Sudarshan Today
Other

चित्रकूट डीएम ने सुरक्षा की दृष्टि से खनन पट्टा धारको को दिया दिशा निर्देश

ब्यूरो रिपोर्ट चित्रकूट शुदरसन टुडे
राजाबाबू त्रिपाठी

जिलाधिकारी श्री अभिषेक आनन्द तथा पुलिस अधीक्षक श्री अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में खनन पट्टा धारकों के साथ एक आवश्यक बैठक संपन्न हुई।
जिलाधिकारी ने खनन पट्टा धारकों से कहा कि श्रमिकों से पीपीई किट के बिना काम ना कराया जाए,18 साल से कम उम्र वाले व्यक्तियों से काम ना करवाया जाए,सभी खदानों में फॉर्मन/मेट खनन कार्य ब्लास्टिंग के दौरान मौजुद रहना चाहिए,तथा खनन कार्य उनकी देख-रेख मे होना चाहिए,ब्लास्टिंग का कार्य दिन के समय में होना चाहिए,धूल से बचाव के लिए बराबर अंतराल पर पानी का छिड़काव किया जाए,सीमा स्तंभ और संकेत बोर्ड लगा हुआ हो और सही हालात में रहे गाड़ियों में ओवरलोडिंग नहीं की जाएगी
खनन कार्य खनन नीति के तहत किया जाए,श्रमिको को स्वच्छ पीने योग्य पानी और शौच के लिए शौचालय उपलब्ध कराया जाए,बेंच की स्थिरता को बनाए रखा जाए एवं सुरक्षित ढग से कार्य किया जाए! उन्होंने कहा कि मानक के अनुसार ट्रांसपोर्ट करें, उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में जनपद महोबा में घटना हुई है बहुत ही दुखद घटना है जो खनन कार्य हेतु नियम कानून दिए गए हैं उसका हर हालत में पालन कराया जाए।
पुलिस अधीक्षक ने सभी खनन पट्टा धारकों से कहा कि किसी भी दशा में ओवर लोडिंग वाहनों पर नहीं होनी चाहिए, जो खनन पट्टा आप लोगों को किया गया है उसी सीमा के अंतर्गत खनन कराया जाए, खदानों पर मैनेजर व सुपरवाइजर अवश्य सभी पट्टा धारक रखें, उन्होंने कहा कि जो जिला खनिज अधिकारी ने खनन कार्य के लिए कई बिंदुओं पर आप लोगों को जानकारी दी गई है उसी के अनुसार आप लोग कार्य करें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री उमेश चंद्र, जिला खनिज अधिकारी श्री सुधाकर सिंह सहित संबंधित अधिकारी एवं पट्टा धारक मौजूद रहे।

Related posts

पुलिस अधिकारी समन्वय के साथ निर्वाचन का करें कार्य- जिला निर्वाचन अधिकारी

Ravi Sahu

अंबिका आश्रम बालीपुर धाम त्योहारों में से एक गणगौर पर्व

Ravi Sahu

कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित, जारी दिशा निर्देश

Ravi Sahu

माता पूजन के दिन घर से भाग, 14 साल की किशोरी ने मांगी अहिंसा से मदद।बोली,,,,मां बाप ने मुझे बेच दिया हे,मुझे शादी नहीं करना है, पढ़ना है।

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर थाना प्रभारी की अगुवाई में चला एंटी क्राइम वाहन जांच

Ravi Sahu

भीकनगांव विधानसभा कि कांग्रेस प्रत्याशी को जगह-जगह मिल रहा है जन समर्थन

Ravi Sahu

Leave a Comment