Sudarshan Today
raisen

शिफ्ट नहीं हो पा रहा जिला अस्पताल का क्षय रोग वार्ड टीबी के मरीजों से अन्य वार्ड के लोगों को संक्रमण का खतरा

रायसेन।जिला अस्पताल में क्षय रोग वार्ड के आसपास टीबी मरीजों के अलावा अन्य बीमारी के मरीजों और उनके परिजनों का भी आना जाना बना रहता है। इस वजह से टीबी संक्रमण बीमारी होने के कारण खतरा बना रहता है। अभी तक टीबी वार्ड को स्वास्थ्य विभाग की क्षय रोग अस्पताल मेंशिफ्ट नहीं किया जा सका है। सिविल सर्जन डॉ. अनिल ओढ़ इसमें मर्जर के निर्देश न आने का कारण बता रहे हैं।
विगत वर्ष स्वास्थ्य विभाग की टीबी वार्ड भवन जिला अस्पताल के सुपुर्द कर दिया गया था। सभी टीबी मरीजों को अस्पताल के टीबी वार्ड में भर्ती करा दिया गया था और जल्द ही भवन हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी की जानी थी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने मरीज तो जिला अस्पताल को दे दिए। लेकिन भवन देने में आनाकानी कर अड़ंगा लगा दिया था। मरीजों को बीएमसी भेजकर स्वास्थ्य विभाग ने यहां टीबी के क्रिटिकल मरीजों को रखने की बात कहकर भवन देने से मना कर दिया था।
इस बीच चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के मर्जर के बाद दोनों विभाग एक हो गए हैं और अब अस्पताल प्रबंधन को भवन हस्तांतरण की भी जरूरत नहीं रहेगी फिर भी जिला अस्पताल का टीबी वार्ड अभी भी अन्य मरीजों के साथ चलाया जा रहा है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन प्रयास कर रहा है कि मर्जर के निर्देश आने के तत्काल बाद टीबी वार्ड को स्वास्थ्य विभाग की टीबी अस्पताल में शिफ्ट किया जाए।

टीबी वार्ड को अस्पताल दी गई थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने भवन खाली ही नहीं किया। मर्जर के निर्देश आते हैं तो हम टीबी वार्ड वहां शिफ्ट कर देंगे ताकि अन्य मरीजों में टीबी संक्रमण का खतरा न रह- डॉ. अनिल ओढ़ सिविल सर्जन

Related posts

उदयपुरा विधानसभा में बारहवें दिन कुचवाडा से प्रारंभ हुई विकास यात्रा

Ravi Sahu

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी 04 जनवरी को 80 लाख रू के विभिन्न कार्यो का करेंगे भूमिपूजन और लोकार्पण

Ravi Sahu

कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से की योजनाओं की समीक्षा, कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

Ravi Sahu

वार्षिक श्रीराम लीला महोत्सव -लक्ष्मण ने काटी सूर्पनखा की नाक छल से हरण कर ले गया लंकापति रावण ,लीला प्रसंग का मंचन देखने उमड़ा भारी जनसैलाब

Ravi Sahu

लोकसभा निर्वाचन 7 मई2024 मतदान दिवस के मद्देनजर रायसेन आबकारी की अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही

Ravi Sahu

लाडली बहनाओं को 1 हजार की राशि देना मेरे सपनों की योजना है- मुख्यमंत्री श्री चौहान

Ravi Sahu

Leave a Comment