Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

इमलिया रोड़ में बड़ी अनहोनी का अंदेशा, विभाग उदासीन

तिरछे खंबे में दौड़ रहा थ्री-फेस करंट

 

करेली– बहुप्रतीक्षित इमलिया रोड का निर्माण कार्य जारी है। पर सुरक्षा मानकों की अनदेखी कहे या विभागीय तालमेल की कमी तभी तो अनेक बिजली के खंबे अभी तक नहीं हटे है और निर्माण कार्य जारी है हदद की बात तो यह है कि 4 दिन पहले एक अज्ञात वाहन से एक बिजली खंबा टेड़ा हो गया है जिसमे थ्री-फेस करंट दौड रहा है पूरे बायर सड़क किनारें आ गये है और ग्रामीण विद्युत मंडल ने उसे व्यवस्थित तक नहीं किया है इसी तरह और भी बिजली खंबे सडक के बीच में आ गये है इन्हें भी पहले ही हट जाना चाहिए था।

 

बच्चों का होता है आना जाना…

 

लोक निर्माण विभाग, बिजली विभाग में समन्वय की कमी के चलते ये सीधे सीधे दुर्घटना को न्योता दे रहे है कायदे से ये पहले ही हट जाना चाहिए था पर अभी तक सीना तानकर डटे हुए है लोग इन से टकरा भी रहे है पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बिजली खंबा टेड़ा होने से इसके तार जमीन की ओर एकदम झुक गये है इस मार्ग से बच्चें भी स्कूल जाते है इसको तुरंत सुधारने की जरूरत है जिम्मेदारों को चाहिए की वह त्वरित पहल सुनिश्चित करें।

 

2.34 करोड़ से हो रहा निर्माण….

 

विदित हो कि बीते वर्ष 13 जून को इसका भूमिपूजन किया गया था। इस सड़क की महती जरूरत थी नगर की बहुप्रतीक्षित माँग करेली इमलिया रोड निर्माण 2.34 करोड़ की लागत से बनने वाली यह सीमेन्ट कांक्रीट सड़क 07 मीटर चौड़ी व आजू बाजू 02 मीटर की हार्ड मिनरल की पटरी बननी है। फोरलेन हाईवे से करेली शहर को जोड़ने वाली इमलिया रोड करेली की महत्वपूर्ण सड़क है, जिसके निर्माण हेतु लंबे समय से आमजनो द्वारा स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मांग की जा रही थी। बारिश में इमलिया रोड़ डबरों में तब्दील हो जाती है। सड़क बनने से कीचड-खबना-धूल-धक्कड़ से आहत ग्रामीण को राहत मिलेगी। लगातार 15 वर्षों से रोड की जर्जर स्थिति में पड़ी हुई थी जहां तहां गड्ढे बने हुए थे ग्रामीण जन काफी समय से बुरी तरह परेशान थे लगातार 15 सालों से धूल-मिट्टी और फिसलन का दंश झेल लोगो को व्यवस्थित आवागमन के लिये पक्के निर्माण की लम्बे समय से दरकार थी सडक निर्माण में रहवासी सहयोग भी कर रहे है।

Related posts

आशा पर्यवेक्षक एवं आशा कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण स्वास्थ्य के क्षेत्र में लायेगा जागरूकता- डॉ पाण्डेय

Ravi Sahu

पंच प्यारो का केंद्र बना अमलई थाना, प्रभारी के नाक के नीचे हो रहा जुए फड़ संचालन

Ravi Sahu

रुझानों के बाद बीजेपी में जश्न, कांग्रेस में पसरा सन्नाटा, बोले सिंधिया ‘मैं एमपी की जनता को दिल की गहराइयों से धन्यवाद देता हूं’, लाडली बहना को बताया गेम चेंजर, शिवराज को दिया श्रेय

Ravi Sahu

तराना व कायथा मे दिनांक 3/3/24 को संपूर्ण मध्य प्रदेश में आयोजित पुलिस जन सम्मान समारोह आयोजित

Ravi Sahu

कांग्रेस की जनजागृति पदयात्रा के समापन पर उमड़ा सैलाब 

Ravi Sahu

विश्व हाथ धुलाई दिवस का किया आयोजन, सभी के हाथो की स्वच्छता के लिए एक जुट हो थीम पर किया आयोजन,

Ravi Sahu

Leave a Comment