Sudarshan Today
khargon

खरगोन में नामांकन रैली के जरिये कांग्रेस ने दिखाई ताकत

सुदर्शन टुडे ब्यूरो लुकमान खत्री

खरगोन में सोमवार को खरगोन बड़वानी संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार पोरलाल खरते ने अपना नामांकन रिटर्निंग अधिकारी कर्मवीर शर्मा को जमा किया । पोरलाल खरते का नामांकन जमा करने के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार, राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ,पूर्व पीसीसी अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, पूर्व कैबिनेट मंत्री विजयलक्ष्मी साधो मौजूद थे ,नामांकन फार्म जमा करने के बाद सभी नेता कांग्रेस प्रत्याशी के साथ खरगोन के जवाहर मार्ग पहुंचे जहां पर एक सभा का आयोजन किया गया। कांग्रेस की सभा में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे ।मंच पर कांग्रेस के पदाधिकारी, खरगोन बड़वानी जिले के विधायक ,पूर्व विधायक, सहित सेवादल ,युवक कांग्रेस ,ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहे, वहीं हजारों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता भी सभा में मौजूद थे। सभा से पूर्व मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने सीएम मोहन यादव के बस और टेम्पू वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सीएम डाॅ मोहन यादव को जमीनी हकीकत नही पता है, आपातकाल जैसे हालात है, एकतरफा सरकार के खिलाफ चुनाव है, आज हम गिनती नही देंगे, हमारा 100 करोड वोटर जबाब देगा ।पीएम नरेन्द्र मोदी के महिलाओ के मंगल सूत्र बिकने और हिन्दू मुस्लिम वाले बयान पर कहा कि निर्वाचन आयोग को कार्यवाही करना चाहिये।

खरगोन में लोकसभा प्रत्याशी पोरलाल खरते का नामांकन फार्म जमा करने अरूण यादव, कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, उमंग सिंघार के साथ विवेक तन्खा पहुंचे थे। पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव ने पीएम नरेन्द्र मोदी को लेकर कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की विदाई तय है, उनकी निराशा बता रही है की देश मे गठबन्धन की सरकार बनेगी। इसके बाद सभी नेता सभा स्थल पहुंचे हैं और मंच से आमसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी पोरलाल खरते के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सीएम मोहन यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में रोजगार और मंहगाई को लेकर कोई बात नही हो रही है ,पीएम नरेन्द्र मोदी ने दो करोड बेरोजगारो को रोजगार देने की बात की थी लेकिन वह मंहगाई पर बात नही करते । सभा को कांग्रेस प्रत्याशी पोरलाल खरते, अरुण यादव, जीतू पटवारी सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया ,सभी ने एक सुर में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की वहां मौजूद आम जन से अपील की । इस मौके पर अरुण यादव ने कहा कि इस बार का वोट संविधान को बचाने के लिए करना है भारतीय जनता पार्टी के नेता बाबा साहब के संविधान को बदलने की बात करते हैं। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने कहा कि 400 पर करने का दावा करने वाली पार्टी 40 पार्टी का गठबंधन क्यों कर रही है। कांग्रेस प्रत्याशी पोरलाल खरते ने कहा कि 20 साल की शासकीय सेवा करने के बाद वह राजनीति में बदलाव करने की नीयत से आए हैं, उन्होंने वहां मौजूद लोगों से आदिवासी बोली में भी उनके पक्ष में मतदान करने के अपील की। राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने कहा कि वह पहले पोरलाल खरते से एक बार मिले थे जिन्हें देखकर उन्होंने उस वक्त भविष्यवाणी की थी कि यह युवा आगे चलकर नेता बनेगा। पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस मौके पर कहा कि आप मतदान करने जाओ तो सोच समझकर वोट डालना । एक तरफ पहलवान बेटियां 2 महीने तक सड़क पर बैठी रही और दूसरी और प्रधानमंत्री मंगलसूत्र की बात कर रहे हैं, उन्हें यह बात शोभा नहीं देती ,जीतू पटवारी ने कहा कि मोदी जी जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं उससे यह जाहिर होता है कि भाजपा जा रही है और कांग्रेस गठबंधन की सरकार आ रही है।

Related posts

अवैध रेत उत्खननकर्ता गच्चा खा गए, खनिज अमले ने ही कर दी कार्यवाही खनिज अधिकारी ने इंदौर में बैठ बनाई योजना, खरगोन में हुआ अमल

asmitakushwaha

खरगोन जिला कलेक्टर ने जनसुनवाई में सुनी आवेदकों की समस्याएं

Ravi Sahu

खरगोन में 21 अप्रैल को प्रशासन इलेवन एवं पत्रकार इलेवन के मध्य क्रिकेट मैच का आयोजन

Ravi Sahu

खंडवा लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के समर्थन में पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव ने किया संबोधन

Ravi Sahu

गांव को गोद लेकर तमाम व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी-प्रभारी मंत्री श्री पटेल

Ravi Sahu

*वेतन भुगतान में कटोत्रे को लेकर शिक्षकों में आक्रोश*

Ravi Sahu

Leave a Comment