Sudarshan Today
khargon

गरीब व्यक्तियों के लिए जो योजना बनी है उसका उसे मिले लाभ

सुदर्शन, टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन

खरगोन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मण्डलेश्वर के मार्गदर्शन में बुधवार को एनजीओ जनसाहस के समन्वय से सम्पूर्ण जिले में सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में नियुक्त सामाजिक वकीलों के लिए कार्यशाला में विशेष विधिक साक्षरता शिविर आयोजित की गई।शिविर में जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष तहसील विधिक सेवा समिति श्री जीसी मिश्रा ने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकरण का उद्देश्य हर व्यक्ति को कानूनी जानकारी प्रदान करना है। वहीं गरीब एवं पात्र व्यक्ति को निःशुल्क न्याय प्रदान करना है। उन्होंने बताया कि गरीब व्यक्तियों के लिए जो योजना बनी है उसका उसे पूरा लाभ मिले। जानकारी के अभाव में कोई पात्र व्यक्ति वंचित ना रहें। इसलिए समय समय पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजित कर लोगों को जागरूक किया जाता है। साथ ही बच्चों व महिलाओं से संबंधित कानूनों तथा लैंगिक अपराधों से बालको का संरक्षण अधिनियम की जानकारी प्रदान की गई।

मुख्य न्यायिक मजिस्टेªट श्रीमती पद्मा राजौरे तिवारी ने बताया कि यदि आपके या किसी अन्य के साथ कोई अपराध हो तो क्या कार्यवाही करे, किन संस्थाओं से संपर्क करे? इस अवसर पर पैरालीगल वालेंटियर श्री इरफान खान, कु. यामिनी पाण्डे, श्री नीलम पगारे, कु. कविता सोनोने एवं जनसाहस संस्था से श्री मो. दाऊद खान एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

Related posts

खरगोन जिले की झिरनिया ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम चैनपुर दामखेड़ा का आंगनवाड़ी भवन कई वर्षों से बनने के बाद भी आज तक महिला बाल विकास विभाग द्वारा हैंड वर्क नहीं किया

Ravi Sahu

*भ्रमण भी करें और व्हाट्सऐप गु्रप के माध्यम से निगरानी भी* *कलेक्टर श्री कुमार ने गुगलमीट के जरिएँ की समीक्षा*

Ravi Sahu

आधार सीडिंग आईपीपीबी खाते खोलने के लिए डाक विभाग लगाएगा 10 फरवरी तक शिविर

Ravi Sahu

खरगोन जिले में आदिवासी युवा शक्ति (जयस) जिलाध्यक्ष विकास बामनिया की सहमति से जयस प्रभारी चेतन मंडलोई की अनुशंसा से नानू डावर को जयस संगठन का नगर अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

Ravi Sahu

भीकनगांव विधानसभा के ग्रा साम सांगवी भाजपा के युवा 20 से अधिक युवा ने कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती झूमा सोलंकी की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की

Ravi Sahu

झिरनिया तहसील परिसर मैं पौधारोपण तहसीलदार महोदय द्वारा किया गया

asmitakushwaha

Leave a Comment