Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसिलवानी

कांग्रेस की जनजागृति पदयात्रा के समापन पर उमड़ा सैलाब 

संवाददाता। सुदर्शन टुडे सिलवानी

आम आदमी अराजकता, सांप्रदायिकता एवं बेतहाशा बढ़ती महंगाई , बेरोजगारी से परेशान है।। जीतू पटवारी 

बेगमगंज ।। क्षेत्र की विभिन्न सड़कों एवं अन्य जन समस्याओं को लेकर कांग्रेस कमेटी द्वारा पांच दिवसीय जनजागृति पदयात्रा बेगमगंज से तुलसीपार ,सुल्तानगंज , बोरिया तिगड्डा से पड़रिया राजाधार , गोरखा , महुआखेड़ा , से ध्वाज 90 किलोमीटर का रास्ता तय करके बेगमगंज पहुंचकर नया बस स्टैंड पर आम सभा में बदल गई ।पूर्व मंत्री एवं विधायक जीतू पटवारी के मुख्य आतिथ्य में आम सभा आयोजित हुई ।जिसमें विधायक जीतू पटवारी ने अपने उद्बोधन में केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ तीखे हमले करते हुए आरोप लगाया कि पूरे देश में अराजकता एवं सांप्रदायिकता फैली हुई है । चारों ओर अशांति है ।लोग आपस में कट मर रहे हैं ।चाहे मणिपुर हो या हरियाणा या देश का अन्य कोई प्रांत सभी जगह मोदी सरकार एवं भाजपा की सरकारें है वो बुरी तरह फेल हो गई है ।आम आदमी अराजकता, सांप्रदायिकता एवं बेतहाशा बढ़ती महंगाई , बेरोजगारी से परेशान है और भाजपा दंगे फसाद कराकर ध्रुवीकरण के माध्यम से चुनाव में जीतने के मंसूबे बना रही है ।जिसे देश की जनता विफल कर देगी । इतिहास इन्हें कभी माफ नहीं करेगा।उन्होंने विधानसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से कहा था कि पार्टी पॉलिटिक्स छोड़कर भाजपा कांग्रेस दोनों मिलकर विधानसभा में प्रस्ताव पास करके फसलों के दाम बढ़ा दें ताकि किसानों की आय दोगुनी करने का जो नारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देते आ रहे हैं वह भी पूरा हो जाए लेकिन दाम बढ़ाने की अपेक्षा उन्होंने हमें विधानसभा से निलंबित कर बाहर ही कर दिया था। इनकी कथनी और करनी में बहुत अंतर है ।कमलनाथ की कांग्रेस सरकार में 15 माह में 27 लाख किसानों के कर्ज माफ हुए थे ।100 यूनिट बिजली मुफ्त मिल रही थी और भी दूसरे वायदों को हम पूरा कर रहे थे लेकिन कमलनाथ जी के कामों को देख कर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में घबराहट बढ़ गई और उन्होंने आप लोगों के द्वारा चुनी गई सरकार को धनबल एवं छल कपट से गिरा दी थी । इंटेलिजेंस के आंकड़े जारी हुए हैं जिसमें प्रदेश की 2 लाख बच्चियां एवं महिलाएं गायब हैं । प्रदेश में सर्वाधिक महिलाओं पर अत्याचार एवं दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है। प्रदेश पर कर्ज , अपराध , मंहगाई और किसानों की लागत का मूल्य बढ़ता जा रहा है ।विधायक जीतू पटवारी ने उपस्थित अपार जनसमुदाय से दोनों हाथ उठवाकर संकल्प दिलवाया की मध्य प्रदेश एवं देश से भाजपा की सरकार को विदा कर करके ही हम लोग दम लेंगे और कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाकर जो घोषणाएं कांग्रेस द्वारा की गई है उन्हें तत्काल पूरा करेंगे ।

 

अन्य वक्ताओं में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संजय मसानी , बजरंग सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुनंदन शर्मा ,जिला प्रभारी कैलाश परमार , पूर्व विधायक जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेंद्र पटेल , राजेंद्र सिंह तोमर , नीलमणि शाह , अभिषेक जैन , सुनील श्रीवास्तव , संदीप विश्वकर्मा , संदीप शर्मा ने भी अपने संबोधन में आरोप लगाया कि इस क्षेत्र में भाजपा का विधायक 32 साल से काबिज है एवं भाजपा का सांसद भी पिछले 60 साल से यहां का प्रतिनिधित्व करते चले आ रहे हैं। उसके बावजूद भी आज भी सड़क , बिजली , पानी जैसी मूलभूत समस्याओं का अंबार लगा हुआ है । पिछले 3 दशक से क्षेत्र की विभिन्न सड़कों की दुर्दशा को लेकर कांग्रेस द्वारा जनजागृति पदयात्रा निकालकर क्षेत्र के भाजपा से चुने गए विधायक एवं सांसद तथा सरकार को जगाने का प्रयास किया गया है ।

