Sudarshan Today
Other

विशेष चेकिंग अभियान में 69 वाहन नियम विरुद्ध चलते पाए गए, 43 हजार शमन शुल्क वसूला

लोकेशन विदिशा

धर्मेंद्र गुप्ता की रिपोर्ट

परिवहन आयुक्त द्वारा प्रदेश में वाहनों के विरुद्ध विशेष चेकिंग अभियान चलाए जाने हेतु जारी आदेश तथा उच्च न्यायालय खंडपीठ जबलपुर द्वारा वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाए जाने हेतु जारी निर्देशों के पालन में आज शनिवार को जिला परिवहन अधिकारी श्री गिरिजेश वर्मा ने शमशाबाद एवं सिरोंज में वाहनों की जांच कर कार्यवाही की है।

जिला परिवहन अधिकारी श्री गिरिजेश वर्मा ने बताया कि उक्त कार्यवाही के दौरान 69 वाहन नियम विरुद्ध चलते पाए जाने के कारण उनके विरुद्ध चलानी कार्यवाही की जाकर 60 वाहनों से शमन शुल्क 43 हजार वसूल किया गया है तथा शेष 09 वाहन प्रकरण निराकरण की प्रत्याशा में जप्त किए जाकर पुलिस थाना शमशाबाद एवं सिरोंज में सुरक्षार्थ रखे गए हैं। इसके अलावा जांच के दौरान एक यात्री बस की जांच में अनफिट पाए जाने पर उसकी फिटनेस निरस्त करने की कार्यवाही की गई है।

इस कार्यवाही के दौरान विशेष रूप से वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगी ना होने, वाहनों में वैध प्रपत्र ना होने तथा वाहन में अनुग्येय सीमा के बाहर माल भरे होने के संबंध में कार्यवाही की गई है।

Related posts

सी.एच.ओ. एवं चिकित्सा अधिकारियों को दिया आरोग्य समिति का प्रशिक्षण

Ravi Sahu

चक्रधरपुर में मतदाता जागरूकता हेतु वृहद स्तर पर मार्च पास्ट कार्यक्रम आयोजित

Ravi Sahu

पाखर क्षेत्र में पोल औऱ तार से सटे सैकड़ो पेड़ कट गए डीएफओ ने कहा टीम गठित कर कराई जाएगी जांच

Ravi Sahu

टीएल बैठक में कलेक्टर के निर्देश:पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव को गंभीरता और निष्ठा से निर्वाचन दायित्वों को पूरा करें

Ravi Sahu

नाटी रामचरितमानस चौपाई अर्थ के साथ हुआ अमृता पूर्ण कार्यक्रम 

Ravi Sahu

दशनाम गोस्वामी समाज शुजालपुर का सामूहिक विवाह सम्मेलन 22 अप्रैल को संपन्न हुआ 

Ravi Sahu

Leave a Comment