Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

ओबीसी महासभा के राष्ट्रीय सचिव इंजीनियर दिनेश कुमार ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

ब्यूरो चीफ रानू लोधी की रिर्पोट मो.6263604283

ग्वालियर सेंट्रल जेल अधीक्षक श्री मनोज साहू को असंवैधानिक तरीके से निलंबित करने के विरोध में लिखा पत्र कहां निलंबन वापस लो नहीं तो पूरे प्रदेश की सड़कों पर आंदोलन होगा

खबर ग्वालियर से है जहां पर विगत 11 अप्रैल 2022 को मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह जी द्वारा द्वारा आरोपी शिवराज सिंह यादव से मुलाकात हेतु जेलर प्रभात शर्मा को आवेदन देकर स्वीकृति ली गई थी। आरोपी को अधीक्षक कार्यालय में लाकर मुलकात कराई गई थी। किंतु पूर्व मुख्यमंत्री समर्थित विधायकों द्वारा मुलाकात की फोटो एवं वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर, यह बताया गया है कि आरोपी से मुलाकात जेल परिसर के अंदर हुई है। जब कि मुलाकात जेल अधीक्षक कार्यालय में हुई थी।

इस प्रकार मध्यप्रदेश ग्रह विभाग के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विना किसी जांच पड़ताल के पिछड़ा वर्ग समुदाय से संबंध रखने वाले ग्वालियर, मध्यप्रदेश सेंट्रल जेल अधीक्षक श्री मनोज साहू जी के साथ जातिगत द्वेष की भावना से असंवैधानिक कार्यवाही कर निलंबन कर दिया गया था। इस प्रकार गैर संविधानिक ओबीसी सामाज एवम् ओबीसी महासभा में असंतोष और आक्रोश व्याप्त है।

तथ्य यह है कि देश में पूर्व से ही एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के अधिकारियों और कर्मचारियों की संख्या जनसंख्या के अनुपात से भी न के बराबर है। फिर भी पिछड़ा वर्ग के अधिकारियों पर लगातार गैर संवैधानिक रूप से कार्यवाहियां की जा रही है।

अतः माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी से निवेदन है कि फोटो एवं वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले विधायकों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही कर, जेल अधीक्षक श्री मनोज कुमार साहू जी का निलंबन वापस लेने का कष्ट करें। अन्यथा की स्थति में ओबीसी महासभा पूरे प्रदेश में सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी।

Related posts

66 वी शालेय राज्य स्तरीय स्पर्धा ग्वालियर में भाग ले रही बालिकाऐ कर रही जनजाति कार्य विभाग का नेतृत्व

Ravi Sahu

मोतीसिंह पटेल बने कांग्रेस से देपालपुर विधानसभा के प्रभारी

Ravi Sahu

बंडोल पलिस की अवैध शराब माफिया पर ताबड़तोड़ कार्यवाही, कुल 03 पेटी अंग्रेजी व देशी मसाला शराब जप्त

Ravi Sahu

मुरवास पुलिस ने चौबीस घंटे के अंदर ही हत्या के चार आरोपी को किया गिरफ्तार

Ravi Sahu

बाग के कुक्षी बाग मार्ग पर अवैध लकड़ियों से भरा ट्रक वाहन चालक SDM को देखकर भागा एसडीएम ने बाग गुफा के समीप ट्रक वाहन को पकड़ा

Ravi Sahu

समाज कल्याण प्रकोष्ठ कांग्रेस कमेटी के खरगोन जिला अध्यक्ष ने भोपाल में प्रदेश अध्यक्ष,से की मुलाकात

Ravi Sahu

Leave a Comment