Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

काला पानी कहे जाने वाले क्षेत्र में रामपाल सिंह ने विकास की गंगा बहाई है: सांसद रमाकांत भार्गव

संवाददाता। सुदर्शन टुडे

मोदी जी के नेतृत्व में भारत आज विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है: रामपाल सिंह 

बेगमगंज।। एक समय था जब क्षेत्र को काला पानी कहा जाता था लेकिन जन प्रतिनिधि के रूप में ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत ने क्षेत्र में विकास की वह गंगा बहाई है कि लोगों को घर-घर पानी उपलब्ध हो रहा है किसानों को सिंचाई के लिए विभिन्न स्रोतों से जल उपलब्ध कराया गया है और आज भी जलावर्धन अमृत योजना 2 का भूमि पूजन किया है जिसमें करीब 6 करोड़ की लागत से शेष रह गए क्षेत्र में घर-घर पानी पहुंचाने की शुरुआत की जा रही है। बाहर से आने वाले लोग यहां के विकास को देखकर कहते हैं कि वास्तव में विकास हुआ है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा खिरिया नारायण दास टेकरी पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय सांसद रमाकांत भार्गव ने उक्त बात कही

उन्होंने आगे कहा कि क्षेत्र के लोगों से विधानसभा चुनाव में जरुर चूक हो गई है जिसका सुधार करने का प्रयास सबको मिलकर करना है। उन्होंने अपने पूरे उद्बोधन में ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि श्री सिंह आज भी क्षेत्र में सक्रिय हैं और विकास के लिए निरंतर प्रयासरत हैं।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश के अंदर जिस प्रकार से आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार काम कर रही है इससे अंतिम छोर के व्यक्ति को इसका भरपूर लाभ मिल रहा है।

कार्यक्रम में भारत माता का पूजन कन्या पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई, तत्पश्चात जिला जलावर्धन अमृत 2 योजना का भूमि पूजन किया गया। स्कूली छात्र-छात्राओं ने विभिन्न ज्ञानवर्धक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसकी सभी ने तालियां बजाकर सराहना की। उज्ज्वला योजना के तहत हितग्राहियों को गैस कनेक्शन वितरित किए गए, वहीं कई हितग्राहियों को हित लाभ भी प्रदान किए गए प्रधानमंत्री आवास योजना के स्वीकृति प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

नगर पालिका परिषद की ओर से अतिथियों का स्वागत फूल मालाओं से किया गया। विभिन्न विभागों द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और जिन्हें हित लाभ प्राप्त हुआ है उन्होंने अपने अनुभव साझा किए। स्वास्थ्य कैंप भी आयोजित किया जाकर लोगों को स्वास्थ्य लाभ दिया गया।क्षेत्र को विकास की ओर अग्रसर करने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत ने अपने उद्बोधन में प्रदेश एवं केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में आज देश विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। भाजपा के घोषणा पत्र में जो घोषणाएं की गई थी वह धीरे-धीरे सब पूरी हो रही हैं क्षेत्र का विकास देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी के आधार पर मध्य प्रदेश की सरकार तेजी से कर रही है। यह सब मोदी जी की सोच विकसित भारत के संकल्प के कारण हो पाया है। जिले में सबसे बड़ा अस्पताल बेगमगंज में बन रहा है जिसका लाभ आने वाले दिनों में जनता को मिलेगा। मोदी जी की गारंटी वाले रथ के माध्यम से बहुत सी बातें आप जान चुके हैं। मोदी जी की गारंटी है कि अंतिम छोर के व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना उसमें हमारी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र की संस्थाएं बराबर कार्य कर रही हैं। यह काल देश का अमृत काल है एक भारत श्रेष्ठ भारत के साथ भारत अनेकता में एकता को मना रहा है, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं ग्रामीण, स्वच्छ भारत मिशन, अटल नवीनीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन, हर घर जल, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना, बाल स्वास्थ्य एवं पोषण जैसी अनेकों योजनाएं लाकर मोदी जी ने देश को विकसित भारत बना दिया है। इस अवसर पर मंचासीन विधानसभा संयोजक विष्णु रावत, नपा अध्यक्ष संदीप लोधी, उपाध्यक्ष सुदर्शन घोषी, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि पुष्पेंद्र ठाकुर, नगर मंडल अध्यक्ष कमल साहू, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष जगदीश लोधी, जनपद सदस्य मोहित लोधी, जिला मीडिया प्रभारी हरि साहू, महिला मोर्चा अध्यक्ष राजकुमारी शाक्या, ज्योति श्रीवास्तव, कांग्रेसी पार्षद प्रतिनिधि अकरम पटेल, जफर शाह, शाकिर मंसूरी, अहमद अली, पार्षद प्रवीण जैन, गुलाब रजक, रवि राज, शुभम दुबे, बृजेश लोधी, राजीव दुबे, राकेश भार्गव, भगवान सिंह लोधी, संतोष राय, जानकीबाई, आदि उपस्थित थे।

Related posts

सी एम राइज फतेहगढ़ में मूलभूत साक्षरता संख्यात्मक (एफ एल एन )मेले का किया गया आयोजन

Ravi Sahu

प्रदीप सिंह, उप जिलाधिकारी (न्यायायिक) झांसी द्वारा शीत ऋतु से बचाव हेतु पालिका द्वारा संचालित रैन बसेरा,बस स्टेंड बरूआ सागर का निरीक्षण किया

Ravi Sahu

विकसित भारत संकल्प यात्रा* मंच पर खड़े होकर विधायक मोहन (शर्मा दादा) ने सुनी लोगों की समस्याए।

Ravi Sahu

चंद घंटों में मर्डर केस की अकोदिया पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

asmitakushwaha

बिजली विभाग आखिर किस बड़े हादसे का कर रहा इंतजार

Ravi Sahu

*जिला दण्डाधिकारी श्री रत्नाकर झा मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर में कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई

Ravi Sahu

Leave a Comment