Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

नगरीय निकायों के चुनावों के साथ ही ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू

  सुदर्शन टुडे संवाददाता दिनेश तिवारी सीहोर

सीहोर, जून 2022

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों की अधिसूचना जारी करने के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी श्री श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने बताया कि जिले की 09 नगरीय निकायों के 158 वार्डों के 282 मतदान केन्द्रों में दो चरणों में चुनाव सम्पन्न होगा। कलेक्टर श्री ठाकुर ने बताया कि जिले के कुल 1,94,524 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। कलेक्टर श्री ठाकुर ने सभी दलो से आदर्श आचार संहिता का पालन करने की अपील की है।

कलेक्टर श्री ठाकुर ने बताया कि प्रथम चरण में नगर पालिका परिषद सीहोर के 35 वार्डों में चुनाव के लिए 106 मतदान केन्द्र बनाए गए है। द्वितीय चरण में नगरपालिका परिषद आष्टा के 18 वार्डों में चुनाव के लिए 55 मतदान केन्द्र, नगर परिषद जावर के 15 वार्डों में चुनाव के लिए 15 मतदान केन्द्र, नगर परिषद कोठरी के 15 वार्डों में चुनाव के लिए 15 मतदान केन्द्र, नगर परिषद इछावर के 15 वार्डों में चुनाव के लिए 17 मतदान केन्द्र, नगर परिषद बुधनी के 15 वार्डों में चुनाव के लिए 18 मतदान केन्द्र, नगर परिषद शाहगंज के 15 वार्डों में चुनाव के लिए 15 मतदान केन्द्र, नगर परिषद रेहटी के 15 वार्डों में चुनाव के लिए 15 मतदान केन्द्र, नगर परिषद नसरूल्लागंज के 15 वार्डों में चुनाव के लिए 26 मतदान केन्द्र बनाए गए है। प्रेसवार्ता में एसपी श्री मयंक अवस्थी, अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोबर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गीतेश गर्ग, संयुक्त कलेक्टर श्री बृजेश सक्सेना, श्री सतीश राय सहित अनेक मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

नाम निर्देशन पत्र एवं नाम वापसी की कार्यवाही  कलेक्टर श्री ठाकुर ने बताया कि निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन और नाम निर्देशन

Related posts

काशी में मनाई गई महान खगोल शास्त्री व गणितज्ञ पं आर्यभट्ट की जयंती

Ravi Sahu

लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव की तर्ज पर होना चाहिए साहू समाज के चुनाव

Ravi Sahu

दिनारा पुलिस की बड़ी कार्रवाई 2-2 हजार के इनामी तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

asmitakushwaha

राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी जन कल्याणकारी योजनाओं एवं सेवाओं का दिया गया लाभ

Ravi Sahu

खरगोन जिले के प्रसिद्ध संत सिंगाजी महाराज मेले का आयोजन ग्राम मिटावल में

Ravi Sahu

नारायणगंज नगर में टूटे कई दुकानों के ताले, पुलिस कि रात्रि गश्त पर सवाल

Ravi Sahu

Leave a Comment