Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

गुंडे बदमाशो के कोई भी गोरख धंधे हो फलने-फूलने नही चाहिए- कलेक्टर श्री कुमार

 

सुदर्शन टुडे के लिए खरगोन से शाहिद खान की रिपोर्ट

राजस्व अधिकारियों को एक सप्ताह में कार्यवाही के निर्देश
समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री कुमार ने कार्यवाही विवरण पर जांची कार्य की गंभीरता
==========

समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने एसडीएम खरगोन को सीधे निर्देशित करते हुए कहा कि दंगे में शामिल 5 मुख्य अभियुक्त जो अभी भी फरार है। उनकी अवैध आर्थिक गतिविधियों पर लगाम लगाए। किसी भी स्तर को अवैध गतिविधि हो छोड़े नही। चाहे वो अवैध कॉलोनी के मामले हो या परिवहन से संबंधित किसी भी तरह के हो लिस्टिंग करे। कलेक्टर श्री कुमार ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों से कहा कि यहां अब गुंडों के गौरख धंधे फलने-फूलने नही चाहिए। ध्यान से सुन ले ऐसे अवैध धंधे बन्द करें। साथ ही अन्य अवैध कॉलोनियों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि अब चिन्हित एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही कर ले। इसके अलावा अपराधियों के अवैध धंधों की भी पहचान करने के लिए राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इसके अलावा कसरावद, भीकनगांव और बड़वाह सहित मण्डलेश्वर अनुभागों में ऐसी 10 अवैध कॉलोनियों पर कार्यवाही सुनिश्चित करके पूरी तैयारी के साथ आगे बढ़ने के निर्देश दिए हैं। इन कॉलोनियों पर कार्यवाही की तैयारी पूरी कर ली गई है। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री दिव्यांक सिंह, अपर कलेक्टर श्री जेएस बघेल व जिला अधिकारी नवीन कलेक्टर सभाकक्ष में और जनपद स्तरीय अमला व अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े।

आवश्यक वस्तु अधिनियम में होगी कार्यवाही

टीएल बैठक में कलेक्टर श्री कुमार ने भीकनगांव में बिना बिल और बगैर लायसेंस के मिर्च बीज बेंचते पकड़े गए कंपनियों के प्रतिनिधियों पर कार्यवाही की जानकारी ली। उद्यानिकी विभाग के उपसंचालक श्री मोहन मुजाल्दा और कृषि उपसंचालक श्री एमएल चौहान से अब तक हुई प्रगति के बारे में विस्तार ने बताया। कलेक्टर श्री कुमार ने निर्देश दिए कि अगर ये मामला आवश्यक वस्तु अधिनियम से जुड़ा है तो इसी एक्ट के तहत कार्यवाही करें। दोनो विभाग मिलकर एफआईआर दर्ज कराए।

कचरा कम निकल रहा है तो इसमें नपा की उपलब्धि नही, मतलब कचरा नालों में जा रहा है

समायावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने बारिश से पूर्व नालों की सफाई और पेयजल प्रदाय करने को लेकर नगरीय निकायों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से कहा कि जनहित के कार्याे की अनदेखी न करें। शहरों में नालों की सफाई को लेकर कहा 30 मई तक नालों की साफ सफाई होनी चाहिए थी। अभी तक कोई प्रगति नही हुई। सभी सीएमओ से बारी-बारी जानकारी ली गई। खरगोन नपा से जाना कि इस वर्ष और पिछले 5 वर्षों में निकलने वाले कचरे की क्या स्थिति है। कलेक्टर श्री कुमार ने कहा कि कचरा कम निकलने लगा है तो इसमे नपा की कोई उपलब्धि नही है। इसका मतलब यह हुआ कि कचरा नालों में जा रहा है। कलेक्टर श्री कुमार ने पीओ डूडा श्रीमती प्रियंका पटेल को निर्देश दिए कि सभी नगरीय निकायों में साफ सफाई के नाम पर कहा कितना खर्च हुआ है जानकारी ले। साथ ही शहर में कही भी वॉटर लॉगिंग न हो। इनका पूरा ध्यान रखा जाए। साथ ही करही मामले में पिछली टीएल बैठक में जांच करने के निर्देश दिए थे। अब तक जांच होकर कलेक्टर के समक्ष फाइल पुट अप नही होने पर नाराजगी व्यक्त की।

इन अधिकारियों को मिलेगा शोकाज नोटिस

टीएल बैठक में पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देशों के पालन नही करने और सीएम हेल्पलाईन पर प्रगति नही तथा बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारी को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। इनमें जनजाति कार्य विभाग के सहायक संचालक को सीएम हेल्पलाईन में निराशाजनक प्रगति होने पर और अक्षय ऊर्जा अधिकारी तथा आयुष अधिकारी बिना अनुमति के टीएल बैठक में अनुपस्थित रहने पर शोकाज नोटिस पाएंगे।

8 जून तक लायसेंस जमा करने होंगे

टीएल बैठक के दौरान आर्म्स शाखा के ओआईसी को निर्देश दिए कि 8 जून तक जमा कराए। अन्यथा सभी के लाइसेंस निरस्त किये जायेंगे। साथ ही जिन्हें नियमानुसार शस्त्र और लाइसेंस रखने की छुट दी गई है। वे भी विधिवत अनुमति आवश्यक रूप से लेंगे अन्यथा उन पर भी कार्यवाही की जाएगी।

Related posts

मौसम अपडेट:नौतपा के दो रोज पहले ही बदला मौसम बूंदाबांदी होने से 5 दिनों तक मिलेगी राहत,गुरुवार को नौतपों भारी उमस तपन से लोग बैचेन रहे

Ravi Sahu

एसडीएम ने बिना फिटनेश और बगैर परमिट के वाहन को पकड़ा गया

asmitakushwaha

घटेरा रेलवे स्टेशन का फुट ओवरब्रिज निर्माण कार्य रुका पटरी पार करने यात्री मजबूर

Ravi Sahu

जिला न्यायालय ने एनडीपीएस एक्ट में आरोपी कमलेश मीना को 3 वर्ष की सजा किया दंडित

Ravi Sahu

आगामी लोकसभा निर्वाचन एवं रमजान और होली के पर्व को लेकर किया गया फ्लैग मार्च 

Ravi Sahu

एडवोकेट अंजुला सरावगी बजाज मध्यप्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ जिला शाखा कटनी की विधि सलाहकार नियुक्त

Ravi Sahu

Leave a Comment