आज भी क्षेत्र का मतदाता मूलभूत सुविधाओं सहित अपनी निजी समस्याओं को लेकर परेशान है।

कुछ माह पूर्व बेगमगंज एवं बम्होरी आगमन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं विधायक रामपाल सिंह द्वारा क्षेत्र के लिए की गई घोषणाओं में खेल स्टेडियम , दशहरे मैदान का विकास ,हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का निर्माण , सुल्तानगंज में कॉलेज , सुल्तानगंज व बम्होरी को तहसील का दर्जा विभिन्न सड़कों के निर्माण एवं बीना नदी के मडिया बांध डूब क्षेत्र के सैकड़ों किसानों को पर्याप्त मुआवजा दिलाने के साथ उनके पुनर्वास किए जाने की घोषणा भी विधानसभा की प्राक्कलन समिति के माध्यम से की गई थी । लेकिन आज दिनांक तक उपरोक्त घोषणाओं के अतिरिक्त अन्य घोषणाओं पर भी अमल नहीं हुआ है । मध्य प्रदेश से भाजपा की सरकार की विदाई तय है । जिससे घबराकर यह लोग कांग्रेस में आने वाले लोगों एवं उनके परिवार वालों पर झूठे प्रकरण दर्ज कराने में लगे हुए हैं और उनको नाना प्रकार की धमकियां दे रहे हैं । मंच से चेतावनी देते हुए कांग्रेसी नेताओं ने कहाकि क्षेत्रीय विधायक रामपाल सिंह बाज आ जाएं अन्यथा जनता उनको आने वाले समय में सबक सिखाएगी । कार्यक्रम में विशेष रूप से प्रभावशील लोगों में जिला लोधी समाज के अध्यक्ष बाबू सिंह लोधी , महेंद्र गोस्वामी , संतोष कण्ड्या ,चांद मियां एडवोकेट , अख्तर लाला , नत्थू सिंह , कंचेदी लाल शर्मा , मनोज अग्रवाल , विधानसभा अध्यक्ष पुष्पेंद्र रघुवंशीराजू माहेश्वरी ,हसीब हिंदुस्तानी , दुर्गेश खरे ,सुनील श्रीवास्तव , लालजी ठाकुर , शाहिद अंसारी , रामबाबू लोधी , टिक्कू साहू , शमीम काजी , इल्यास ताज ,संदीप शर्मा ,अजय रघुवंशी ,पुनीत समैया , मनोज यादव , हफीज मंसूरी , कौसर खान , जलील खान ,फूल सिंह पटेल इत्यादि सहित हजारों लोग मौजूद थे । सभा में भारी संख्या में मौजूद महिलाओं पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेंद्र पटेल द्वारा पुष्प वर्षा की गई।

अंत में क्षेत्र की बदहाल सड़कों एवं अन्य समस्याओं को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सभी कांग्रेसी नेताओं द्वारा मौके पर पहुंचे एसडीएम सौरभ मिश्रा को सौंपा ।

कार्यक्रम संचालन उपेन्द्र ठाकुर ने किया ।

Related posts

कटनी मणप्पुरम गोल्ड लोन बैंक में 8 करोड़ की डकैती 16 किलो सोना एवं 3:30 लाख नकद लेकर भागे लुटेरे हथियार दिखाकर दिनदहाड़े दिया वारदात को अंजाम

Ravi Sahu

ओबीसी महासभा के राष्ट्रीय सचिव इंजीनियर दिनेश कुमार ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

asmitakushwaha

**पुलिस ने चेकिंग कर काटा 14 वाहनों का चालान, 4500रू का लगाया अर्थदंड

Ravi Sahu

हैंडपम्पों में बढ़ाएं पाइप लाइन, कराएं आवश्यक व्यवस्था बहोरीबंद एसडीएम ने विभिन्न ग्रामों का दौरा कर देखी पेयजल व्यवस्था

Ravi Sahu

” संडे हो या मंडे , नशे को मारो डंडे नशा मुक्ति अभियान का शुभारंभ “

Ravi Sahu

“श्री दक्ष प्रजापत महाराज की प्रजापत संगठन राजपुर ने मनाई जयंती

Ravi Sahu

Leave a Comment