Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

बीजासेन माता मंदिर समिति के वरिष्ठ संरक्षक मूलचंद रैकवार का जन्म दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया

संवाददाता रानू जावेद खान
जवेरा दमोह

भोपाल बीजासेन माता मंदिर समिति कोटरा सुल्तानाबाद भोपाल और माझी महापंचायत के वरिष्ठ संरक्षक समाज सेवी मूलचंद रैकवार का जन्म दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया।इस दौरान बीजासेन माता मंदिर समिति के सचिव संतोष रैकवार ने अपने विचार रखते हुए कहा है कि भोपाल जैसे महानगर में मूलचंद रैकवार माझी समाज की मजबूत आधार स्तम्भ है। मूलचंद ने माझी समाज में जो सहयोग और समाज को मुख्य धारा से जोड़ने का जो कार्य किया है वह अविस्मरणीय है। बीजासेन माता मंदिर समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश बाथम ने जन्म दिवस के अवसर पर अपने विचार रखते हुए कहा है कि मूलचंद रैकवार का जन्म दिवस पर संपूर्ण प्रदेश भर उत्साह के साथ मनाया गया है। माझी समाज को आगे बढ़ाने में जो कार्य मूलचंद रैकवार कर रहे हैं वह किसी ने नहीं किया है। यदि माझी समाज इसी तरह संगठित हो गयी तो निश्चित रूप माझी समाज की तकदीर और तस्वीर दौनो बदलेगी ये दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है।
बीजासेन माता मंदिर समिति की वरिष्ठ संरक्षिका और माझी महापंचायत की राष्ट्रीय अध्यक्ष शकुंतला रैकवार ने समाज के वरिष्ठ मूलचंद रैकवार की दीर्घायु की कामना करते हुए कहा है कि मूलचंद रैकवार हर क्षेत्र में अग्रणी रहकर कार्य करते हैं। चाहें वह खेल का क्षेत्र हो,चाहे वह सामाजिक क्षेत्र हो वह हमेशा ही समाज हित में जो कार्य कर रहे हैं उससे समाज में एक बदलाव दिखाई दे रहा है। जो समाज हित के लिए मील का पत्थर साबित होगा।बीजासेन माता मंदिर समिति की अध्यक्ष पार्वती सोंधिया ने मूलचंद रैकवार को जन्म दिवस की बधाई देते हुए समाज के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया है।बधाई देने वालों में प्रमुख रूप से वरिष्ठ पदाधिकारी और संरक्षक रामकृष्ण रैकवार,नत्थालाल बाथम, राकेश वर्मा, मोंटी रैकवार, दिलीप वावू रैकवार मनोज रैकवार गोवर्धन रैकवार उमाशंकर रैकवार , महेश रैकवार,अंश बाथम,एल.पी.सोधिया,सरू रैकवार, प्रहलाद वाथम, डालचंद बाथम, रामदयाल रैकवार सहित बड़ी संख्या में स्वजातीय बंधुओं की मौजूदगी रही।

Related posts

लायंस क्लब गुना सेंचुरियन-शपथ ग्रहण संपन्न

Ravi Sahu

विश्व दृष्टि दिवस के उपलक्ष्य में नेत्र शिविर का हुआ आयोजन लोगों को आँखों की सुरक्षा हेतु किया जागरूक

Ravi Sahu

आनलाइन खरीददारी से आधी रह गई ग्राहकी पिछली बार की अपेक्षा इस बार ग्राहकी का अभाव

Ravi Sahu

विश्वविद्यालय की हैण्डवाल टीम में हुआ चयन

Ravi Sahu

देश के सबसे बड़े मानवाधिकारों की रक्षा करने वाले मानवाधिकार सहायता संघ भारत की महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्षा बनी नीमा गौर।

Ravi Sahu

जिला पंचायत सदस्य वार्ड 3 दीपक वर्मा बने जवा हॉस्पिटल एवं चौखंडी ए पटेहरा के चेयरमैन

Ravi Sahu

Leave a Comment