Sudarshan Today
dindoriमध्य प्रदेश

महिला किसी और से करती थी बात…नाराज प्रेमी ने गमछा से गला घोंटकर कर दी प्रेमिका की हत्या..गिरफ्तार – हत्या के 50 वर्षीय आरोपी रामलाल भारती को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

डिंडोरी से कृष्ण कुमार मिश्रा जिला संवाददाता सुदर्शन टुडे v

 

डिंडौरी | शहपुरा थानाक्षेत्र अंतर्गत 11 मई को ग्राम कोहानी (देवरी) के जंगल में महुआ पेड़ के नीचे महिला की लाश संदिग्ध हालात में मिली थी,सनसनीखेज मामलें की गुत्थी सुलझाने में शहपुरा ने सफलता हासिल की है। महिला का शरीर में फैलाव आ गया था और इल्लियाँ लग गई थी,जिसकी सूचना पुलिस को कौशल्याबाई पति मिलनसिंह परस्ते निवासी कोहानी (देवरी) द्वारा दी गई थी, सूचना मिलते ही शहपुरा पुलिस मर्ग कायम कर जाँच में जुट गई थी । घटना स्थल का निरीक्षण के दौरान मृतिका की पहचान सुहागबाई कुंजाम निवासी कोहानीदेवरी के तौर पर की गई थी,मृतिका के शव पंचायत नामा कार्यवाही पश्चात् शव का पी.एम. कराया गया।
घटना स्थल का निरीक्षण पुलिस अधीक्षक द्वारा करते हुए सघनता से जांच करने के निर्देश दिए थे। पी.एम. रिपोर्ट के आधार पर हत्या का मामला सामने आने के बाद अप क्रं. 342/22 धारा 302 भा.द.वि. का अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध पंजीबद्द किया जाकर विवेचना में लिया गया । प्रकरण की गंभीरता को देखने हुये मृतिका सुहागबाई के मोबाईल नंबर की सीडीआर निकालकर मृतिका के मोबाईल में बातचीत करने वाले सिम धारकों से पूछताछ किया गया। जिसमें से रामलाल भारती का मोबाईल बंद आने से सायबर सेल की मदद से सिम धारक की जानकारी हासिल की गई,संदेह होने पर रामलाल पिता चमारीलाल भारती उम्र 50 साल निवासी जुनापानी (तामिया) जिला छिंदवाड़ा को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया। उसने बताया कि वह मृतिका से करीब 02 साल से मोबाईल में बातचीत होने से दोनों के मध्य प्रेम संबंध होने से अक्सर मिलना जुलना होता था,कुछ समय से मृतिका के मोबाईल में फोन लगाने पर अक्सर मृतिका का मोबाईल व्यस्त बनाने इसे शंका होने लगी।
दिनांक 8 मई को वह मृतिका से मिलने कोहानीदेवरी आया और ग्राम कोहानी (देवरी) महुआ पेड़ के नीचे मृतिका के साथ मिलने पर मोबाईल व्यस्त होने की बात मृतिका से पूँछते हुये मोबाईल दिखाने को बोलने पर मृतिका गुस्से में आकर मोबाईल नही दिखाने पर दोनों के मध्य विवाद के दौरान आरोपी रामलाल भारती के द्वारा मृतिका के गले में डला गमछा पीछे से कसकर पकड़ना और गमछा छोड़ने पर मृतिका ऑंधी मुँह पत्थर पर गिर गई, तब पुनः आरोपी के द्वारा मृतिका के गले में इसे गमछा को कसकर मार डालना हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी का मोबाईल पेश करने पर जप्त किया गया है।
आरोपी के द्वारा मृतिका पर मोबाईल में दूसरे से बात करने की शंका के चलते गला घोंटकर हत्या किया जाना सामने आने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी को न्यायालय पेश किया गया , न्यायालय से आरोपी का जिला जेल डिंडौरी भेज दिया गया है, उक्त मामले में पर्दाफाश करने में अधिकारी निरीक्षक अखिलेश दाहिया, चौकी प्रभारी बिछिया सउनि संतोष यादव, सउनि दमोदर राव, सउनि संतोष बंशकार, आर. 126 जगपाल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है,पुलिस अधीक्षक उचित ईनाम पारितोषक प्रदाय किया गया है ।

Related posts

अमृत सरोवर योजना में बरती जा रही मनमानी सीएम तक पहुंची जिले भर में लगभग 37 करोड़ 15 लाख की लागत से 101 अमृत सरोवर बनाने का काम चल रहा है।

Ravi Sahu

जबलपुर में राष्ट्रीय संत सुरक्षा परिषद का अधिवेशन संपन्न

asmitakushwaha

वीरांगना दुर्गावती टाइगर रिजर्व में बड़ी बाघों की संख्या एक नर एवं एक मादा बाघ को परिक्षेत्र में छोड़ा गया

Ravi Sahu

जलाभिषेक अभियान में पधारे महर्षि पतंजलि संस्कृत संस्थान भोपाल के अध्यक्ष व बैरागी समाज के गोरव श्री भरतदास जी बैरागी राज्यमंत्री व माननीय श्री विभास जी उपाध्याय राज्यमंत्री

asmitakushwaha

सिलवानी पुलिस ने यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने बाँटी टाफी

asmitakushwaha

खरगोन जिले के झिरन्या,ब्लॉक में बालू रेत के हाफ रॉयल्टी के अवैध डंपर का अवैध परिवहन आए दिन किया जा रहा है खनिज विभाग मौन

asmitakushwaha

Leave a Comment