Sudarshan Today
बैतूल

खेत में नजर आया कोबरा, दूध लेकर पहुंचे ग्रामवासी, कोबरा ने नहीं किया निराश, फन फैलाकर इत्मीनान से पीया

 आठनेर/मनीष राठौर

ग्रामीण क्षेत्र में और वह भी खेतों में सांप नजर आना आम बात है। सामान्य सांप किसानों को लगभग हर दिन ही नजर आ जाते हैं। लेकिन, सावन जैसा भोले की भक्ति का महीना हो और उनके प्रिय नाग देवता कहीं नजर आ जाए तो नजारा कुछ और ही होता है। ऐसे में फिर सांप भी केवल सांप नहीं रह जाते हैं। ऐसा ही कुछ आज सुबह बैतूल जिले के आठनेर ब्लॉक में देखने को मिला।

दरअसल, शुक्रवार की सुबह ग्राम भुसकुम के एक किसान के खेत में आज एक सांप देखा गया। यह सांप कोई सामान्य सांप नहीं था बल्कि कोबरा सांप था। बकायदा यह फन फैलाए हुए था। इस कोबरा को देखे जाने की खबर देखते ही देखते पूरे गांव में फैल गई। फिर क्या था, इसके साथ ही ग्रामीणों की आस्था और भक्ति भाव भी जाग गया। तत्काल ही ग्रामीण दूध लेकर नागदेवता के पास पहुंचने लगे। ग्रामीणों ने एक बड़े चम्मच की मदद से कोबरा को दूध पिलाना चालू किया।

भले ही वैज्ञानिक मान्यता हो कि सांप दूध नहीं पीते, लेकिन यहां ग्रामीणों द्वारा चम्मच में रखा गया सारा दूध यह कोबरा पी गया। इस बीच ग्रामीण सुरक्षित दूरी से नागदेवता के दर्शन लाभ भी लेते रहे। इस बीच ग्रामीणों ने दूध पीते नाग का वीडियो भी बनाया और फोटो भी ली। कुछ तो सेल्फी लेने से भी नहीं चूके। गांव के समाजसेवी नंदकिशोर कुतरे ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रावण मास में खेत में सांप दिखाई दिया। उसके बाद ग्रामीणों ने आस्था प्रकट करते हुए दूध पिलाया।

Related posts

राष्ट्रीय महाकाल सेना ने नारेबाजी कर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

manishtathore

बालकृष्ण स्कूल की प्रवेश परीक्षा सफलतापूर्वक हुई संपन्न।

Ravi Sahu

जिला कलेक्टर बैतूल को ताप्ती मेगा रिचार्ज परियोजना निरस्त करने के लिए मप्र आदिवासी विकास परिषद युवा प्रभाग ब्लाक भीमपुर ने ज्ञापन सौंपा

Ravi Sahu

देवेंद्र सिंह रघुवंशी का हुआ चयन सहायक संचालक उद्योग प्रबंधन के पद के लिए MPPSC 2019 के एग्जाम में

Ravi Sahu

आबकारी विभाग में अंधेर नगरी चौपट राजा कि तर्ज पर चल रहा है व्यापार

manishtathore

Leave a Comment