Sudarshan Today
कटनी

भाजपा जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न

बूथ स्तर तक कार्यकर्ता से निरन्तर संवाद हमारी पहली प्राथमिकता: संजय साहू

बूथ अध्यक्ष, महामंत्री, बीएलए 2 ये त्रिदेवपार्टी की रीढ़: रामरतन पायल

कटनी। भारतीय जनता पार्टी जिला कटनी  द्वारा जिला स्तरीय त्रिदेव प्रशिक्षण कार्यशाला भाजपा कार्यालय में मुख्य वक्ता श्री संजय साहू एवं भाजपा जिला अध्यक्ष श्री रामरतन पायल की अध्यक्षता एवं वरिष्ठ भाजपा नेत्री पूर्व विधायक श्रीमती अलका जैन की उपस्थिति में संपन्न हुई। अतिथियों का स्वागत जिला उपाध्यक्ष मृदुल द्विवेदी, श्रीमती भावना सिंह, तथा दीपक टण्डन ने किया। कार्यशाला में कटनी जिले के सभी मंडलों के मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रभारी एवं मंडल प्रशिक्षक मुख्य वक्ता, आईटी सेल के प्रभारी उपस्थित रहे। बूथ समितियों के सत्यापन व बूथों में बनाए गए अध्यक्ष, महामंत्री, बीएलए 2 जिसे पार्टी ने त्रिदेव की संज्ञा दी है, इन सभी की कार्यशाला मंडल स्तर पर 30 अप्रैल और 1 मई को आयोजित किया जाना सुनिश्चित हुआ। आज की कार्यशाला में मण्डल स्तरीय कार्यशाला के निमित्त कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया। जिला मीडिया प्रभारी ने बताया की प्रशिक्षण प्रतिक्षण इस अवधारणा को चरितार्थ करते हुए भाजपा के कार्यकर्ता मतदान केंद्र समिति को सशक्त समृद्ध और स्वावलंबी बनाने के लिए बूथ समितियों का प्रशिक्षण कर रहे हैं। भाजपा जिला अध्यक्ष श्री रामरतन पायल ने कहा कि बूथ अध्यक्ष एवम बूथ समिति अपने आप में एक सक्षम इकाई भविष्य में सिद्ध होगा। इस दिशा में प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त जी शर्मा के कुशल निर्देशन एवं मार्गदर्शन में जो कार्यक्रम चल रहे हैं वह संगठन के लिये अद्वितीय हैं। बूथ समिति भविष्य में संगठन के सभी कार्यक्रम और कार्य पद्धती को अंगीकार करते हुए मतदान केंद्र को और सुद्रढ़ बनाएगी।

 

प्रशिक्षण कार्यशाला में मुख्य वक्ता डिंडोरी के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं जिला भाजपा प्रभारी श्री संजय साहू ने सभी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण में करणीय कार्य और संगठन की रीति नीति से अवगत कराया। श्री साहू ने आगामी तिथि में मण्डल स्तर पर प्रशिक्षण वर्ग के दौरान किन किन विषयों पर चर्चा, जानकारी तथा उद्बोधन देना है इन सभी की प्रशिक्षकों को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मंडल और बूथ स्तर के कार्यकर्ता का पार्टी निरन्तर मूल्यांकन करती है। हमारा प्रत्येक कार्यकर्ता से संवाद होना मुख्य धेय होना चाहिए।

कार्यशाला में पूर्व विधायक तथा मन की बात कार्यक्रम की जिला प्रभारी श्रीमती अलका जैन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र ऐसा राजनीति दल है जो निरन्तर कार्यक्रम के जरिये अपने प्रत्येक कार्यकर्ता से संवाद रखता है। श्रीमती जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की मन की बात सुनने के बाद ऐसा लगता है जैसे प्रधानमंत्री जी को देश के प्रत्येक व्यक्ति का ख्याल सदैव रहता है। कार्यशाला में जिला उपाध्यक्ष श्री सुनील उपाध्याय समर्पण निधि संग्रह अभियान के बारे में जरूरी जानकारी से सभी को अवगत कराया। प्रशिक्षण कार्यशाला का संचालन जिला महामंत्री श्री चेतन हिंदूजा तथा आभार प्रदर्शन जिला महामंत्री श्री सतीश तिवारी ने किया।

Related posts

जिला स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता 18 नवम्बर से

Ravi Sahu

कलेक्टर श्री अवि प्रसाद की अध्यक्षता मे रोगी कल्याण समिति कार्यकारिणी सभा की बैठक सपंन्न

Ravi Sahu

सिलौंडी से बीजापुर मार्ग अधूरा पड़ा ,लोग हो रहे परेशान 

Ravi Sahu

ठगी के आलम से गुलजार जीसुनिट इंडिया लिमिटेड हिंदू बनकर ठगने वाला शानू आलम देश के प्रधानमंत्री जी और सीएम योगी पर कर रहा अभद्र टिप्पणी 

Ravi Sahu

कटनी जिले की जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा की ग्राम पंचायत परसेल में संपन्न हुए

Ravi Sahu

सिहोरा की गौरी ने हैमर थ्रो प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

Ravi Sahu

Leave a Comment