Sudarshan Today
बैतूल

नव मतदाताओं को मतपत्र से मतदान का सही तरीका बताया ब्रांड एम्बेसडर सुश्री सारिका घारू ने

बैतूल/मनीष राठौर

कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस तथा सीईओ जिला पंचायत श्री अभिलाष मिश्रा के मार्गदर्शन में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में शत प्रतिशत एवं सटीक मतदान को प्रेरित करने राज्य निर्वाचन आयोग की राज्य स्तरीय ब्रांड एम्बेसडर सुश्री सारिका घारू इस समय बैतूल जिले में हैं। शतप्रतिशत मतदान तथा सटीक मतदान को प्रेरित करने सुश्री सारिका घारू ने जिले के विभिन्न ग्रामों में गीत, नृत्य, पोस्टर तथा डमी मतपत्र की मदद से जागरूकता कार्यक्रम किया। सुश्री सारिका ने बताया कि वे राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह, तथा आयोग के सचिव राकेश सिंह एवं सेंस गतिविधि के राज्य प्रभारी डॉ. सुतेश शाक्य के मार्गदर्शन में विभिन्न ग्रामों में मतदाताओं को अधिकाधिक मतदान के लिये प्रेरित कर रही हैं।

बैतूल जिले में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस तथा सीईओ जिला पंचायत अभिलाष मिश्रा के मार्गदर्शन में ब्रांड एम्बेसडर सुश्री सारिका घारू द्वारा जागरूकता कार्यक्रम किये जा रहे हैं।

सुश्री सारिका ने कहा कि पंचायत के इन चुनावों में प्रत्येक मतदाता को चार पदों के लिये मतदान करना है। इसके लिये मतपत्र पर अपने पसंद के प्रत्याशी के कॉलम में सही प्रकार से मुहर लगाना है। मतपत्र में नोटा का विकल्प भी होगा। हर ग्रामवासी को यह ध्यान रखना है कि शत प्रतिशत मतदान से चुने जाने वाले प्रत्याशी सही अर्थों में गांव के विकास के प्रतिनिधि होंगे। निर्वाचन आयोग द्वारा मौसम की संभावित स्थितियों को देखते हुये मतदान के लिये पूरे इंतजाम किये गये हैं। नव मतदाताओं की भी जिम्मेदारी है कि वे अपनी जिम्मेदारी निभायें। अब मतदान नहीं, बल्कि शत प्रतिशत मतदान की कर लें तैयारी।

Related posts

गुजरात में जहरीली शराब ने छीनी 55 जिंदगियां दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर आप ने सौंपा ज्ञापन

asmitakushwaha

ताप्ती वार्ड में किया गया अक्षत वितरण कार्यक्रम

Ravi Sahu

ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण विगत 2 माह से ग्रामीण अंधेरे में जीवन यापन करने के लिए मजबूर सुभाम अपूरते जे ई भीमपुर की कारनामों से ग्रामवासी है परेशान

Ravi Sahu

यूथ कनेक्ट अभियान बैठक में भैंसदेही पहुंचे युवा मोर्चा प्रदेश मंत्री अमय आपटे

asmitakushwaha

गोरखीढाना उती नदी में जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे स्थानीय ग्रामीण व छात्र-छात्राएं स्कूली बच्चे

Ravi Sahu

मेरी मां कर्मा फिल्म से प्रेरणा ले समाज आलेख- महेश साहू, स्वतंत्र पत्रकार 

Ravi Sahu

Leave a Comment