Sudarshan Today
Other

परहेपाट पंचायत में गणतंत्र दिवस के मौके पर मुखिया जतरु उराँव ने किया झंडोत्तोलन

लोहरदगा: किस्को थाना के समीप स्थित परहेपाट पंचायत भवन में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुखिया जतरु उराँव के द्वारा निर्धारित समय अनुसार झंडोत्तोलन किया गया। इस दौरान बीस सूत्री अध्यक्ष सामूल अंसारी, पंचायत सचिव अभिषेक एक्का, प्रभारी बीएसओ उदय कुमार महतो, रोजगार सेविका सुनीता कुमारी, जाबिर अंसारी, राजकुमार मुंडा सहित मौजूद रहे। झंडोतोलन के साथ ही झंडे को सलामी देते हुए राष्ट्रीय गान व महापुरुषों के सम्मान में नारा लगाया गया। इसके अलावे सभी ने एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां दी। मौके पर मुखिया जतरु ने कहा आज के ही दिन 26 जनवरी 1950 को हमारे देश में संविधान लागू हुआ, जिसके उपलक्ष्य में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि एक स्वतंत्र गणराज्य बनने के लिए भारतीय संविधान सभा द्वारा 26 नवंबर 1949 को संविधान अपनाया गया था, लेकिन इसे 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया।

Related posts

कलेक्टर श्री सिंह ने निर्धारित प्रावधानों का पालन न करने वाले 2 स्कूलों पर 2 – 2 लाख रुपए का अर्थ दंड लगाया

Ravi Sahu

थाना राजपुर पुलिस ने फरियादी के घर का ताला तोड़कर घर के अंदर से पीतल के बर्तन चोरी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी का मश्रुका किमती 50 हजार रुपये का जप्त किया।

Ravi Sahu

धारेश्वर हॉस्पिटल में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर सम्पन्न

Ravi Sahu

भगवान परशुराम जी की जन्म जयंती धूम धाम से मनाई गई।

Ravi Sahu

बदनावर कृषि उपज मंडी की आवक एवं भाव

sapnarajput

भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला सीहोर द्वारा युवा मोर्चा के ऊर्जावान ज़िलाध्यक्ष आदरणीय भैया भूपेन्द्र पाटीदार जी के नेतृत्व में आयोजित

Ravi Sahu

Leave a Comment