Sudarshan Today
शहडोल

समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में सभी जिलाधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य- कलेक्टर

समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

शहडोल। कलेक्टर तरूण भटनागर ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में समयावधि पत्रों की समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में समस्त विभागीय अधिकारियों की उपस्थित अनिवार्य रूप से रहें यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोई भी विभागीय अधिकारी बिना अवकाश स्वीकृत किये बिना बैठक से अनुपस्थित न रहें।

बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिकारी सूचना के अधिकार की जानकारी आवेदको को समय पर देना सुनिश्चित करें तथा अभिलेखों की जानकारी किन कारणो से नही दे सकते इसके सबंध में भी आवेदनकर्ताओं को जानकारी मुहैया कराएं। बैठक के दौरान कलेक्टर तरूण भटनागर ने दागना कुप्रथा को रोकने के लिए जिले में की जा रही कार्यवाही की भी जानकारी ली एवं दागना कुप्रथा को रोकने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने एवं गांव-गांव जाकर इसे रोकने हेतु जन जागरूकता कराने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने नशा मुक्ति अभियान की भी जानकारी प्राप्त की एवं निर्देश दिए कि नशा मुक्ति हेतु लोगों को जागरूक करे, नशे से होने वाली बीमारी एवं नुकसान के बारे में भी जानकारी दें। बैठक में कलेक्टर श्री तरूण भटनागर ने कहा कि जिले में जितने भी कंट्रोल रूम है चिकित्सा संबंधी या जल विभाग संबंधी सहित अन्य कन्ट्रोल रूम वो 24 घंटे सक्रिय रहे एवं टीम तत्काल सुविधा देने के लिए तैयार रहे। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में फोन कॉल्स आने पर तुरंत कार्यवाही हो सके इसे लिए संबंधित विभाग में सभी आवश्यक वस्तुएं भी उपलब्ध हों जिससे आवेदक को तुरंत सहायता मिल सके।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राजेश जैन, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अमृता गर्ग, अनुविभागीय अधिकारी अरविंद शाह,प्रगति वर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती एन्टोनियो एक्का, भागीरथी लहरे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

संविधान ने दिया हम सभी को सबसे सशक्त अधिकार-कमिश्नर

Ravi Sahu

श्री कृष्ण छठी उत्सव धूमधाम से मनाया गया

Ravi Sahu

कमिश्नर, एडीजीपी ने पेश की मानवीयता की मिसाल घायल व्यक्ति को भिजवाया स्वास्थ्य केंद्र

Ravi Sahu

बांउड्रीवाल के प्रस्तावों को बदल कर पहले स्कूलों की जर्जर हालत को सुधारने का निर्णय जिले में 75 अमृत सरोवरों का होगा निर्माण

Ravi Sahu

मेडिकल की पढाई अब हिंदी में अच्छी शुरूआत- कमिश्नर  हिंदी के माध्यम से चिकित्सा विज्ञान की मूल अवधारणा  आम लोंगो तक पहंचेगी- कमिश्नर

Ravi Sahu

ग्राम खन्नौधी में एथलेटिक्स व वॉलीबॉल खेल का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment