Sudarshan Today
upहरदोई

कायाकल्प अवार्ड योजना में पिहानी सीएचसी का जिले में पहला स्थान लगातार तीसरी बार पहला स्थान प्राप्त कर बढ़ाया कस्बे का मान

शाहाबाद(हरदोई) पिहानी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ने कायाकल्प अवार्ड योजना के तहत प्रदेश में 139 व जिले में पहला स्थान प्राप्त कर कस्बे का नाम रोशन किया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ओ पी तिवारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ जितेंद्र श्रीवास्तव व उनकी टीम को बधाई व शुभकामनाएं दी। केंद्र सरकार की चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की कायाकल्प अवार्ड योजना में जिले में पहला स्थान प्राप्त किया।
योजना के तहत 26 बिंदुओं पर प्रदेश की 215 सीएचसी को परखा गया था। इसमें पिहानी सीएचसी को 96.4 प्रतिशत अंक मिले हैं।
सीएचसी में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के लिए शासन स्तर से पुरस्कार स्वरूप 10 लाख रुपये मिलेंगे। प्रदेश सरकार ने सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कायाकल्प अवार्ड योजना की शुरुआत की थी।
इसमें उपचार सुविधा, साफ-सफाई, प्रसव स्टाफ, जच्चा भोजन वितरण, टीम मैनेजमेंट, पार्क और अभिलेखों का रखरखाव, बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण, स्टाफ प्रशिक्षण, सामाजिक संबंध, स्टाफ साक्षात्कार, इंफेक्शन कंट्रोल, सहयोगी सेवाएं, स्वच्छता को बढ़ावा देने के कार्यों के साथ अस्पताल की चहारदीवारी के बाहर की व्यवस्थाओं सहित 26 बिंदुओं को शामिल कर सीएचसी को परखा गया।
कायाकल्प अवार्ड जीतने के लिए पिछले तीन वर्षों से सीएचसी टीम एक-एक बिंदु पर मजबूती से काम कर रही है। यह कायाकल्प अवार्ड अस्पताल के प्रत्येक कर्मचारी और क्षेत्रवासियों को समर्पित है। भविष्य में और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हम प्रयासरत हैं।

Related posts

फसल अवशेष जलाने पर लगने वाले जुर्माने से बचाव हेतु जन जागरूकता वाहन को हरि झंडी दिखा कर जिलाधिकारी नेहा जैन ने किया रवाना

Ravi Sahu

फूड इंस्पेक्टर के पहुंचते ही मांस विक्रेता दुकान बंद कर भागते नजर आए

asmitakushwaha

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पीएम मोदी के साथ अपने पैतृक गांव पथरी देवी मंदिर में टेका माथा

Ravi Sahu

दोस्तों के लिए सुझाव

Ravi Sahu

हमीरपुर: बरातियों से भरे वाहन में डीसीएम ने मारी टक्कर, दूल्हे के रिश्तेदार की मौत, छह से अधिक घायल

Ravi Sahu

स्वर्गीय योगेंद्र पाल सिंह पूर्व विधायक द्वितीय पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment