Sudarshan Today
up

घाटमपुर में शराब ठेके का विरोध करने वाली महिलाओं पर मुकदमा, एक महीने बाद लगा तोड़फोड़ का आरोप

सुदर्शन टुडे संवाददाता जितेन्द्र साहू कानपुर नगर 9119997693

घाटमपुर के बरानांव गांव में 22 अप्रैल को महिलाओं ने शराब का ठेका खोले जाने का विरोध करते हुए हंगामा किया था। महिलाओं का आरोप था कि ठेका गांव के अंदर खोला जा रहा जो गलत है। इसपर एसडीएम ने ठेका शिफ्ट करने का आश्वासन दिया था।
पतारा क्षेत्र के बरनांव गांव में शराब ठेके का विरोध करना महिलाओं को भारी पड़ गया। करीब एक महीने बाद ठेके के अनुज्ञापी ने कोतवाली में महिलाओं समेत एक दर्जन लोगों पर मुकदमा दर्ज करा दिया। रिपोर्ट में आरोप है कि ठेके में तोड़फोड़ की गई थी। हालांकि, जब हंगामा हुआ था तब एसडीएम ने खुद गांव के अंदर ठेके खोले जाने को गलत बताते हुए ठेका को शिफ्ट कराने का आश्वासन दिया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है।
शराब ठेके के अनुज्ञापी कानपुर के दर्शनपुरवा फजलगंज निवासी नरेंद्र सेंगर ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उन्हें साल 2018 में ई-लाटरी के जरिए बरनाव का देसी शराब ठेका मिला था। बीते सालों तक ठेका गांव के ही मुकेश के मकान में चलता रहा। इस साल ठेका को मुकेश के यहां से हटाकर ममता सैनी के मकान में किराये पर चलाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि इससे मुकेश रंजिश मानता था। उसके उकसावे में आकर गांव की महिलाओं ने तोड़फोड़ की। नरेंद्र सिंह के मुताबिक ठेके पास कोई धार्मिक स्थल या विद्यालय नहीं है। नरेंद्र ने बरनाव गांव निवासी सोनी, सुधा, सावित्री, शिवदेवी, गीता, शालिनी, संजू, उमादेवी, जहरी, शिवपूजन सिंह, मिथैया, मद्दू यादव आदि पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। बताया कि उक्त लोगों ने सेल्समैन सुभाष को बाहर निकाल दिया और तोड़फोड़ करके हजारों रुपये की शराब नष्ट कर दी। नरेंद्र सिंह ने हंगामे में शामिल लोगों पर अवैध असलहे रखने का भी आरोप लगाया है। मामले में इंस्पेक्टर सुनील सिंह ने बताया कि तहरीर मिली थी, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया मामले की जांच की जा रही है।

Related posts

विधायक ने किया घाटमपुर विपणन केंद्रों का निरीक्षण

Ravi Sahu

झींझक के पास चल रही भव्य श्री राम कथा

asmitakushwaha

कल दिनांक 22/06/2022, शाम,5, बजे K,35, हरदेव नगर राजमाता इंटर कालेज गुंजन बिहार बर्रा साऊथ कररही रोड पहेली वाली हाई टेंसन लाइन कानपुर नगर में हिन्दुत्त्व समन्वय समिति के संरक्षक श्री मयंक दास

Ravi Sahu

हिंदुत्व समन्वय समिति के कार्यकर्ता शिष्टाचार और मुलाकात की

asmitakushwaha

कहीं सफाई तो कहीं नर्क से बद्तर है ग्रामीणों की ज़िंदगी महीनों से गायब है पंचायत में नियुक्त सफाई कर्मी

Ravi Sahu

बुखार से पीड़ित बहिन को देखने आए भाई व पिता के साथ की मारपीट

Ravi Sahu

Leave a Comment