तैयारियां शुरू हो गई है।

शिक्षा विभाग के एडीपीसी सोमला सिसोदिया ने बताया कि बदनावर में करीब 40 करोड़ लागत से सीएम राइज स्कूल बनेगा। इसके लिए कुछ माह पहले बीज निगम की भूमि को चयनित किया गया था व भवन निर्माण के लिए भूमि मांगी गई थी। जिसके बाद विभाग को करीब 25 बीघा भूमि आवंटित हो गई है। जल्द ही उक्त भूमि पर भवन निर्माण का काम शुरू होने वाला है। दीपावली बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

उन्होंने बताया कि यहां नर्सरी से लेकर 12 तक के लिए सर्व सुविधायुक्त स्कूल भवन बनेगा। सीएम राइज स्कूल में खेल मैदान समेत बच्चो के मनोरंजन के लिए सुविधाएं भी रहेगी। इस संबंध में प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बताया कि यह बदनावर क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है। बदनावर व नागदा दोनों जगह सीएम राइज स्कूल के करीब 70 करोड़ लॉगत से भवन बनेंगे। जल्द ही आगामी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बता दे कि इस सत्र से यहां सीएम राइज स्कूल शुरू हो गया है। फिलहाल यहां शासकीय नंदराम चौपड़ा उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षाएँ संचालित हो रही है। हालांकि पर्याप्त जगह नही होने से बच्चो व स्टाफ सदस्यों को कई असुविधाओ का सामना जरूर करना पड़ रहा है। अब बीज निगम की भूमि पर स्वयं का सर्वसुविधायुक्त भवन बनने से वहां कई सुविधाएं उपलब्ध रहेगी।

Related posts

*चित्रा धुर्वे नगर परिषद भुआ बिछिया की अध्यक्ष* *रणधीर रानू राजपूत नगर परिषद भुआ बिछिया में उपाध्यक्ष निर्वाचित* *दोनों पद में 8-7 से हुआ मुकाबला

Ravi Sahu

बाबा रामदेव का जन्मोत्सव मेखालेश्वरधाम पर धूमधाम से मनाया

Ravi Sahu

क्षेत्रीय समिति का गठन

asmitakushwaha

स्वामित्त्व योजना से ग्रामीणों को मालिकाना हक मिला है: दत्तीगाँव

Ravi Sahu

महाकाल की शरण में: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान महाकाल मंदिर पहुंचे, ॐ नमः शिवाय का जाप किया

Admin

सीहोर में बारिश: रुक-रुक कर सुबह से जारी है बारिश, औसत 8.5 MM रिकॉर्ड दर्ज, लोग घरों में दुबके

Admin

Leave a Comment