Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

लखनलाल इंगला को म प्र शिक्षक संघ ने ग्राम भूषण सम्मान से किया सम्मानित

संवादाता आनंद राठौर

सनावद के समीपस्थ गांव बिराली मे अपने गांव के विद्यालय में 40 वर्ष तक लगातार सेवा देने वाले शिक्षक महेन्द्रसिंह मण्डलोई को सेवानिवृत्ति पर अदभुत विदाई दी।

समस्त ग्रामवासियो ने क्षेत्र के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल,विधायक सचिन बिरला,शिक्षक संघ के मार्गदर्शक हिरालाल तिरोले,पूर्व में 36 वर्ष तक सेवा देने वाले सेवानिवृत शिक्षक भगवंतराव कानूनगो,डीईओ एम् एल वास्कले के आतिथ्य में विदाई समारोह में शिक्षक मण्डलोई को शॉल,श्रीफल,वस्त्र दान सहित सोने की अंगूठी भेंट करके ससम्मान विदा किया। पुरे गांव ने सहभोज किया। गांव के हर व्यक्ति ने मण्डलोंई को सम्मान कर विदाई दी।

मण्डलोई के पढ़ाए सभी बच्चों की और से त्रिपुरा के केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक बनी जयश्री ने उनके सम्मान में कहा कि मेरी और मेरे साथियों की सफलता का श्रेय मण्डलोई सर को है।

सांसद एवं विधायक ने शिक्षक का इस तरह का सम्मान पहली बार देखने की बात कही । विधायक बिरला ने अपनी निधि से गांव के यादव समाज व गुर्जर समाज को 5-5 लाख देने की घोषणा की। सांसद पाटिल ने गांव से मोखनगांव रोड को डामरीकरण की स्वीकृति सहित गांव के दोनों समाज को दो दो लाख देने की घोषणा की।

म प्र शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष लछीराम इंगले के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यक्रम में संघ की जिला इकाई खरगोन ने बिराली के पर्यावरण विद, तरु मित्र, 51 पौधे लगाकर बड़े बड़े वृक्ष बनाने तक लालन पालन करने वाले लखनलाल इंगला को

ग्राम भूषण सम्मान से सम्मानित किया। कार्यक्रम में अतिथि परिचय संघ के सनावद ब्लॉक सचिव बाबूलाल इंगले ने कराया। प्रेरणा गीत छगनलाल पाटीदार एवं सुनील ताम्रकर ने गाया। अभिनन्दन पत्र का वाचन भोलानाथ इंगला एवं संघ के जिला कोषाध्यक्ष नरेंद्र चौहान ने किया। संचालन जगदीश शाह ने किया। शिशिर देसाई,विजय लक्ष्मी,छतरसिंह मण्डलोई,दिनेश बिरला,जितेंद्र परिहार,चरणजीत खन्ना एवं ग्रामवसियो ने अतिथि स्वागत किया।

इस अवसर पर समस्त ग्रामवासियो सहित म प्र शिक्षक संघ के बड़वाह एवं सनावद के पदाधिकारी,शिक्षक तथा क्षेत्र के आस पास के गणमान्य नागरिक बन्धु बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Related posts

श्री राम नाम से पार्वती को हुई शिव की प्राप्ति पं. मोहितराम जी

Ravi Sahu

नहर में नहाने कूदा युवक ,भंवर में फसने से डुबा हुई मौत

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौपा ज्ञापन किसानों ने कहा जल्द सर्वे कर दे मुआवजा

Ravi Sahu

ईश्वर का विधि का विधान है, सबको इसी जन्म में ही सब कुछ भोगना होता है। -महामंडलेश्वर रामगिरी महाराज

Ravi Sahu

परिषद ने बच्चों के साथ मनाई दिवाली

Ravi Sahu

राजपुर क्षेत्र में बड़ी घटना हुई दिन में ही चोरी चोर कीमती सामान ले उड़े

Ravi Sahu

Leave a Comment